राजस्थान: मंत्री रमेश मीणा ने सीएम गहलोत के मंत्रालय पर फिर उठाए सवाल, कानून व्यवस्था को बताया मजाक

गृह मंत्रालय पर जाहिर की नाराजगी, प्रदेश में बढ़ते अपराध और पुलिस की कार्यप्रणाली को बताया सवालों के घेरे में कहा- निकम्में पुलिसकर्मियों को बैठा देना चाहिए घर

Ramesh Meena
Ramesh Meena

पॉलिटॉक्स न्यूज/राजस्थान. गहलोत सरकार में खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री रमेश मीणा ने एक बार फिर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के गृह मंत्रालय पर अपनी नाराजगी जाहिर की. हाल में मीणा आलाकमान तक से अपनी सरकार के प्रति नाराजगी ​प्रकट कर चुके हैं. अब मंत्री मीणा ने करौली जिले में बिगड़ती कानून व्यवस्था पर एक बार फिर खुलकर अपनी नाराजगी जाहिर की. मंत्री मीणा ने यहां तक कह दिया कि करौली जिले में कई निकम्मे पुलिसकर्मी है जिन्हें छंटनी कर घर बैठा देना चाहिए. प्रदेश में बढ़ते अपराध और पुलिस की कार्यप्रणाली को सवालों के घेरे में खड़ा करते हुए मंत्री रमेश मीणा ने सीएम गहलोत से इस संबंध में शिकायत करने की बात भी कही है.

इससे पहले मंत्री रमेश मीणा ने शुक्रवार को हिण्डौन विधायक भरोसी लाल जाटव के आवास पहुंचकर विधायक पर बीते बुधवार हुई फायरिंग के मामले में घटनाक्रम की जानकारी ली. इस दौरान मंत्री मीणा ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए जिले में बिगड़ती कानून व्यवस्था पर नाराजगी जताते हुए कहा कि मैं मंत्री हूं, सरकार के खिलाफ बोलना उचित नहीं है, लेकिन किसी चीज को दबाना नहीं चाहिए. करौली जिले में कानून व्यवस्था मजाक बनकर रह गई है. पुलिस के संरक्षण में बजरी का अवैध खनन व परिवहन हो रहा है. जिसकी शिकायत मैंने कई बार डीआईजी से भी की है, लेकिन कुछ नहीं हुआ. अब जिले की कानून व्यवस्था को लेकर मैं मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को अवगत करवाउंगा.

यह भी पढ़ें: एक बार फिर सामने आई विश्वेन्द्र सिंह की नाराजगी, देर रात सीएम गहलोत को किए 9 ट्वीट्स

मंत्री रमेश मीना ने कहा कि करौली जिले में अपराध बढ़ रहे हैं और पुलिस भ्रष्टाचार में लिप्त है.​ जिलेभर में बजरी का अवैध खनन व परिवहन थम नहीं रहा है. इस बारे में कई बार मैंने डीआईजी को जिले के पुलिसकर्मियों की लिप्तता की नामजद शिकायतें की लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई. मंत्री मीणा ने आगे कहा कि पुलिस अधिकारियों द्वारा कार्रवाई नहीं होने पर उन्होंने सीएम गहलोत को भी जिले की कानून व्यवस्था के बारे में बताया था. जिला पुलिस अधीक्षक काम नहीं कर रही थी. हमने उनके बारे में भी शिकायत की और हटवा दिया.

मंत्री मीणा ने आगे कहा कि हमारी क्षेत्र की जनता के प्रति जवाबदेही है. जिले में अपराध बढ़ रहे हैं तो सरकार की प्रतिष्ठा खराब होती है. इसलिए जो स्थिति है उसके बारे में मुख्यमंत्री को समय समय पर अवगत कराते हैं. हम चाहते हैं कि कानून व्यवस्था मजबूत हो, अपराधियों में खौफ और आमजन में विश्वास पैदा हो. पुलिस में जो निकम्मे ओर भ्रष्ट लोग है, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए. ऐसे लोगों को घर बैठा देना चाहिए.

यह भी पढ़ें: पीएम मोदी और शाह ने बीजेपी व एनडीए सरकार को कर लिया है हाईजैक, दुसरे नेताओं की उन्हें नहीं चिंता- सीएम गहलोत

हिण्डौन विधायक भरोसी लाल जाटव पर हुए फायरिंग के प्रयास के मामले में मंत्री मीणा ने कहा कि सुखद संयोग रहा कि हमलावर की पिस्तौल गिर गई. इस घटना को लेकर मंत्री मीणा ने जिला पुलिस की कार्यप्रणाली को लेकर सवाल खड़े किए. मंत्री ने कहा कि जिले में अपराध का ग्राफ बढ़ा है. अपराधियों के हौसले बुलंद हो रहे हैं, जिले में आए दिन दुर्घटनाएं सामने आ रही हैं और पुलिस का अपराध पर नियंत्रण खत्म होता नजर आ रहा है जिससे जिला पुलिस की कार्यप्रणाली सवालों के घेरे में है.

Leave a Reply