सचिन पायलट की घर वापसी पर बोले सीएम गहलोत- ‘हाईकमान ने माफ किया तो लगा लूंगा गले’

जैसलमेर में और लौटकर जयपुर में बीजेपी पर जमकर बरसे गहलोत, गजेंद्र सिंह मुख्यमंत्री बनना चाहते थे लेकिन उनका प्लेन उड़ने से पहले क्रैश हो गया, प्रदेश भाजपा में वसुंधरा राजे जैसा दमदार नेता कोई नहीं, पीएम मोदी को सभी मुख्यमंत्रियों के साथ पीसी के लिए फिर लिखूंगा पत्र- अशोक गहलोत

Ashok Gehlot Rajasthan cm (अशोक गहलोत)
Ashok Gehlot Rajasthan cm (अशोक गहलोत)

Politalks.News/Rajasthan. राजस्थान में सचिन पायलट और अन्य विधायकों के बागी होने के बाद कांग्रेस सरकार पर संकट आया हुआ है. इसी बीच सीएम अशोक गहलोत ने शुरुआत में जहां सचिन पायलट को जमकर कोसा, यहां तक की नाकारा-निकंमा तक कह दिया, वहीं पिछले कुछ दिनों से पायलट को लेकर सीएम गहलोत के सुर अब धीरे धीरे बदलते जा रहे हैं. पिछले दिनों दिए गए तीन से चार बयानों में सीएम गहलोत ने सचिन पायलट के लिए एक शब्द भी नहीं बोला है. जैसलमेर में मीडिया से बातचीत में सीएम गहलोत ने यह भी कहा अगर हाईकमान बागियों को माफ कर दे तो मैं उन्हें गले लगा लूंगा. इस दौरान सीएम गहलोत ने बीजेपी पर जमकर हमला बोला, वहीं वसुंधरा राजे को बताया प्रदेश भाजपा का दमदार नेता तो केंद्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह पर निकाली जमकर भड़ास.

अपने ताजा बयान में सीएम गहलोत जरुरत से ज्यादा सॉफ्ट होते हुए बोले कि मुझे पार्टी ने बहुत कुछ दिया है. तीन बार मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भी रहा. मैं जो भी कर रहा हूं पार्टी और जनता की सेवा के लिए कर रहा हूं. इसमें मेरा अपना कुछ भी नहीं है. मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं एग्रेसिव नहीं बल्कि प्यार मोहब्बत वाला आदमी हूं. जो लोग सरकार गिराने की साजिश में लगे थे, अगर वह आलाकमान के पास जाते हैं और आलाकमान उन्हें माफ कर देता है तो मैं उन्हें गले लगा लूंगा.

यह भी पढ़ें: गजेन्द्र सिंह शेखावत और भंवर लाल शर्मा की बढ़ी मुश्किलें, खरीद फरोख्त की ऑडियो टेप निकली सही

बीजेपी पर प्रहार करते हुए मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि बीजेपी चुनी हुई सरकारों को गिराने के खेल में लगी है और लोकतंत्र को बचाने के लिए हमें यह सब करना पड़ रहा है. यह सब करते हुए हमें अच्छा नहीं लगता. अमित शाह पर निशाना साधते हुए सीएम गहलोत ने कहा कि चुनी हुई सरकारों को गिराने में पूरा गृह मंत्रालय लगा हुआ है जिसमें धर्मेंद्र प्रधान, पियूष गोयल सहित कई बड़े केंद्रीय नेता लगे हुए हैं. हालांकि सीएम गहलोत ने भी कहा कि कर्नाटक, मध्य प्रदेश और गोवा में सरकारें गिराकर उनके मुंह पर खून लग चुका है, इसलिए उन्होंने राजस्थान में भी सरकार गिराने की कोशिश की लेकिन यहां उन्हें मुंह की खानी पड़ी है.

सीएम बनने का सपना देखने वाले का प्लेन हुआ क्रेश

केंद्रीय मंत्री और जोधपुर सांसद गजेंद्र सिंह पर सीएम गहलोत ने जमकर हमला किया. उन्होंने कहा कि गजेंद्र सिंह का संजीवनी कॉपरेटिव क्रेडिट सोसाइटी घोटाले में भी नाम आ गया है. कोर्ट ने फैसला भी सुना दिया. वे और उनके दोस्त मिलकर प्रदेश की गरीब जनता के पैसे हड़प गए. सीएम गहलोत ने तंज कसते हुए कहा कि मुख्यमंत्री के सपने देखने वाले का प्लेन उपर चढ़ते चढ़ते ही क्रेश हो गया. अब वे किसी काम के नहीं बचे हैं. अब दिनभर वे केवल ट्वीट करते रहते हैं.

यह भी पढ़ें: जैसलमेर से आगे है पाकिस्तान, विधायकों को पीपा दे दें गहलोत, टिड्डी भगाने के काम तो आयेंगे: सतीश पूनियां

सीएम गहलोत ने कहा कि मैं उन्हें सलाह देना चाहूंगा कि ट्वीट करना छोड़ें और पूर्ववर्ती सरकार की बनाई गई 40 हजार करोड़ रुपये की पेयजल योजना को लेकर कुछ काम करें, ताकि प्रदेश के 13 जिलों की प्यास मिट सके.

वसुंधरा राजे गायब हो गईं, नए नेताओं में नहीं दम

वसुंधरा राजे सहित सतीश पूनियां, राजेंद्र राठौड़ और गुलाब चंद कटारिया पर बड़ा बयान देते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि वसुंधरा राजे पता नहीं कहां गायब हो गई. उनकी अनुपस्थिति में नए नए नेता खुद को वसुंधरा राजे का प्रतिस्पर्धी और उत्तराधिकारी मानने लगे हैं. पूनियां, राठौड़ इनमें शामिल हैं. गुलाब चंद कटारिया के बारे में उन्होंने कहा कि वे भले आदमी हैं लेकिन मीडिया के सामने हमे गालियां देने लग जाते हैं. सीएम गहलोत ने कहा कि नए नए नेता वसुंधरा राजे से टक्कर लेना चाहते हैं, लेकिन भाजपा के किसी नेता में इतना दम नहीं है.

प्रधानमंत्री को फिर लिखूंगा पत्र, दूंगा ये अहम सलाह

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि मैने उन्हें सभी हालातों के बारे में अवगत करा दिया है. उनसे ये भी कहा है कि जो ये सब चल रहा है राजस्थान में, उन्हें वे बंद कराएं. सीएम गहलोत ने कहा कि प्रधानमंत्री जी को मुख्यमंत्रियों के साथ एक वीडियो कॉन्फ्रेसिंग करने के लिए पत्र लिखूंगा. कोरोना पर बात करते हुए सीएम ने कहा कि प्रदेश में हमने बहुत शानदार व्यवस्था कर रखी है. आज जो संख्या मरीजों की बढ़ रही है पॉजिटिव केसेज़ की, चिंता करने की आवश्यकता नहीं है. हमारे यहां 25 हजार टेस्ट प्रतिदिन हो रहे हैं. उन्होंने राज्य सरकार की थ्योरी समझाते हुए बताया कि अगर टैस्टिंग बढ़ाओगे, वहां तक पहुंचोगे जो आखिरी मरीज है या पॉजिटिव है, इलाज शुरु कर दोगे तो वो आगे नहीं फैलाएगा, इसलिए हमने टैस्टिंग बढ़ाई है.

यह भी पढ़ें: ‘पॉलिटिकल टूरिज्म’ से संभावित विद्रोह को दबाने का प्रयास कर रहे हैं मुख्यमंत्री गहलोत: राजेंद्र राठौड़

मुख्यमंत्री ने कहा कि संख्या बढ़ रही है लेकिन मृत्युदर 1 फीसदी से भी कम है. राजस्थान देश के अंदर पहला राज्य है जहां पर मृत्युदर 1 फीसदी से कम है. रिकवरी रेट और इलाज हमारे यहां शानदार है. हमारे यहां की दवाईयां और जयपुर, जोधपुर, उदयपुर, बीकानेर में शुरु की गई प्लाज्मा थैरेपी कामयाब हुई है. प्रदेश के मैनेजमेंट की चर्चा पूरी देश-दुनिया में हो रही है. उन्होंने कहा कि हमारे यहां तो 25 हजार टेस्ट हो रहे हैं लेकिन कई राज्यों में तो संख्या 10 हजार तक नहीं पहुंच पाई. सीएम गहलोत ने कहा कि हमने कई राज्यों में ऑफर किया है कि अगर आपको जरूरत हो तो हम आपको 5 हजार टेस्ट प्रतिदिन कराकर दे सकते हैं. आपकी जनता को मदद मिलेगी तो हमें बेहद खुशी होगी.

Leave a Reply