‘पॉलिटिकल टूरिज्म’ से संभावित विद्रोह को दबाने का प्रयास कर रहे हैं मुख्यमंत्री गहलोत: राजेंद्र राठौड़

सीएम गहलोत के 'विधायकों के भाव बढ़ने..' वाले बयान पर किया पलटवार, बाड़ेबंदी से बाहर निकल जनता के बीच जाने की अपील, बिजली-तेल की दरें बढ़ाने को बताया क्रूर प्रहार

Rajendra Rathore (राजेंद्र राठौड़)
Rajendra Rathore (राजेंद्र राठौड़)

पॉलिटॉक्स न्यूज. राजस्थान विधानसभा में उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ (Rajendra Rathore) ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि राज्य के भीतर पिछले एक माह से कांग्रेस की अंतर्कलह से बने दूषित राजनीतिक वातावरण का पूरा श्रेय कांग्रेस परिवार के मुखिया के रूप में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर जाता है, जो अंतर्कलह की वजह से अपने कुनबे को बांधकर नहीं रख सके, और अब अपनी सत्ता बचाने के लिए देश में ‘पॉलिटिकल टूरिज्म’ के नाम पर कांग्रेस के विधायकों को सैर-सपाटे व पांच सितारा होटलों में पुलिस के कड़े पहरे में लुत्फ उठाकर आनंदित कर अपने संभावित विद्रोह को दबाने का प्रयास कर रहे हैं.

सीएम गहलोत ने गुरुवार को एक बयान देते हुए कहा था कि विधानसभा सत्र तय होते ही आसमान छू रहे विधायकों के भाव बढ़ रहे हैं. बीजेपी नेता ने उनके इस बयान की कड़े शब्दों में निंदा करते हुए इसे चुने हुए जनप्रतिनिधियों, राज्य विधानसभा व लोकतंत्र का अपमान बताया, साथ ही कहा कि जनता अदृश्य हुई सरकार व मतदाता गायब हुए अपने विधायकों को आक्रोशित मुद्रा में ढूंढ रही है.

यह भी पढ़ें: सावन का महीना…राजनीति में मचा है सोर, जयपुर में घबराए जिया अब जैसलमेर में नाचे मोर… ओह्ह ओह्ह

उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने कहा कि एक महीने पूर्व राज्यसभा के चुनावों में पूरे मंत्रिमंडल के साथ कांग्रेस विधायक दल की 12 दिन की बाड़ेबंदी के बाद अब 16वें दिन पांच सितारा होटल में विधायकों की बाड़ेबंदी की गई. अब इसे 14 दिन बढ़ाकर एक माह करने का कीर्तिमान स्थापित करने की ओर मुख्यमंत्री बढ़ रहे हैं. चार्टड प्लेन द्वारा करोड़ों रुपये खर्च कर जैसलमेर में पांच सितारा होटल में पुनः पुलिस पहरे में कैद करना यह सिद्ध करता है कि राज्य में राजनीतिक भ्रष्टाचार का नंगा नाच हो रहा है. राठौड़ ने कहा कि कांग्रेस पार्टी में परस्पर अंर्तद्वंद्व व अपमानित करने की राजनीति की होड़ के कारण से उत्पन्न राजनीतिक संकट में तटस्थ भाजपा को प्रतिदिन आधा दर्जन से अधिक बार मीडिया के समक्ष आरोपित करने का प्रयास करना अब उनकी आदत में शुमार हो गया है.

बिजली-तेल की दरें बढ़ाने को बताया जनता पर क्रूर प्रहार

वि.स. के उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने कहा कि राज्य सरकार ने जहां एक ओर हाल ही में 28 पैसे प्रति यूनिट फ्यूल चार्ज की दर बढ़ाकर राज्य के डेढ़ करोड़ उपभोक्ता जिनकी वैश्विक महामारी कोरोना के कारण अर्थव्यवस्था पूर्व में ही लड़खड़ाई हुई है, पर क्रूर प्रहार किया है. आज देश में सर्वाधिक महंगा डीजल राजस्थान में विक्रय हो रहा है. विगत एक वर्ष में राज्य सरकार ने 12 प्रतिशत पेट्रोल व 10 प्रतिशत डीजल में बढ़ोतरी कर जनता को महंगाई से लादने का काम किया है. भारतीय जनता पार्टी के कार्यकाल में पेट्रोल व डीजल पर वैट क्रमशः 26 व 18 प्रतिशत था जो अब बढ़कर क्रमशः 38 व 28 प्रतिशत हो गया है. यानि पेट्रोल पर 12 प्रतिशत व डीजल में 10 प्रतिशत की बढ़ोतरी की गई है जो जनता पर भार बढ़ाने जैसा है.

विधायक बाड़ेबंद में और कोरोना के मरीज 40 हजार से अधिक

बीजेपी के चूरू विधायक राठौड़ ने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत अगर प्रजातांत्रिक मूल्यों पर विश्वास करते हैं तो अपने स्वयं की पार्टी के विधायकों को बाड़ेबंदी से मुक्त करें ताकि कई समस्याओं से लड़ा जा सके. वैश्विक महामारी कोरोना के संक्रमित मरीजों की संख्या अब प्रदेश में 40 हजार पार कर रही है, राज्य में लगातार हो रहे टिड्डी के हमलों से त्रस्त किसान एवं मानसून की बेरूखी के कारण होने वाली सूखे की प्रबल संभावना मौजूद हैं. ऐसे में विधायकों को बाडेबंदी से निकल अपने निर्वाचन क्षेत्र में जाकर जन समस्याओं से रूबरू होकर समाधान हेतु राज्य सरकार के माध्यम से प्रयास करना चाहिए.

Leave a Reply