चुनाव से पहले राहुल के विदेश दौरे ने विपक्ष को दिया मौका, रद्द करनी पड़ी रैली, सोशल मीडिया पर बने मीम

राहुल फिर विदेश दौरे पर, पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव का घमासान है जारी, राहुल का दौरा आईटी सेल के निशाने पर, सुरजेवाला को आगे आकर करना पड़ा बचाव, लेकिन ऐन चुनाव की घोषणा से पहले दौरे को लेकर उठने लगे सियासी सवाल

चुनाव से पहले राहुल के विदेश दौरे ने विपक्ष को दिया मौका
चुनाव से पहले राहुल के विदेश दौरे ने विपक्ष को दिया मौका

Politalks.News/RahulGhandhi.  देश के पांच प्रमुख राज्यों में विधानसभा चुनाव (Assembly Election 2022) नजदीक हैं. इस सबके बीच कांग्रेस सांसद राहुल गांधी (Rahul gandhi) अपने विदेश दौरे पर रवाना हो गए हैं. ऐसे में राहुल भाजपा की आईटी सेल (BJP IT cell) के निशाने पर आ गए हैं. सोशल मीडिया (Social Media) पर राहुल के विदेश दौरे को लेकर जमकर मीम वायरल हो रहे हैं. ऐसे में कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला (Randeep Singh Surjewala) को सामने आकर कहना पड़ा कि, ‘राहुल विदेश यात्रा पर हैं. भाजपा को अनावश्यक अफवाहें नहीं फैलानी चाहिए’. वहीं राहुल के पर्सनल दौरे की वजह से तीन जनवरी को पंजाब के मोगा में होने वाली उनकी चुनावी रैली को अब रद्द कर दिया गया है. कांग्रेस ने अपने पूर्व अध्यक्ष की इस विदेश यात्रा का पता और समय का खुलासा नहीं किया है. पार्टी ने इसे व्यक्तिगत यात्रा कहा है. लेकिन पांच राज्यों के चुनावी घमासान के बीच फिर से राहुल की विदेश यात्रा पर सवाल उठ रहे हैं. एक और जहां भाजपा ने चुनावी अभियान शुरू कर दिया है. बताया जा रहा है कि 5 जनवरी को पीएम पंजाब में भी ताल ठोक सकते हैं. वहीं इस बीच कांग्रेस को प्रस्तावित रैली भी रद्द करनी पड़ रही है. ऐसे में सियासी सवाल उठने तो लाजमी है.

राहुल संक्षिप्त विदेश यात्रा पर…
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और वायनाड सांसद राहुल गांधी पार्टी के 137वें स्थापना दिवस समारोह के अगले दिन संक्षिप्त विदेश यात्रा पर रवाना हो गए हैं. बताया जा रहा है कि राहुल इटली की संक्षिप्त यात्रा पर हैं. अखिल भारतीय कांग्रेस समिति के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि, ‘राहुल गांधी संक्षिप्त निजी यात्रा पर गए हैं, भाजपा और मीडिया में उसके दोस्तों को अनावश्यक अफवाहें नहीं फैलानी चाहिए’.

यह भी पढ़ें- ..यानि नहीं टाले जाएंगे यूपी चुनाव! आयोग बोला- सभी दल चाहते हैं समय पर ही हो यूपी विधानसभा चुनाव

कांग्रेस को टालनी पड़ी मोगा की राहुल की रैली!
वहीं दूसरी ओर कांग्रेस सूत्रों ने बताया कि राहुल को तीन जनवरी को पंजाब के मोगा में एक चुनावी रैली को संबोधित करना था. इस विदेश दौरे की वजह से अब रैली टाल दी गई है. आपको बता दें कि पांच राज्यों, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, गोवा और मणिपुर में विधानसभा चुनावों की घोषणा जनवरी के मध्य में होने की संभावना है. इसको लेकर कांग्रेस ने राहुल की रैलियां तय की है. सबसे पहले पंजाब के मोगा में राहुल गांधी की रैली होनी थी.

इधर पंजाब में 5 जनवरी को ताल ठोकेंगे पीएम!
पंजाब में भारतीय जनता पार्टी अपने चुनाव प्रचार अभियान को तेज करने जा रही है. भाजपा से जुड़े सूत्रों का कहना है कि आगामी पांच जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यहां चुनाव प्रचार का आगाज कर सकते हैं. तीन कृषि कानूनों की वापसी के बाद राज्य में पीएम की यह पहली रैली होगी. भाजपा ने कहा है कि वह राज्य में विधानसभा चुनाव कैप्टन अमरिंदर सिंह की पंजाब लोक कांग्रेस पार्टी के साथ मिलकर लड़ेगी. कांग्रेस के सूत्रों का कहना है कि राहुल गांधी के वापस लौटने के बाद ही पंजाब में चुनावी रैली शुरू हो पाएगी. राहुल ने हाल ही में गोवा एवं उत्तराखंड में पार्टी के लिए प्रचार करते नजर आए हैं.

यह भी पढ़ें- ह्रदय परिवर्तन या कूटनीति? पवार ने जमकर की मोदी की तारीफ, किए खुलासे, 2024 में नेतृत्व से इनकार

चुनावी मौसम में राहुल के विदेश दौरे पर उठे सवाल
बताया जाता है कि राहुल संक्षिप्त यात्रा पर गए हैं. राहुल ने बुधवार तड़के चार बजे कतर एयरवेज के विमान से इटली के लिए उड़ान भरी. जानकारी के अनुसार, राहुल अभी कुछ दिनों तक बाहर ही रहेंगे. पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव से पहले राहुल के विदेश दौरे को लेकर सियासी सवाल खड़े हो रहे हैं. एक ओर जहां भाजपा की ओर से पीएम मोदी और शाह-नड्डा लगातार चुनावी राज्यों में रैलियां कर रहे हैं दूसरी तरफ ऐन पहले राहुल गांधी पार्टी को अकेला छोड़ विदेश दौरे पर निकल गए. हालांकि यह कोई पहली बार नहीं है जब राहुल गांधी अपने विदेश दौरे को लेकर चर्चा में हैं. पिछले साल भी राहुल गांधी नए साल का जश्न मनाने विदेश चले गए थे. वह भारत से इटली गए थे, यहां तक कि वह कांग्रेस स्थापना दिवस तक भी नहीं रुके थे. पिछले साल 28 दिसंबर को कांग्रेस के 136वें स्थापना दिवस के मौके पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और सोनिया गांधी दोनों अनुपस्थित थे. कांग्रेस मुख्यालय में मौजूद मीडिया के लोगों ने जब प्रियंका गांधी से इसको लेकर सवाल पूछा था तो उन्होंने इसका कुछ जवाब नहीं दिया. कांग्रेस के अन्य वरिष्ठ नेता भी इस सवाल से बचते हुए नजर आए थे.

इधर, सोशल मीडिया पर राहुल के निशाने पर है मोदी सरकार
राहुल गांधी भले ही विदेश दौरे पर हों लेकिन मोदी सरकार अब भी उनके निशाने पर है. राहुल ने बुधवार को ही केंद्र सरकार पर भारत-चीन तनाव के बीच दोनों देशों का व्यापार 100 अरब डॉलर तक पहुंच जाने के बाद सरकार पर निशाना साधा था. राहुल ने ट्वीट किया था कि, ‘जुमलों की सरकार है, झूठ-ढोंग-दिखावा अपार है, देश को अब झोला उठने का इंतज़ार है!’.

Leave a Reply