कांग्रेस के 135वें स्थापना दिवस पर छाए CAA, NPR और NRC के मुद्दे, राहुल गांधी ने बताया ‘नोटबन्दी 2’ कहा, फिर लाइनों में होंगे गरीब

पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए गांधी ने कहा, 'लेकिन उनके जो 15 दोस्त हैं उनको कोई दस्तावेज दिखाने की जरूरत नहीं पड़ेगी

राहुल गांधी
राहुल गांधी

पॉलिटॉक्स ब्यूरो. कांग्रेस पार्टी आज अपना 135 वां स्थापना दिवस मना रही है. स्थापना दिवस के मौके पर भी देश भर में कांग्रेस ने नागरिकता कानून (CAA) और राष्ट्रीय रजिस्टर सिटीजन (NRC) पर ही निशाना साधा. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने नागरिकता कानून और एनआरसी को लेकर मोदी सरकार को घेरा. राहुल गांधी ने असम रवाना होने से पहले पार्टी मुख्यालय दिल्ली में स्थापना समारोह के दौरान एनआरसी और एपीआर को दूसरी नोटबंदी बताते हुए कहा, ‘ये (NRC और NPR) नोटबन्दी नंबर 2 है. इससे हिंदुस्तान के गरीबों को बहुत नुकसान होने जा रहा है. नोटबन्दी तो भूल जाइये, ये उससे दोगुना झटका होगा. इसमें हर गरीब आदमी से पूछा जाएगा कि वह हिंदुस्तान का नागरिक है या नहीं.

राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा, ‘लेकिन उनके जो 15 दोस्त हैं उनको कोई दस्तावेज दिखाने की जरूरत नहीं पड़ेगी.’ उन्होंने आरोप लगाया कि एनआरसी और एनपीआर की प्रक्रिया से भी सरकार के कुछ ‘पूंजीपति मित्रों ‘ को फायदा होगा. गांधी ने देश में डिटेंशन कैंप नहीं होने के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयान को लेकर भी उन पर निशाना साधा.

यह भी पढ़ें: ‘RSS का प्रधानमंत्री झूंठ बोलता है’- राहुल गांधी, बीजेपी का पलटवार- ‘राहुल गांधी हैं झुंठों के सरदार’

राहुल गांधी ने उस वीडियो का हवाला दिया जो कुछ दिन पहले उन्होंने ट्विटर पर पोस्ट किया था. उन्होंने कहा, ‘क्या आप लोगों ने प्रधानमंत्री का भाषण सुना है. क्या आपने डिटेंशन सेंटर का वीडियो देखा है. अब तय कर लीजिए कि झूठ कौन बोल रहा है?’ बता दें, कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने बृहस्पतिवार को भी प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधा था और आरोप लगाया था कि ‘आरएसएस के प्रधानमंत्री’ भारत माता से झूठ बोलते हैं.

गृहमंत्री चिल्ला-चिल्ला कर कह रहे देशभर में लागू करूंगा NRC और पीएम कहते हैं मुझे पता ही नहीं: मुख्यमंत्री गहलो

Leave a Reply