रसोई गैस सिलेंडर के दाम में भारी बढ़ोतरी का राहुल गांधी ने किया विरोध, स्मृति ईरानी की पुरानी तस्वीर शेयर कर कसा तंज

कांग्रेस नेता अलका लांबा ने भी 9 साल पुरानी तस्वीर को किया रिट्वीट, लिखा 'शर्म करो', केंद्र सरकार ने हाल में गैस सिलेंडर पर बढ़ाए हैं 150 रुपये, 2014 के बाद सबसे बड़ी वृद्धि

सिलेंडर
सिलेंडर

पॉलिटॉक्स ब्यूरो. दिल्ली विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की करारी हार के तुरंत बाद केंद्र सरकार ने बिना सब्सिडी वाले गैस सिलेंडर के दामों में 150 रुपये की बढ़ा दिए. इसे लेकर कांग्रेस हमलावर हो गई है. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और वायनाड सांसद राहुल गांधी ने एक पुरानी तस्वीर शेयर करते हुए बीजेपी पर तंज कसा है. इस तस्वीर में स्मृति ईरानी बीजेपी कार्यकर्ताओं के साथ सड़क पर सिलेंडर रख प्रदर्शन कर रही है. यह तस्वीर 2011 की है जब केंद्र में यूपीए सरकार थी और डॉ.मनमोहन सिंह प्रधानमंत्री थे. उस समय केंद्र सरकार ने सिलेंडर के दामों में 50 रुपये की बढ़ोतरी की थी. तब स्मृति ईरानी सिलेंडर लेकर सड़क पर प्रदर्शन करने बैठ गई थी.

बड़ी खबर: दिल्ली की हार के साथ हरियाणा की खीज भी निकाली पूर्व सीएम हुड्डा ने, कहा- दिल्ली में भी कांग्रेस ने देर से लिए फैसले

राहुल गांधी ने स्मृति ईरानी पर तंज कसते हुए ट्वीट में लिखा, ‘मैं एलपीजी सिलेंडर के दाम 150 रुपये बढ़ने के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे बीजेपी के इन सदस्यों से सहमत हूं.’ तस्वीर शेयर करते हुए राहुल गांधी ने केंद्र सरकार में मंत्री स्मृति ईरानी को आईना दिखाने का भी काम किया है. राहुल गांधी ने केंद्र की मोदी सरकार से बढ़ती महंगाई के बीच गैस सिलेंडर के दाम बढ़ाने के फैसले को वापस लेने की भी अपील की है.

इसी कड़ी में हाल में दिल्ली के चांदनी चौक से कांग्रेस प्रत्याशी रही अलका लांबा ने भारी-भरकम वृद्धि को लेकर स्मृति ईरानी के 9 साल पुराने ट्वीट को रिट्वीट कर बीजेपी पर हमला बोला. इस ट्वीट में स्मृति ने लिखा था, ‘एलपीजी में 50 रुपये की बढ़ोतरी और वे खुद को आम आदमी की सरकार कहते हैं. कितनी शर्म की बात है’.

इस ट्वीट को रिट्वीट करते हुए अलका लांबा ने लिखा, ‘अबकी बार रसोई गैस में 150 रुपए की बढ़ोतरी… तीन बार शर्म करो’. अलका लांबा ने इस ट्वीट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पीएमो (PMO) और बीजेपी के ऑफिशियल पेज को भी भी टैग किया है.

https://twitter.com/LambaAlka/status/1227637215200600064?s=20

केंद्र सरकार के इस फैसले के खिलाफ अखिल भारतीय महिला कांग्रेस के नेताओं ने पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस कार्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन किया. इस विरोध-प्रदर्शन में सुष्मिता देव और अलका लांबा भी शामिल रही.

गौरतलब है कि इंडियन ऑयल ने गैर सब्सिडी वाले घरेलू गैस सिलेंडर के दामों में भारी-भरकम बढ़ोतरी करने का फैसला किया है. दिल्ली में गैर-सब्सिडी इंडेन गैस सिलेंडर का दाम 144.50 रुपये बढ़कर 858.50 रुपए हो गया है. कोलकाता में 896 रुपये, मुंबई में 829.50 रुपये और चेन्नई में 881 रुपये हो गया है. जनवरी, 2014 के बाद से रसोई गैस के भाव में हुई यह सबसे बड़ी वृद्धि है.

Leave a Reply