राहुल गांधी और कांग्रेस पार्टी ने किसान कर्जमाफी पर झूठ बोलकर विधानसभा का चुनाव जीता- पूनियां

राहुल गांधी बताएं कि राज्य के सभी किसानों का कर्ज कब माफ होगा? विधानसभा चुनाव 2018 के दौरान राहुल गांधी ने एक से दस तक की गिनती बोलते हुए वादा किया था कि कांग्रेस की सरकार बनने पर दस दिनों में सभी किसानों का संपूर्ण कर्जा माफ कर दिया जाएगा- सतीश पूनियां

2021 02 13 08 45 25
2021 02 13 08 45 25

Politalks.News/Rajasthan. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के दो दिवसीय राजस्थान दौरे पर निशाना साधते हुए बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां ने कहा कि कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी बताएं कि राज्य के सभी किसानों का कर्ज कब माफ होगा? इससे पहले सतीश पूनियां ने एक ट्वीट करते हुए राहुल गांधी की पीलीबंगा और पदमपुर में हुई सभाओं पर तंज कसते हुए फेल बताया. पूनियां ने कहा- “आज राहुल गांधी जी ने मनोरंजन न करके राजस्थान की जनता को किया निराश किया, किसान 10 तक की गिनती और कर्जा माफ़ी का करते रहे इंतजार, कृषि कानूनों पर की बेसिर-पैर की बातें की राहुल गांधी ने, चीन पर भ्रामक बातें की, प्रधानमंत्री जी पर की मर्यादाहीन टिप्पणी, और फिर कार्यक्रम में टूट गई कांग्रेस की खाट भी – मतलब फेल.”

अजमेर पहुंचे बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां ने कहा कि राहुल गांधी केन्द्र सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं को लेकर तो हमला करते हैं लेकिन राजस्थान के किसानों की कर्जा माफी पर कुछ नहीं बोलते. पूनियां ने कहा कि विधानसभा चुनाव 2018 के दौरान राहुल गांधी ने एक से दस तक की गिनती बोलते हुए वादा किया था कि कांग्रेस की सरकार बनने पर दस दिनों में सभी किसानों का संपूर्ण कर्जा माफ कर दिया जाएगा. अब कांग्रेस की सरकार बने सवा दो वर्ष गुजर गए, लेकिन सभी किसानों का कर्जा माफ नहीं हुआ है, सिर्फ को-ऑपरेटिव बैंक से लिया गया कर्जा ही माफ हुआ है, राष्ट्रीयकृत बैंकों का कर्जा अभी तक भी माफ नहीं हुआ है.

यह भी पढ़ें: नोटबन्दी, GST, लॉकडाउन के बाद कृषि कानूनों को राहुल ने बताया मोदी सरकार की वन-टू का 4 पॉलिटिक्स
सतीश पूनियां ने आरोप लगाते हुए कहा कि किसानों की कर्जा माफी पर एक शब्द भी नहीं बोलने से जाहिर होता है कि राहुल गांधी और कांग्रेस पार्टी ने झूठ बोलकर विधानसभा का चुनाव जीता. अजमेर दौरे के दौरान सतीश पूनियां ने सूफी संत ख्वाजा मुइनुद्दीन चिश्ती की दरगाह पर मत्था टेका. पूनियां ने खादिम पदाधिकारियों की उपस्थिति में जियारत की.

कृषि कानूनों को लेकर पीएम मोदी पर राहुल का जबरदस्त हमला

इससे पहले प्रदेश में पीलीबंगा और पदमपुर में हुई किसान महापंचायत में बोलते हुए राहुल गांधी ने कल पीएम नरेन्द्र मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि वे किसान की जमीन और भविष्य छीन रहे हैं. राहुल ने कहा कि मोदी देश के किसान और मजदूर की शक्ति को नहीं पहचानते हैं. यह उनकी बड़ी कमी है. लेकिन अब ये दोनों मोदी को अपनी ताकत दिखाने जा रहे हैं. अपने संबोधन में राहुल गांधी ने जीएसटी, नोटबंदी, कोरोना, कृषि कानूनों समेत चीन के मुद्दे पर भी केन्द्र को घेरा था. पीलीबंगा में किसान सम्मेलन को संबोधित करते राहुल ने कृषि को दुनिया का सबसे बड़ा बिजनेस बताया. राहुल ने कहा कि देश के 40 प्रतिशत लोग कृषि से जुड़े हैं. राहुल गांधी ने केन्द्रीय कृषि बिलों के किसान विरोधी बताते हुये सवाल किया कि आज किसान दिल्ली के बॉर्डर पर क्यों खड़ा है ? उन्होंने केन्द्र सरकार की ओर से लाई गई नोटबंदी और जीएसटी के बाद नये तीन कृषि कानूनों को देश के लिये घातक बताया.

Leave a Reply