‘गरीब लोग के राउर भाषण ना चाहीं, राशन चाहीं’- PM मोदी के भोजपुरी ट्वीट पर राबड़ी का भोजपुरी जवाब

बीते दिन प्रधानमंत्री ने गरीब कल्याण योजना को आगे बढ़ाने का किया था ऐलान, जिसे देखा जा रहा है बिहार विधानसभा चुनाव से जोड़कर, राबड़ी ने ने 35 फीसदी राशन वितरण की बात कहकर साधा पीएम पर निशाना, सीएम नीतीश ने योजना के लिए प्रधानमंत्री का जताया आभार

Rabri Devi Vs Pm Modi
Rabri Devi Vs Pm Modi

Politalks.News/बिहार. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गरीब कल्याण अन्न योजना के संबंध में किए गए एक भोजपुरी ट्वीट का जवाब राबड़ी देवी ने उसी अंदाज यानी भोजपुरी में ही दिया है. साथ ही उन्होंने कहा कि बिहार में जून महिने में केवल 35.3 फीसदी राशन का वितरण हुआ है. पूर्व बिहार सीएम ने पीएम मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि बिहार की जनता को भाषण नहीं बल्कि खाने के लिए राशन चाहिए. बता दें, प्रधानमंत्री ने मंगलवार को राष्ट्र को संबोधित करते हुए नवंबर माह तक मुफ्त राशन देने की घोषणा की थी. वहीं सीएम नीतीश कुमार ने पीएम के इस ऐलान के लिए आभार जताया है.

पीएम मोदी ने मंगलवार को प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना छठ पूजा तक पांच महीने और बढ़ाने का ऐलान किया. माना जा रहा है कि उनकी ये योजना खास तौर पर बिहार चुनावों को देखते हुए बढ़ाई गई है. प्रधानमंत्री ने अपने 16 मिनट के भाषण में दो बार छठ का जिक्र किया था. इसे बिहार विधानसभा चुनाव से जोड़कर भी देखा जा रहा है. छठ पूजा बिहार का प्रसिद्ध त्योहार है. नवंबर महीने में ही बिहार में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. कयास लग रहे हैं कि बिहार के श्रमिक वर्ग और वापिस लौटे प्रवासी मजदूरों को साधने के लिए इस योजना को आगे बढ़ाया जा रहा है.

यह भी पढ़ें: ‘तू इधर उधर की बात न कर, ये बता कि क़ाफ़िला कैसे लुटा’- राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी से पूछा सवाल

राष्ट्र को संबोधित करते के बाद पीएम मोदी ने भोजपुरी में ट्वीट कर लिखा, ‘ई गरीबजन के सम्मान सुनिश्चित करे वाला बा. प्रधानमन्त्री गरीब कल्याण अन्न योजना के आगे बढ़ावला से देश भर के करोडों लोगन के फैदा होई.’
(यह गरीब लोगों के सम्मान को सुनिश्चित करने वाली योजना है. प्रधानमंत्री अन्न योजना को आगे बढ़ाने से देश भर के करोड़ों लोगों को फायदा होगा.)

इस पर पलटवार करते हुए बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री और राजद नेता राबड़ी देवी ने उसी अंदाज में जवाब देते हुए ट्वीट किया, ‘आदरणीय प्रधानमंत्री जी, जून महीना में बिहार में मात्र 35.3 फीसदी वितरण भईल बा. अब रऊआ ई बताईं ऐसे गरीब के दू जून के रोटी मीली? गरीब लोग के राउर भाषण ना राशन चाहीं.’
(आदरणीय प्रधानमंत्री जी, जून महीने में बिहार में मात्र 35.3 प्रतिशत राशन बांटा गया है. अब ये बताइये कि क्या ऐसे गरीब को दो जून की रोटी मिलेगी? गरीब लोगों को आपका भाषण नहीं राशन चाहिए.)

यह भी पढ़ें: क्या बिहार में तीसरा धड़ा बनाने की तैयारी में हैं चिराग पासवान! बन सकते हैं किंग मेकर

वहीं दूसरी ओर, केंद्र के ऐलान के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सभी चयनित परिवारों के बीच नए राशन कार्डों का वितरण हर हाल में 15 जुलाई तक किए जाने के निर्देश दिए. कार्ड के वितरण में पूरी पारदर्शिता के साथ सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किए जाने के भी आदेश दिए. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गरीब कल्याण अन्य योजना का विस्तार करते हुए गरीबों को 5 माह का अतिरिक्त मुफ्त राशन देने की घोषणा के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद प्रेषित किया है.

Leave a Reply