खुद को मोदी भक्त बताने वाली प्रतापगढ़ नगर परिषद सभापति ने 7 माह में ही BJP छोड़ जॉइन की कांग्रेस

भाजपा को महिला और आमजन विरोधी बताते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को बताया विकास पुरुष, कहा- कहा कि गहलोत सरकार के ढाई साल के कार्यकाल में हुए विकास कार्यों से प्रभावित होकर कांग्रेस का हाथ थामा है

रामकन्या गुर्जर के साथ एक पार्षद और एक पूर्व पार्षद ने भी भाजपा छोड़कर कांग्रेस ज्वाइन कर ली
रामकन्या गुर्जर के साथ एक पार्षद और एक पूर्व पार्षद ने भी भाजपा छोड़कर कांग्रेस ज्वाइन कर ली

Politalks.News/Rajasthan. सात माह के बाद ही बीजेपी को बड़ा झटका देते हुए प्रतापगढ़ से नगर परिषद सभापति रामकन्या गुर्जर ने पार्टी से इस्तीफा देकर शुक्रवार को कांग्रेस का दामन थाम लिया. रामकन्या गुर्जर के साथ ही एक वर्तमान पार्षद और एक पूर्व पार्षद ने भी भाजपा छोड़कर कांग्रेस ज्वाइन कर ली है. शुक्रवार शाम प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने प्रतापगढ़ नगक परिषद चेयरमैन रामकन्या गुर्जर, भाजपा पार्षद पूजा गुर्जर और पूर्व पार्षद पहलाद गुर्जर को कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण कराई.

आपको बता दें, नगर परिषद सभापति बनने से पहले अपने आप को पीएम मोदी का अनंत भक्त बताने वाले प्रहलाद गुर्जर ने शुक्रवार को विधायक रामलाल मीणा के साथ जयपुर कांग्रेस प्रदेश कार्यालय पहुंचकर नगर परिषद सभापति रामकन्या गुर्जर और उनके पति प्रहलाद गुर्जर, पार्षद पूजा गुर्जर ने कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा के सामने कांग्रेस की सदस्यता जॉइन कर ली. पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने तीनों का स्वागत करते हुए कांग्रेस का दुपट्टा ओढ़ाकर उनका स्वागत किया.

यह भी पढ़ें: FIR दर्ज होने पर बोले गुंजल- मेरे लिए यह कोई पहला मुकदमा नहीं है, इस बार यह सरकार घबराई हुई है

धरियावद उपचुनाव से पहले प्रतापगढ़ नगर परिषद की भाजपा चेयरमैन का कांग्रेस ज्वाइन करना भाजपा के लिए बड़े झटके के तौर पर माना जा रहा है. प्रतापगढ़ से कांग्रेस विधायक रामलाल मीणा की इस पूरे घटनाक्रम में बड़ी भूमिका रही है. बताया जा रहा है कि रामलाल मीणा ने ही नगर परिषद चेयरमैन और दो अन्य कांग्रेस में लाने में अहम भूमिका निभाई.

गौरतलब है कि, प्रतापगढ़ नगर परिषद में 7 माह पहले ही चुनाव हुए थे, जिसमें भाजपा का बोर्ड बना था और यहीं रामकन्या गुर्जर भाजपा की टिकट पर सभापति चुनी गई थीं. इधर प्रतापगढ़ चेयरमैन रामकन्या गुर्जर के कांग्रेस ज्वाइन करते ही उनके सुर बदल गए. रामकन्या गुर्जर ने भाजपा को महिला और आमजन विरोधी बताते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को विकास पुरुष बताया और उनमें आस्था प्रकट की. रामकन्या गुर्जर ने कहा कि प्रतापगढ़ नगर परिषद का बोर्ड बने 7 महीने हो गए, लेकिन कोई विकास से काम नहीं हुए. मुझे विकास चाहिए, इसलिए मैं कांग्रेस पार्टी में शामिल हुई हूं. गुर्जर ने कहा कि गहलोत सरकार के ढाई साल के कार्यकाल में हुए विकास कार्यों से प्रभावित होकर कांग्रेस का हाथ थामा है.

यह भी पढ़ें: BJP-RSS पर डोटासरा का हमला- देश से इन ठगों को हटाने के लिए देशभर में अभियान चलाएगी कांग्रेस

इस दौरान कांग्रेस के एआईसीसी सदस्य सुरेंद्र चंडालिया भी मौजूद रहे. चंडालिया ने कहा पिछले 7 माह से नगर परिषद में चल रही राजनीति और असमंजस की स्थिति में विकास के सारे काम शहर में रुके हुए थे. केंद्र की सरकार पर आरोप लागते हुए कहा कि 7 सालों से केंद्र में भाजपा की सरकार होने के बाद भी ना ही प्रतापगढ़ शहर को बाईपास मिला और ना ही रेल. ऐसे में विकास में बाधाओं को देखते हुए प्रहलाद गुर्जर ने अपनी पत्नी सभापति रामकन्या गुर्जर के साथ भाजपा से इस्तीफा देकर कांग्रेस की सदस्यता ले ली है.

ओस दौरान पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा में कहा कि, ‘ढाई साल में प्रदेश सरकार ने जो विकास के काम किए हैं, उससे प्रभावित होकर प्रतापगढ़ नगर परिषद की चेयरमैन रामकन्या गुर्जर, पार्षद पूजा गुर्जर और पूर्व पार्षद पहलाद गुर्जर तीनों ने भाजपा से इस्तीफा देकर कांग्रेस ज्वाइन की है, मैं कांग्रेस पार्टी में इनके उज्जवल भविष्य की कामना करता हूं.’ डोटासरा ने आगे कहा कि प्रतापगढ़ में विकास के कामों में कोई कमी नहीं आने दी जाएगी.

Leave a Reply