BJP-RSS पर डोटासरा का हमला- देश से इन ठगों को हटाने के लिए देशभर में अभियान चलाएगी कांग्रेस

गांव-गांव ढाणी-ढाणी जाकर युवा पीढ़ी को बताया जाएगा कि आजादी की जंग में भारतीय जनता पार्टी और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ का कोई योगदान नहीं था, आज देश में ऐसे लोग सत्ता में हैं, जो लोगों को ठगने का काम कर रहे हैं, ये लोग किसानों, युवाओं, बेरोजगारों सहित हर वर्ग के साथ बड़ी ही शातिरता से ठगी कर रहे हैं- गोविंद सिंह डोटासरा

पीसीसी चीफ डोटासरा ने बीजेपी और RSS को जमकर लिया आड़े हाथ
पीसीसी चीफ डोटासरा ने बीजेपी और RSS को जमकर लिया आड़े हाथ

Politalks.News/Rajasthan. कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने आज एक बार फिर बीजेपी और RSS को जमकर आड़े हाथ लिया. प्रदेश अध्यक्ष डोटासरा ने पार्टी के प्रदेश मुख्यालय में आजादी की 75वीं वर्षगांठ और बांग्लादेश गठन की 50वीं वर्षगांठ को लेकर बनाई गई संयोजन समिति की बैठक ली. इस दौरान डोटासरा ने प्रदेश और जिला स्तर पर कमेटियों का गठन किया है जो कि युवाओं को राष्ट्र निर्माण में कांग्रेस के योगदान का पाठ पढ़ाएगी. बैठक के दौरान गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि साल भर चलने वाले इन कार्यक्रमों में गांव-गांव ढाणी-ढाणी जाकर युवा पीढ़ी को बताया जाएगा कि आजादी की जंग में भारतीय जनता पार्टी और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ का कोई योगदान नहीं था. बांग्लादेश को आजाद करवाने में कांग्रेस पार्टी की ही भूमिका थी. बैठक के बाद मीडिया से बातचीत में पीसीसी चीफ डोटासरा ने बीजेपी और RSS को जमकर आड़े हाथ लिया.

मैं बीजेपी और RSS वालों को यूं ही नहीं कहता ठग एवं ठगोरा- डोटासरा
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि देश की आजादी को लेकर केंद्र सरकार भाजपा और संघ लगातार कांग्रेस पार्टी पर सवाल उठाते हैं, लेकिन देश की युवा पीढ़ी को यह जानना बेहद जरूरी है कि आजादी की जंग में आरएसएस का कोई योगदान नहीं था. बीजेपी और RSS को ठग की संज्ञा देते हुए डोटासरा ने कहा कि आज देश में ऐसे लोग सत्ता में हैं, जो लोगों को ठगने का काम कर रहे हैं. ये लोग किसानों, युवाओं, बेरोजगारों सहित हर वर्ग के साथ बड़ी ही शातिरता से ठगी कर रहे हैं. मैंने ऐसे ही इन लोगों को ठग और ठगोरा नहीं कहा है, बीजेपी और RSS वाले राम मंदिर के नाम पर भी ठगी कर रहे हैं. डोटासरा ने कहा कि आपको जानकार हैरानी होगी कि आरएसएस के लोग भारती भवन में 20-20 करोड़ की रिश्वत मांगते दिख रहे हैं, एक अभी जेल में है और एक का अता-पता नहीं है.

यह भी पढ़े: जब तक सरकार मांगें नहीं मानेगी, संघर्ष रहेगा जारी, नहीं दबने दूंगा बेरोजगारों की आवाज- किरोडी मीणा

डोटासरा ने आगे कहा कि बांग्लादेश का गठन भी प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के नेतृत्व में हुआ और पंजाब में आतंकवाद को खत्म करने के लिए इंदिरा गांधी ने अपनी जान दे दी, लेकिन उन्होंने अलग खालिस्थान नहीं बनने दिया. डोटासरा ने कहा कि बीजेपी वाले कहते हैं कांग्रेस ने क्या किया, मैं उनसे कहना चाहूंगा कि देश की एकता और अखंडता के लिए प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने अपना बलिदान दे दिया था. लेकिन आज यह देश का दुर्भाग्य है कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भारतीय जनता पार्टी और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ कांग्रेस पार्टी से अक्सर ये सवाल पूछती है कि उन्होंने देश के लिए क्या किया है. यही वजह है कि हमने प्रदेश भर में अभियान चलाने का निर्णय किया है.

मीडिया से बात करते हुए डोटासरा ने आगे कहा कि बीजेपी और आरएसएस के लोगों का आजादी के आंदोलन में कोई योगदान नहीं है. ये देश में सिर्फ और सिर्फ झूठ फैला रहे हैं. डोटासरा ने आगे कहा कि आज बीजेपी वाले सेना के शौर्य के पीछे छिपकर एक बार चुनाव क्या जीत गए, इन्होंने जनता को परेशान कर के रख दिया है. डोटासरा ने कहा कि इन ठगों को इस देश से हटाने के लिए कांग्रेस देशभर में अभियान चलाएगी और देश की जनता को कांग्रेस का इतिहास बताएगी.

यह भी पढ़े: राहुल बोले जय माता दी…, भड़की बीजेपी- ‘आप कर रहे हो हमारी धार्मिक भवनाओं के साथ खिलवाड़’

राम मंदिर निर्माण को लेकर बीजेपी पर निशाना साधते हुए पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि आज देश में सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर राममंदिर बन रहा है, देश की 130 करोड़ जनता रामंमदिर बना रही है लेकिन ढिंढोरा ऐसे पीट रही है जैसे वो ही राम मदिर बनवा रही हो. मंदिर बीजेपी थोड़े ही बना रही है, बीजेपी तो राम मंदिर के नाम पर चंदा चोरी का काम कर रही है. आज बीजेपी ने देश भर में गलत बातें फैलाई हैं, मैं यह पूछना चाहता हूँ कि आज जय श्रीराम के नारे से कौन मना कर रहा है?

पार्टी मुख्यालय पर बैठक के बाद कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने अपने आवास पर धरियावद उप चुनाव को लेकर भी एक अहम बैठक की. इस बैठक में चुनाव से संबंधित चर्चा की गई और चुनावों को लेकर आगामी कार्ययोजना क्या रहेगी, इसके लिए भी विस्तृत चर्चा गई. डोटासरा के आवास पर हुई इस बैठक में सीडब्लूसी सदस्य रघुवीर मीणा, खेल मंत्री अशोक चांदना,मंत्री अर्जुन बामनिया, धर्मेन्द्र राठौड़ और अन्य स्थानीय नेता मौजूद रहे.

Leave a Reply