bhajanlal
bhajanlal

राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा आज झारखंड के दौरे पर है. भजनलाल शर्मा ने आज धनबाद में भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में नामांकन सभा को संबोधित किया. इसके प्रवासी राजस्थानियों के सम्मेलन में भी शिरकत की. नामांकन सभा को संबोधित करते हुए भजनलाल शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश ने हर क्षेत्र में विकास की रफ्तार पकड़ ली है. जहां एक ओर देश में रेलवे तथा सड़कों का ऐतिहासिक विकास हुआ है, वहीं दूसरी ओर मेडिकल कॉलेजों की संख्या में भी 5 गुना वृद्धि हुई है. यहां की झारखंड मुक्ति मोर्चा के भ्रष्टाचार से त्रस्त है. चंपई सोरेन की सरकार आदिवासियों के लिए कुछ भी नहीं कर रही है तथा केवल लूट-खसोट में लगी हुई है. जनता ने इस बार लोकसभा चुनावों में झामुमो को हराकर एनडीए को विजयी बनाने का मन बना लिया है.

भजनलाल शर्मा ने धनबाद से भाजपा प्रत्याशी ढुल्लू मेहतो की नामांकन सभा को संबोधित कर कहा कि वर्ष 2014 से पहले देश को भ्रष्टाचार, आतंकवादी घटनाएं, तुष्टिकरण की राजनीति और घोटालों का आए दिन सामना करना पड़ता था. जनता का राजनैतिक लोगों से विश्वास उठ गया था लेकिन मोदी जी के प्रधानमंत्री बनने के बाद देश में परिस्थितियां बदलीं तथा देश विकास के पथ पर अग्रसर होता चला गया. मोदी जी गरीब व किसान कल्याण, सीमा सुरक्षा तथा विश्व में देश का मान बढ़ाने की दिशा में लगातार काम कर रहे हैं.

मुख्यमंत्री भजनलाल ने कहा कि मोदी जी ने घर-घर शौचालय, किसान सम्मान निधि, प्रधानमंत्री जन-धन योजना, हर घर नल से जल, उज्ज्वला योजना जैसी विभिन्न योजनाओं से माताओं, बहनों, किसानों सहित सभी वर्गों को राहत पहुंचाने का काम किया है. कांग्रेस से देश के पूर्व प्रधानमंत्री का कहना था कि अगर केन्द्र से एक रुपया भेजा जाता है तो जनता तक 15 पैसे पहुंचते हैं, जबकि मोदी जी जब 100 रुपए भेजते हैं तो किसान तक पूरे 100 रुपए ही पहुंचते हैं.

भजनलाल शर्मा ने कहा कि पिछले 500 सालों से रामलला टैन्ट में विराजमान थे. मोदी जी ने अयोध्या में श्री रामलला की भव्य प्राण-प्रतिष्ठा कर करोड़ों भारतीयों के सपनों को साकार किया है. कांग्रेस ने हमेशा भगवान श्रीराम के अस्तित्व को काल्पनिक बताया तथा राम मन्दिर की प्राण-प्रतिष्ठा के निमंत्रण को भी ठुकरा दिया. यही कारण है कि कांग्रेस की स्थिति आज दयनीय हो गई है. आज राजस्थान में कांग्रेस के उम्मीदवार या तो चुनाव लड़ने से मना कर रहे हैं या अपना टिकट वापस कर रहे हैं. भाजपा के कार्यकर्ता जिस विचार को लेकर चलता है, वहीं देश का विचार तथा संस्कृति है.

भजनलाल शर्मा ने कहा कि राजस्थान में वर्ष 2014 तथा 2019 के लोकसभा चुनावों में भाजपा को 25 की 25 सीटें प्राप्त हुई थी तथा वे आश्वस्त हैं कि वर्ष 2024 में भी सभी 25 सीटों पर कमल का फूल खिलेगा. इसी तरह झारखण्ड में भी सभी 14 सीटों पर एनडीए विजयी होगी. भजनलाल शर्मा ने नामांकन सभा में आमजन से धनबाद प्रत्याशी ढुल्लू मेहतो को अधिक से अधिक मतदान कर विजयी बनाने की अपील की. इसके साथ ही लोगों से ‘पहले मतदान, फिर जलपान’ का आह्वान भी किया.

Leave a Reply