दुर्रू मियां के वायरल ऑडियो पर सियासत तेज, पूनियां बोले- तुष्टिकरण, अपराध संरक्षण कांग्रेस का चरित्र

तुष्टिकरण-अपराध पर 'सियासी घमासान', गहलोत सरकार के पूर्व मंत्री का फूटा ऑडियो बम, मेवात में रसूख के साथ कभी करते थे राजनीति, एक कार्यकर्ता को दर्द बताते हुए कह गई कई बड़ी बातें, ऑडियो में पुलिस थानेदार को पीटने तक का जिक्र, भाजपा ने हाथों-हाथ लपका मामला, पूनियां बोले-शर्मसार हुआ राजस्थान, तुष्टिकरण करती है कांग्रेस

गहलोत सरकार के पूर्व मंत्री का फूटा 'ऑडियो बम'
गहलोत सरकार के पूर्व मंत्री का फूटा 'ऑडियो बम'

Politalks.News/Rajasthan. पिछली गहलोत सरकार (Ashok Gehlot) में स्वास्थ्य मंत्री रह चुके एमामुद्दीन अहमद उर्फ दुर्रू मियां (Durru Miyan) का एक ऑडियो वायरल हो रहा है. इस ऑडियो ने सियासी गलियारों में हलचल बढ़ा दी है. ऑडियो में पूर्व मंत्री दुर्रू मियां और एक कार्यकर्ता की बातचीत के कुछ अंश हैं. यह ऑडियो सारेकला निवासी सद्दाम के साथ हुई बातचीत का बताया जा रहा है. बातचीत में पूर्व मंत्री जिक्र कर रहे हैं कि, ‘जब वो मंत्री थे, तब तुम लोग पीटा करते थे’. इस पर जब कार्यकर्ता अपनी पीड़ा बताने लगा तो उसे जवाब मिला कि, ‘मुझे चुनाव में तीसरे नंबर पर पटक दिया. मैं यही कहता था कि तुम रोओगे. मेरा कुछ नहीं होगा’. इस ऑडियो को वायरल होने के बाद भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां (Satish Poonia) ने कांग्रेस और दुर्रू मियां को जमकर आड़े हाथ लिया है. पूनियां ने कहा कि, ‘कांग्रेस (Congress) का चरित्र सामने आ गया है. दुर्रू मियां ने खुद ही स्वीकार लिया है कि कांग्रेस तुष्टिकरण की राजनीति करती है’. हालांकि अभी यह साबित नहीं हुआ है कि ये ऑडियो दुर्रू मियां का है. लेकिन इस पर सियासत गर्माना तय है.

दु्र्रू मियां और कार्यकर्ता का कथित वायरल ऑडियो के अंश
आपको बता दें कि, एमामुद्दीन अहमद तिजारा (अलवर) के पूर्व विधायक हैं और गहलोत सरकार में स्वास्थ्य मंत्री रहे चुके हैं. कथित ऑडियो में जो बातचीत हो रही है ये आपको बताते हैं. इस ऑडियो में कार्यकर्ता किसी बात का जिक्र करते हुए कहता है कि, ‘पुलिस की ओर से मेव समाज के लोगों को मनचाहे तरीके से जहां-तहां रोक दिया जाता है. पीटा भी जा रहा है. पुलिस केवल मेव समाज के लोगों को रोकती है और उन्हीं पर जुल्म होता है. दूसरे समुदाय को नहीं रोका जाता’. कार्यकर्ता इस दौरान अपनी बातचीत में पुलिस, चुनाव में वोट नहीं मिलने, अहीर के विधायक बनने, अवैध डंपर को लेकर भी बातचीत कर रहा है.

यह भी पढ़ें- आप इतनी सुंदर हैं- नीतीश के बयान पर लालू की बेटी का तंज-‘इस उम्र में भी चच्चा बदनाम है…’

मंत्री का जवाब- मैं कहता था तुम रोओगे, तुमने मुझे तीसरे नंबर पर टिका दिया
कार्यकर्ता सद्दाम की बातचीत पर पूर्व मंत्री ने भी अपना दर्द बताया है. दुर्रू मियां बोल रहे हैं- ‘दूसरे समुदाय के MLA रहेंगे तो यही होगा. मैं तुम्हारे साथ हूं. जिस जमाने में मैं मंत्री होता था तो तुम लोग पीटा करते थे’. इस पर कार्यकर्ता बोलता भी है कि, ‘हमने थानेदार को पीटा था’. फिर दुर्रू मियां बोले कि, ‘चार से साढ़े चार हजार डंपर चल रहे थे. अब कितने चल रहे हैं. चुनाव में मुझे तीसरे नंबर पर टिका दिया. अच्छा काम किया. मैं तो यही कहता था कि तुम राओगे. मेरा कुछ नहीं जाएगा. यही तो रोना है. एक-दो थोड़े ही थे. 23 हजार लोगों ने मेरे खिलाफ वोट दिया. 23 हजार किसे कहते हैं’. इस ऑडियो में दुर्रू मियां मंत्री टीकाराम जूली पर भी गंभीर आरोप लगा रहे हैं.

यह भी पढ़े: योगी सरकार ने पॉल्यूशन से जोड़ा ‘पाकिस्तान’ को तो CJI बोले- आप वहां बंद कराना चाहते हैं उद्योग

पूनिया का हमला- तुष्टिकरण और अपराधियों को संरक्षण देना कांग्रेस की फितरत
दुर्रू मियां के कथित वायरल ऑडियो को लेकर भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां ने कांग्रेस सरकार और दुर्रू मियां को आड़े हाथ लिया है. पूनियां ने कहा कि, ‘ इस ऑडियो से साफ है कि कांग्रेस तुष्टिकरण की राजनीति करती है. इस घटना से राजस्थान शर्मसार हुआ है. इस ऑडियो से कांग्रेस का चरित्र भी सबके सामने आ गया है. सत्ता का दुरुपयोग और तुष्टिकरण कांग्रेस की फितरत है. मेवात अपराधियों का गढ़ बन गया है. खुद पूर्व मंत्री को एक व्यक्ति कह रहा है कि थानेदार को पीटा गया, साढ़े चार सौ डंपर चलते थे. इसे सत्ता का दुरुपयोग ही तो कहते हैं’. कांग्रेस पर हमला करते हुए पूनियां ने कहा कि, ‘कांग्रेस सत्ता में होती है तो अराजक घटनाएं क्यों होती हैं? अपराधियों को संरक्षण देना कांग्रेस की फितरत में है’.

Leave a Reply