दमोह दुष्कर्म कांड पर मचा सियासी बवाल, कमलनाथ और पटवारी ने सीएम ‘मामाजी’ पर किए तीखे प्रहार

6 साल की मासूम के साथ दुष्कर्म के बाद उसकी आंखें निकालने की कोशिश, जिले की जबेरा थाना क्षेत्र के बंतीपुर गांव की है घटना, सरपंच के बेटे ने दिया वारदात को अंजाम, कांग्रेस ने लॉकडाउन के दौरान हुई विभत्स घटना पर शिवराज सरकार को घेरा

कमलनाथ जीतू पटवारी शिवराज सिंह
कमलनाथ जीतू पटवारी शिवराज सिंह

पॉलिटॉक्स न्यूज. मध्य प्रदेश के दमोह जिले में हुई एक 6 साल की मासूम के साथ दुष्कर्म की घटना के बाद अब राजनीति शुरु हो गई है. प्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ और पूर्व मंत्री जीतू पटवारी ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह पर तीखे प्रहार करना शुरु कर दिया है. पटवारी ने तो शिवराज सिंह से पूछा है दमोह में मासूम बच्ची के साथ बलात्कार जैसी भीभत्स घटना पर क्या कार्रवाई हुई मामाजी? घटना जिले के बंतीपुर गांव की है जहां उस गांव के सरपंच के बेटे ने ही इस वारदात को अंजाम दिया. पहचाने जाने के डर से आरोपी ने बच्ची की आंखें फोड़ने की भी कोशिश की. आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है.

जिले के जबेरा थाना क्षेत्र के बंतीपुर गांव में गुरुवार को रोंगटे खड़े कर देने वाली घटना सामने आई. बुधवार शाम करीब 5 बजे बच्ची को टॉफी देने के बहाने घर से करीब 50 मीटर दूर एक बाडे में ले गया और वहां बच्ची के साथ दुष्कर्म किया. पहचाने के डर से बच्ची की आंखें फोड़ने की कोशिश भी की गई. उसके बाद बच्ची को अधमरी हालत में छोड़कर वहां से फरार हो गया. घटना के समय बच्ची के पिता खेत गए हुए थे. शाम को जब वो लौटकर आए तब बच्ची को घर में न देखकर तलाश शुरु की. पता न चलने पर बच्ची के पिता ने पुलिस को सूचना दी. अगली सुबह पुलिस ने बच्ची की तलाश शुरु की और 40 से अधिक लोगों से पूछताछ की. इसी दौरान गांव का एक व्यक्ति लकड़ियां बीनते हुए बाडे में गया और वहां बच्ची को लहूलुहान हालत में देखकर पुलिस को सूचना दी.

यह भी पढ़ें: शिवराज ने किया विभागों का बंटवारा, नरोत्तम मिश्रा बने गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री, कांग्रेस ने किए तीखे प्रहार

घटनास्थल पर बच्ची के हाथ पांव बंधे हुए थे और आंखों से खून भी निकल रहा था. बच्ची को तुरंत जबलपुर अस्पताल में भर्ती कराया गया. वहीं एएसपी के नेतृत्व में गठित एसआईटी टीम गठित की गई और अंत में गुरुवार शाम आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया. आरोपी की पहचान सरपंच पुत्र सचिन सेन के रूप में हुई. आरोपी ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है.

इसी बीच मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीटर पर घटना की निंदा करते हुए अपराधी को जल्दी से जल्दी पकड़ने और सजा दिलाने के निर्देश दिए. साथ ही बच्ची के इलाज में किसी भी प्रकार की कमी नहीं आने की बात भी कही. अब इस मुद्दे पर कमलनाथ और अन्य कांग्रेस नेताओं ने शिवराज सिंह सरकार को घेरना शुरु कर दिया है.

पूर्व सीएम कमलनाथ ने शिवराज सरकार पर तीखा हमला करते हुए कहा कि शिवराज जी, ये प्रदेश में क्या हो रहा है? लॉकडाउन में भी अपराधियों के हौसले बुलंद? लॉक डाउन के दौरान, जहां आमजन आवश्यक वस्तुओं के लिये भी घर से बाहर तक नहीं जा पा रहा है, वहां अपराधी खुलेआम घूम रहे है, इतनी नृशंस, दरिंदगी भरी घटना, वो भी प्रदेश में. रेप, हत्या, गोलीबाज़ी और चाकूबाज़ी की घटनाएं निरंतर जारी हैं. एक माह की आपकी सरकार प्रदेश को किस ओर ले जा रही है.

एक अन्य ट्वीट में कमलनाथ ने कहा कि प्रदेश में मासूम बालिकाएं भी सुरक्षित नहीं हैं? पूर्व सीएम ने शिवराज सरकार से विभत्स घटना के आरोपी पर सख्स से सख्त कार्रवाई करने, बच्ची के इलाज, परिवार की परिवार की हरसंभव मदद करने और दोषी व लापरवाह ज़िम्मेदारों पर भी कड़ी कार्रवाई की मांग की. इसी बीच बच्ची के पिता ने आरोप लगाते हुए कहा कि उसने रात को ही पुलिस को बच्ची के बारे में सूचना दे दी थी लेकिन पुलिस सुबह होने का इंतजार करती रही और सर्च अभियान शुरु नहीं किया.

इसी कड़ी में पिछली कांग्रेस सरकार में मंत्री रहे एमपी कांग्रेस के मीडिया प्रभारी जीतू पटवारी ने सीएम शिवराज पर निशाना साधा. जीतू पटवारी ने कहा कि शिवराज जी, कोई आपके खिलाफ भी अर्नव की तरह बदजुबानी करेगा तो हम उनका का भी विरोध करेंगे..। दमोह में मासूम बच्ची से भीभत्स बलात्कार पर क्या कार्रवाई हुई मामाजी?

यह भी पढ़ें: पूरे एक महीने बाद केंद्र सरकार ने दी सभी तरह की दुकानें खोलने की अनुमति, सोशल डिस्टेन्सिंग जरूरी

इससे पहले जीतू पटवारी शिवराज सिंह को प्रदेश के लिए पनौती भी बता चुके हैं. एक वीडियो जारी करते हुए कांग्रेस नेता ने कहा कि शिवराज जी के पहले कार्यकाल में व्यापम मौतें, दूसरे कार्यकाल में किसान हत्या और तीसरे कार्यकाल में कोरोना से देश में सबसे अधिक मौत..! शुभ और अशुभ को मानने वाले इसे पनौती नहीं तो और क्या समझें..?

Leave a Reply