BJP में सियासी ‘पोस्टर वार’, मैडम राजे के सिपहसालार के खिलाफ RSS दफ्तर के सामने लगाया पोस्टर

प्रदेश भाजपा में फिर उजागर हुई गुटबाजी, सेवासदन के सामने कालीचरण सराफ के खिलाफ लगाया पोस्टर, पीएम मोदी के खिलाफ चुटकुला शेयर करने के मामले में कार्रवाई की मांग, किसने लगाया पोस्टर किसी को नहीं पता, निवेदक में लिखा है भाजपा कार्यकर्ता, प्रदेश भाजपा में सियासी उबाल आना तय

BJP में सियासी 'पोस्टर वार'
BJP में सियासी 'पोस्टर वार'

Politalks.News/Rajasthan. प्रदेश भाजपा (BJP Rajasthan) में एक बार फिर पोस्टर वार सामने आया है. इस बार इसका शिकार हुए हैं पूर्व मंत्री कालीचरण सराफ (Kalicharan Saraaf). बीजेपी नेताओं के बीच जारी खींचतान खत्म होने का नाम नहीं ले रही है. पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे (Vasundhara Raje) के खास सिपहसालार माने जाने वाले भाजपा विधायक कालीचरण सराफ के खिलाफ RSS के सेवा सदन के सामने पोस्टर लगा दिया गया. पोस्टर में कालीचरण सराफ के खिलाफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के खिलाफ अशोभनीय टिप्पणी करने का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की गई है. हालांकि रविवार को यह पोस्टर लगने के बाद चर्चा होने लगी तो इसे तुरंत हटा दिया गया. पोस्टर में निवेदक के नीचे समस्त कार्यकर्ता लिखा है. ये पोस्टर किसने लगाया है किसी को नहीं पता लेकिन ये तय है कि इस पोस्टर के बाद खींचतान और बयानबाजी का दौर देखने को मिल सकता है. आपको यह भी बता दें कि फिलहाल कालीचरण सराफ कोरोना से संक्रमित हैं.

RSS का खास केन्द्र है सेवासदन
RSS के सेवा सदन के सामने मैडम राजे समर्थक कालीचरण सराफ के खिलाफ पोस्टर लगाने के सियासी मायने हैं. जयपुर के सहकार मार्ग पर कठपुतली नगर नाले के पास बने सेवा सदन के सामने यह होर्डिंग लगाया गया है. इस सेवा सदन में आरएसएस से जुड़े कई सहयोगी संगठनों के ऑफिस हैं. सेवा सदन में आरएसएस और भाजपा के दिग्गज भी आते रहते हैं.

यह भी पढ़ें- प्रदेश में जारी कोरोना का कहर, PCC में होने वाली नियमित सुनवाई स्थगित, मंत्रियों ने भी लगाई रोक

कालीचरण सराफ के वॉट्स एप से आया था एक चुटकुला

इस पोस्टर में कालीचरण सराफ की पीएम को लेकर की गई टिप्पणी को मुद्दा बनाया गया है. कालीचरण सराफ को वॉट्स एप नंबर से एक दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर शेयर किया गया था. इस चुटकुले मे लिखा था- ‘मोदी ने जिसे भी गले लगाया, उसकी गिर गई सरकार’, राहुल गांधी गले मिले तो उनका अध्यक्ष पद चला गया. अब मोदीजी को शी जिनपिंग, इमरान खान, केजरीवाल, उद्धव ठाकरे को भी गले लगाना चाहिए’. हालांकि कालीचरण सराफ ने उस वक्त कहा था कि उनके परिवार में किसी बच्ची ने गलती से चुटकुला वाट्सएप पर शेयर कर दिया था’

सराफ के खिलाफ कार्रवाई की मांग

सेवासदन के बाहर यह पोस्टर किसने लगाया है. इसके बारे में किसी को पता नहीं है. इस पोस्टर में कालीचरण सराफ के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की मांग की गई है. सियासी गलियारों में इस बात की चर्चा है कि कालीचरण सराफ के खिलाफ लगे पोस्टर ने बीजेपी की गुटबाजी को उजागर कर दिया है. ये तो उस दिन ही तय हो गया था कि आगे चलकर सराफ को इस चुटकुले को लेकर घेरा जाएगा. लेकिन विरोधियों ने रविवार का मुहूर्त निकाला ये भी चर्चा का विषय है.

यह भी पढ़ें: जिनके घर शीशे के बने होते हैं वो दूसरों के घर पत्थर नहीं फेंकते- पूनियां पर चांदना का बड़ा पलटवार

जनाधार वाले नेता सराफ अभी हैं कोरोना से संक्रमित

आपको बता दें कि पूर्व मंत्री और विधायक कालीचरण सराफ फिलहाल कोरोना पॉजिटिव हैं. घर पर आइसोलेट हैं. पोस्टर वॉर पर फिलहाल बीजेपी से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है. सराफ ने भी इस मुद्दे पर कोई बयान नहीं दिया है. कालीचरण सराफ की गिनती राजधानी जयपुर में बीजेपी के जनाधार वाले नेताओं में होती है। सराफ सातवीं बार के विधायक हैं. मालवीय नगर सीट से लगातार जीत रहे हैं.

Leave a Reply