लॉकडाउन तोड़कर काफिले संग निकले तेजस्वी को पुलिस ने रोका, राबड़ी ने बताया ‘गुंडों की सरकार’

गोपालगंज ट्रिपल मर्डर केस के बाद पीड़ितों से मिलने जा रहे थे तेजस्वी, राबड़ी और तेज प्रताप, पटना के एसएसपी ने दिया राजनीतिक कार्यक्रम की इजाजत न होने का हवाला तो तेजस्वी ने बताया तानाशाह की तानाशाही

Tejashwi
Tejashwi

पॉलिटॉक्स न्यूज/बिहार. दो दिन पहले तीन राजद नेताओं की हत्या के बाद उनसे मिलने काफिले के साथ गोपालगंज को निकले बिहार नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव को पुलिस ने बीच रास्ते रोक दिया. वे लॉकडाउन के दौरान खासी संख्या में कार्यकर्ताओं के साथ वहां जा रहे थे. रेड जोन क्षेत्र होने के नाते उन्हें वहां जाने नहीं दिया जा रहा. काफिले में तेजस्वी के साथ उनके भाई तेज प्रताप और पूर्व सीएम राबड़ी देवी भी हैं. इस दौरान कार्यकर्ताओं और पुलिस में हल्की झड़प भी हुई. काफिले को बीच रास्ते रोके जाने पर तेज प्रताप ने सीएम नीतीश कुमार को डॉन कहा जबकि राबड़ी ने कहा कि बिहार में गुड़ों की सरकार चल रही है.

दरअसल ये काफिला गोपालगंज ट्रिपल मर्डर केस के बाद पीड़ितों से मिलने जा रहा था. राजद ने नेताओं की हत्या का आरोप जेडीयू पर लगाया है. इस दौरान तेजस्वी यादव ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि क्या अपराधियों के लिए लॉकडाउन नहीं है. हम पीड़ित परिवार से मिलने जा रहे हैं. हम सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रख रहे हैं. पुलिस के लाख रोकने के बाद भी तेजस्वी यादव का काफिल गेट के बाहर आ गया है लेकिन बाद में बीच रास्ते काफिले को फिर से रोक दिया गया.

यह भी पढ़ें: मजदूरों पर कब संवेदनशील होगी बिहार की सरकार! मनरेगा योजना से भी छीना मजदूरों का हक

राजद नेता ने सीएम नीतीश कुमार को तानाशाह बताते हुए कहा कि तानाशाह अपनी तानाशाही दिखा रहा है. इसलिए बिहार सरकार ने अपने गुंडे विधायक को विशेष पास देकर पीड़ित परिवार का घर बैठे नरसंहार करवा दिया.

तेजस्वी ने नीतीश कुमार की सरकार को आतंक राज बताते हुए कहा कि आतंक राज के आकाओं, रोकना है तो अपने अपराधियों और आतंकियों को रोकिए. उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि प्रशासन जबरदस्ती भीड़ लगाकर हमारे आवास के सामने सोशल डिस्टन्सिंग की धज्जियां उड़ा रही है.

इधर, गोपालगंज ट्रिपल मर्डर पर राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) ने बिहार की नीतीश सरकार पर जमकर निशाना साधा. गोपालगंज जाने की कोशिश कर रही पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने कहा कि बिहार में गुंडों की सरकार है, इसलिए हम लोगों को घर में घेर कर रखा गया है. राबड़ी देवी ने कहा, ‘पूरे बिहार में दिनदहाड़े घटनाएं हो रही हैं. एक घर से तीन-तीन लोगों को मारा जा रहा है. ये गुंडा सरकार सोई है. सरकार गुंडों को संरक्षण दे रही है. जब गोपालगंज में मर्डर हुआ, तब एक हजार मोटरसाइकिल का काफिला निकाला गया. तब यह उल्लंघन नहीं था.’

यह भी पढ़ें: पीके ने साधा नीतीश पर निशाना, पूछा- मजदूरों से भाड़ा वसूलने का सुझाव आपने ही दिया था क्या केंद्र को?

राबडी देवी ने नीतीश कुमार के साथ डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी पर भी निशाना साधते हुए कहा, ‘नीतीश कुमार का हाथ बिहार के खूंखार हत्यारों और अपराधियों के सर पर आशीर्वाद देने में व्यस्त है और सुशील मोदी का हाथ उनके पैर छूने में व्यस्त है’.

वहीं, पूर्व मंत्री और तेजस्वी के बड़े भाई तेज प्रताप यादव ने कहा, ‘नीतीश सरकार ने गुंडों को संरक्षण देने का काम किया है. यहां तक की नीतीश कुमार जी ने अपने हाथ से हत्या करने का काम किया तो मेन गुंडे तो वही हुए. नीतीश कुमार जी पर भी हत्या का आरोप है. आज के समय में नीतीश कुमार डॉन बने हुए हैं. ऐसे डॉन हैं, जो अपने छोटे गुंडों को संरक्षित किए हुए हैं.’ तेज प्रताप ने कहा कि बिहार में गुंडों की बहार है और सत्ता संरक्षण में दिनदहाड़े हो रहा हत्या और बलात्कार है.

तेज प्रताप यादव ने नीतीश सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा, ‘नीतीश कुमार ने पूरे प्रदेश में अपराधियों को खुली छूट दी है, जाओ हत्याएं करो, पिछड़ों को मारो. आम जनता को परेशान करो. जब से नीतीश कुमार मुख्यमंत्री के पद पर बैठे हैं, तब से यही हो रहा है. कह रहे हैं कि सुशासन की सरकार है, कहां सुशासन की सरकार है.’ उन्होंने अपराधियों की गिरफ्तारी की मांग भी की.

इधर, पटना के एसएसपी विनय तिवारी ने कहा कि लॉकडाउन की वजह से कोई राजनीतिक कार्यक्रम की इजाजत नहीं है. इस वजह से हमने किसी भी तरह की इजाजत नहीं दी है और कोशिश की जा रही है कि लॉकडाउन के नियमों का पालन हो. घर से बाहर गाड़ी आ गई है, लेकिन हम अपनी ओर से प्रयासरत हैं. गोपालगंज रेड जोन का जिला है, इसलिए पुलिस उन्हें जाने की इजाजत नहीं दे रही है.

Leave a Reply