देश में विभिन्न चरणों में होने वाले लोकसभा चुनावों की तारीखें जैसे-जैसे नजदीक आती जा रहीं है, वैसे-वैसे विभिन्न राजनीतिक दलों के दिग्गज नेता और स्टार प्रचारक दम-खम लगाने में कोई कसर नहीं छोड़ने चाहते. वोटरों को लुभाने के लिए बड़े नेता दे-दनादन चुनावी सभाएं और रैलियां करने में जुटे हैं. पीएम नरेन्द्र मोदी भी शुक्रवार को महाराष्ट्र और कर्नाटका के दौरे पर रहे और केन्द्र सरकार की योजनाएं व काम गिनवाते हुए कांग्रेस पर जमकर बरसे. पीएम मोदी ने सीधा आरोप लगाते हुए कहा कि सेना का अपमान करने वालों को डूब मरना चाहिए.

पीएम नरेन्द्र मोदी ने महाराष्ट्र के अहमदनगर में भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में आयोजित चुनावी सभा को संबोधित करते हुए भाजपा को जिताने की अपील की. अहमदनगर से पीएम मोदी ने कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए जमकर हमले किए. साथ ही कांग्रेस को हमेशा के लिए मिटाने की बात कही. वहीं तंज कसते हुए कहा कि देश की गरीबी तभी दूर हो पाएगी जब आप देश से कांग्रेस को हटा देंगे. कांग्रेस हटेगी तभी घोटाले और भ्रष्टाचार मिटेगा, तभी सबका विकास भी होगा.

इसके साथ ही पीएम मोदी ने शरद पवार को भी निशाने पर लिया. पीएम मोदी ने कहा कि कश्मीर में दो पीएम के मुद्दे पर शरद पवार चुप क्यों हैं, जबकि उनकी पार्टी के नाम में ‘राष्ट्रवादी’ है. शरद पवार को हो क्या गया है? आपने तो देश के नाम पर कांग्रेस छोड़ दी है. इसके अलावा उन्होंने कहा कि बीते पांच वर्ष में जनभागीदार से चलने वाली एक मज़बूत, निर्णय लेने वाली सरकार, दुनिया ने भारत में देखी है. उससे पहले 10 वर्ष तक रिमोट वाली सरकार के दिनों में हर दिन घोटालों, घपलों की खबरें आती थीं. आज दुनिया भारत को महाशक्ति के रूप में देख रही है.

पीएम मोदी ने कहा कि आज स्वरोजगार के लिए करोड़ों युवा साथियों को बैंक से बिना गारंटी के लोन मिल रहा है तो उसके पीछे आपके वोट की ताकत है. गांव-गांव में सड़कें बन रही हैं, वर्षों से लटके रेलवे प्रोजेक्ट अगर आज पूरे हो रहे हैं तो इसके पीछे भी आपके वोट की ताकत है. 23 मई के बाद जब फिर एक बार मोदी सरकार आएगी, तो पीएम किसान योजना का लाभ कर्नाटक के सभी किसानों को मिलेगा. देश के सभी छोटे किसानों को भी 60 साल की आयु के बाद पेंशन दी जाएगी.

इसके साथ ही पीएम नरेंद्र मोदी ने कर्नाटक के कोप्पल में कांग्रेस और जेडी(एस) पर जमकर जुबानी वार किये. पीएम मोदी ने जिक्र करते हुए एक जनसभा में कहा, ‘ये लोग, जम्मू कश्मीर को जो भारत से अलग करने वालों समर्थक हैं, उनके खड़े हैं. इनके पास सुल्तान के उत्सव के लिए पैसा है, लेकिन हंपी के गौरव को याद करने के लिए इनके पास पैसे कम पड़ जाते हैं.’

साथ ही पीएम मोदी ने कांग्रेस और जेडीएस पर सेना के अपमान का भी आरोप लगाया. मोदी ने कहा, ‘जो सैनिक देश की सेवा के लिए जाते हैं, देश की रक्षा के लिए कुछ भी कर गुजरते हैं, उनके लिए ऐसी सोच. देश की सेना का अपमान करने वालों, डूब मरो.’पीएम मोदी ने कहा कि कर्नाटक के मुख्यमंत्री की ये कैसी सोच है. सीएम कुमारस्वामी कहते हैं कि सेना में वही लोग जाते हैं, जिन्हें दो वक्त का खाना नहीं मिलता.

Leave a Reply