ममता के कूल-कूल वाले नारे पर PM मोदी ने किया पलटवार, कहा- TMC बंगाल के लिए कूल नहीं शूल-शूल है

दीदी तृणमूल कूल नहीं बंगाल के लिए शूल है, बंगाल को असहनीय पीड़ा देना वाला तृणमूल शूल है, बंगाल को रक्तरंचित करने वाला शूल है, बंगाल के साथ अन्याय करने वाला तृणमूल शूल है- पीएम मोदी

shool
shool

Politalks.News/WestBengalElection. देश के 5 राज्यों में हो रहे विधानसभा चुनाव के अंतर्गत असम की 39 और बंगाल की 30 सीटों पर आज दूसरे चरण का मतदान हुआ. 5 राज्यों में से पश्चिम बंगाल की जीत को लेकर बीजेपी ने अपना एड़ी से चोटी का पूरा जोर लगा रखा है और बीजेपी के सभी दिग्गज नेता बंगाल में ताबड़तोड़ सभाएं कर रहें हैं. इसी सिलसिले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को बंगाल के जयनगर में एक रैली को सम्बोधित किया और ममता बनर्जी पर जमकर निशाना साधा. पीएम मोदी ने कहा कि पहले चरण के मतदान के बाद ममता बनर्जी की मुश्किलें बढ़ गई है. पीएम मोदी ने ममता बनर्जी के कूल-कूल वाले नारे पर आड़े हाथ लेते हुए कहा कि तृणमूल कूल नहीं बंगाल के लिए शूल-शूल है.

पीएम मोदी ने पश्चिम बंगाल के जयनगर में विशाल जनसभा को सम्बोधित किया. इस दौरान पीएम मोदी BJP के 200 सीटों पर विजय हासिल करने का नारा भी दिया. पीएम मोदी ने कहा कि बंगाल में पहले चरण में शांतिपूर्ण एवं रिकॉर्ड मतदान हुआ. जिसमें लोगों ने बीजेपी को भारी समर्थन दिया है. पहले चरण में जिस तरह की दमदार शुरुआत बीजेपी ने की है, बंगाल में बीजेपी की जीत का आंकड़ा 200 के भी पार जाएगा.

चुनावी सभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शोवा मजूमदार का जिक्र करते हुए ममता बनर्जी पर निशाना साधा और कहा कि शोवा मजूमदार जी बंगाल की उन अनगिनत माताओं, उन अनगिनत बहनों का चेहरा थीं जिन पर तृणमूल के लोगों ने अत्याचार किया. शोवा जी का वो चेहरा मेरी आंखों से उतरता नहीं है. जब मैं ऐसे अपराध के बाद दीदी को कूल-कूल कहते देखता हूं तो मुझे बहुत कष्ट होता है.

यह भी पढ़ें:- नंदीग्राम घमासान से ठीक एक दिन पहले ममता दीदी की इमोशनल चिठ्ठी ने BJP की तैयारियों को छोड़ा पीछे!

पीएम मोदी ने TMC और ममता बनर्जी को बंगाल के लिए शूल बताया और कहा कि धमकी और गाली देनी वाली दीदी अब कह रही हैं कि कूल..कूल, दीदी और तृणमूल कूल नहीं बंगाल के लिए शूल है, बंगाल को असहनीय पीड़ा देना वाला तृणमूल शूल है, बंगाल को रक्तरंचित करने वाला शूल है, बंगाल के साथ अन्याय करने वाला तृणमूल शूल है.

अपने सम्बोधन के दौरान पीएम मोदी ने ममता बनर्जी द्वारा विपक्ष के नेताओं को लिखे पत्र को लेकर भी निशाना साधा और कहा कि पहले चरण की वोटिंग होने के बाद दीदी की बौखलाहट और बढ़ गई है. कल ही दीदी ने देश के कई नेताओं को संदेश भेजकर मदद की अपील की है. जो लोग दीदी की नजर में बाहरी हैं, टूरिस्ट हैं, जिन्हें वो कभी मिलने तक का समय नहीं देती थीं, अब उनसे समर्थन मांग रही हैं. पीएम मोदी ने कहा कि ममता दीदी जिस तरह यूपी और बिहार के लोगों के खिलाफ दुश्मनी की भाषा बोल रही हैं, वो उनकी राजनीतिक समझ पर सवाल पैदा कर रहा है.

वहीं पश्चिम बंगाल के उलूबेरिया में चुनावी सभा को सम्बोधित करते हुए पीएम ने कहा कि नंदीग्राम में जो आज हुआ वह दिखता है कि ममता बनर्जी हार मान चुकी है. अभी भी अंतिम चरण के मतदान के नामांकन की तिथि बाकी है. क्या यह सच है दीदी कि आप चुपचाप किसी एक और सीट से नामांकन भरने वाली हैं. बता दें कि नंदीग्राम के बोया पोलिंग बूथ पर गुरुवार दोपहर को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पहुंची. दरअसल यहां पर मौजूद TMC कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया था कि उन्हें मतदान नहीं करने दिया जा रहा.

यह भी पढ़ें:- परमबीर को लगाई बॉम्बे हाईकोर्ट ने कड़ी फटकार, कहा- कानून से ऊपर कोई नहीं, क्यों नहीं कराई FIR

इस दौरान ममता बनर्जी ने कहा कि बंगाल में निष्पक्ष चुनाव होने चाहिए. यहां पर जो कुछ भी हो रहा है उसके लिए मैंने कई बार चुनाव आयोग से बात की लेकिन उनकी तरफ से कोई एक्शन नहीं लिया गया. ममता बनर्जी ने कहा कि बाहरी लोग वोटरों को बूथ तक नहीं पहुँचने दे रहें है. वहीं ममता बनर्जी ने पीएम मोदी पर भी निशाना साधा और कहा कि पीएम मोदी क्यों मतदान वाले दिन ही रैली करते हैं, ये चुनावी आचार संहिता का उल्लंघन है. हमें नंदीग्राम में 90 प्रतिशत वोट मिलें है, हम नंदीग्राम से जीत रहें हैं.

आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल में 8 चरणों में मतदान होने हैं. इसी कड़ी में आज बंगाल और असम में दूसरे चरण के लिए क्रमशः 30 और 39 पर मतदान हुआ. खबर लिखे जाने तक चुनाव आयोग के अनुसार बंगाल में पश्चिम बंगाल में 72.25% और असम में 67.60% मतदान हुआ.

Leave a Reply