politalks.news

लोकसभा चुनाव में प्रचंड जीत के बाद पीएम ने जनता का आभार व्यक्त करने के साथ अपने नाम से ‘चौकीदार’ शब्द हटा लिया है. पीएम ने अपने ट्विटर अकाउंट से यह शब्द हटाते हुए कहा है कि ‘चौकीदार’ की भावना बनी रहेगी. साथ ही  पीएम मोदी ने अन्य बीजेपी सदस्यों से भी यह शब्द हटाने का आग्रह किया है. जिसके बाद अपने नाम के आगे से ‘चौकीदार’ शब्द लगातार हटाया जा रहा है. कांग्रेस के ‘चौकीदार चोर है’ के नारे के खिलाफ बीजेपी ने ‘मैं भी चौकीदार’ कैंपेन के तहत यह शुरुआत की थी.

पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने ट्विटर हैंडल पर पोस्ट कर देश की जनता का आभार प्रकट किया और अपने अकाउंट से नाम के आगे से ‘चौकीदार’ शब्द हटा लिया. साथ ही उनकी तारिफ करते हुए लिखा कि भारत के लोग चौकीदार बन गए और राष्ट्र की महान सेवा की. चौकीदार भारत को जातिवाद, सांप्रदायिकता, भ्रष्टाचार और भ्रष्टाचार की बुराईयों से बचाने के लिए एक शक्तिशाली प्रतीक बन गया है.

इसके बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने एक और ट्वीट किया. जिसमें उन्होंने लिखा कि अब, चौकीदार आत्मा को अगले स्तर पर ले जाने का समय आ गया है. साथ ही उन्होंने लिखा कि इस भावना को हर पल जिंदा रखें और भारत की प्रगति के लिए काम करना जारी रखें. अपने ट्विटर अकाउंट से ‘चौकीदार’ शब्द हटाने के बाद उन्होंने कहा कि यह शब्द मेरा अभिन्न हिस्सा है. इसके अलावा पीएम मोदी ने अन्य सदस्यों से भी इस शब्द को अपने नाम से हटाने का आग्रह किया.

बता दें कि राफेल मामले में मोदी सरकार को घेरने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ‘चौकीदार चोर है’ का नारा जोर-शोर से उठाया था. इसके बाद उन्होंने इसे चुनाव प्रचार के दौरान जनसभाओं में भी इसे खूब इस्तेमाल किया था. लेकिन बीजेपी ने इसके जवाब में इसी नारे को खुद पर इस्तेमाल कर कांग्रेस को जवाब दे दिया. सभी पीएम नरेंद्र मोदी व उनकी कैबिनेट सहित समस्त बीजेपी ने ‘ मैं भी चौकीदार’ कैंपेन के तहत अपने नाम के आगे ‘चौकीदार’ शब्द लगाया था. जो पीएम मोदी की छवि खराब नहीं होने देने में काफी कामयाब रहा. जनता ने कांग्रेस के ‘चौकीदार चोर है’ नारे पर ध्यान ही नहीं दिया.

Leave a Reply