कांग्रेस राज में 55 साल में जो नहीं हुआ वो पीएम मोदी ने 6 साल में करके दिखाया है- नितिन गडकरी

हमारी सरकार ने आने के बाद कश्मीर से आतंकवाद को खत्म करने की दिशा में काम किया और आज कश्मीर में आतंकवाद खत्म होने के कगार पर है- गडकरी, राज्यसभा चुनाव में भाजपा को खरीदना ही होता तो 35 करोड में तो पूरी कांग्रेस खरीदी जा सकती थी- सतीश पूनियां

नितिन गडकरी
नितिन गडकरी

पॉलिटॉक्स न्यूज़/राजस्थान. मोदी सरकार के 2.0 कार्यकाल की उपलब्धियां गिनाने के लिए शनिवार को राजस्थान में भाजपा की तीसरी वर्चुअल रैली का आयोजन किया गया. इस रैली को संबोधित करते हुए केंद्रीय भूतल एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने मोदी सरकार के अब तक के कार्यकाल की उपलब्धियों को विस्तार से बताया. इस दौरान गडकरी ने कहा कि कांग्रेस के 55 साल के राज में देश में जो काम नहीं हुए वो काम प्रधानमंत्री मोदी ने पिछले 6 साल में करके दिखाए हैं.

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि कोरोना का संकट पूरे विश्व में है. पूरा विश्व मौजूदा समय में कोरोना संकट से ग्रस्त है. कोरोना संकट गहरा है लेकिन संकट से पूरी ताकत से मिलकर जीत हासिल करेंगे. इस वायरस का इलाज वैक्सीन है, हमारे देश के वैज्ञानिक भी वैक्सीन बनाने में कोशिश कर रहे हैं. हमारे लिए वो दिन ज्यादा दूर नहीं जब जल्द हमारे देश मे वैक्सीन मिलेगी. जब तक टीका हासिल न हो हमे कोरोना से लड़ना है.

मंत्री नितिन गडकरी ने आगे कहा कि मुगल सल्तनत के खिलाफ राजस्थान के वीरों ने लड़ाई लड़ी. राजस्थान के हमारे पूर्वजों ने देश की संस्कृति और इतिहास बचाने के लिए प्राणों की आहुति दी. यह पहली बार नहीं है जब हम संकट का सामना कर रहे है, संकटों का सामना हमने स्वाधीनता के पहले और बाद में भी किया है. देश में 55 साल तक कांग्रेस पार्टी को शासन करने का मौका मिला. कांग्रेस 55 सालों में जो नहीं कर सकी वह 6 साल में पीएम मोदी ने करके दिखाया है.

यह भी पढ़ें: सीएम गहलोत नहीं चाहते थे मेरा बंगला हो खाली लेकिन कुछ मीणा विधायकों को नहीं था मंजूर- डॉ किरोडी लाल मीणा

कश्मीर मुद्दे पर बोलते हुए केंद्रीय मंत्री गडकरी ने कहा कि श्यामाप्रसाद मुखर्जी ने देश की एकता, अखंडता के लिए बलिदान दिया. सरदार वल्लभ भाई पटेल ने पूरे हिंदुस्तान को एक बनाने का काम किया लेकिन पंडित जवाहरलाल नेहरू ने केवल कश्मीर के बारे में कहा कि यह मेरे ऊपर छोड़ दो मैं करूंगा. यह काम सरदार पटेल को मिलता तो कश्मीर की समस्या नहीं होती. बाबा साहब अंबेडकर ने 370 को लेकर लिखा था कि 370 भारत के संविधान में टेंपरेरी है. टेंपरेरी का हल जल्द निकालने की बात की थी लेकिन कांग्रेस के राज में कभी इसका हल नहीं निकल सका.

नितिन गडकरी ने आगे कहा कि मोदी सरकार दूसरी बार आई तो सबसे पहले 370 को हटाकर श्यामा प्रसाद मुखर्जी का सपना पूरा किया. कांग्रेस तुष्टीकरण की नीति के कारण 370 हटाने की हिम्मत नहीं कर सकी. गडकरी ने कहा कि हमारे देश में आतंकवादी पाकिस्तान के आशीर्वाद से आते हैं. इन आतंकवादियों ने लाखों लोगों को मार दिया. कई हजार सैनिक मारे गए, मगर देश के लिए लड़ने वालों को कांग्रेस सांत्वना नहीं देती, बल्कि आतंकवादियों के घर सांत्वना देने पहुंच जाती है. क्या इन्हें खत्म नहीं करना चाहिए, क्या इन्हें नहीं रोकना चाहिए था. हमारी सरकार ने आने के बाद कश्मीर से आतंकवाद को खत्म करने की दिशा में काम किया और आज कश्मीर में आतंकवाद खत्म् होने के कगार पर है. आज कश्मीर में विकास के काम शुरू हो गए है. जम्मू कश्मीर को गरीबी, भुखमरी और बेरोजगारी से हम मुक्ति दिलाना चाहते है.

नितिन गड़करी ने आगे कहा कि देश में पिछले छह साल में जितनी सडकें बनी है उतनी पहले कभी नहीं बनी थी. उत्तराखंड में चाइना—नेपाल बॉर्डर के समक्ष सड़क बनाई जा रही है. ये सड़क नेटवर्क बनने के बाद किसी भी मौसम में चार धाम के दर्शन किए जा सकेंगे. मानसरोवर जाने का नया रास्ता बनाने का काम शुरू किया है. यह रास्ता बनने के बाद मानसरोवर जाने के लिए सिक्किम जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी. उत्तराखंड के पिथौरागढ़ से हम मानसरोवर यात्रा के लिए जा सकेंगे.

राजस्थान का जिक्र करते हुए केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि राजस्थान में सबसे बडा कोई मुददा है तो पानी का है. मोदी सरकार आने के बाद पानी की 7 योजनाएं राजस्थान के लिए पूरी हुई जो कि राज्यों की आपसी लडाई के कारण अटकी हुई थी. राजस्थान से होकर दिल्ली मुम्बई एक्सप्रेस वे गुजरेगा इसका काम जोर शोर से चल रहा है. राजस्थान में उद्योगों को बढावा देने के लिए रोड के साथ साथ इण्डस्ट्रीयल कलस्टर का काम भी हम कर रहे है. इस दौरान मंत्री गडकरी ने यूपी से राजस्थान और मध्यप्रदेश को जोडने के लिए चंबल एक्सप्रेस वे की भी घोषणा की.

यह भी पढ़ें: मंत्री रमेश मीणा ने सीएम गहलोत के मंत्रालय पर फिर उठाए सवाल, कानून व्यवस्था को बताया मजाक

केंद्रीय राज्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि पीएम मोदी के कार्यकाल की देशभर में सराहना हुई है. मोदी सरकार में एससी-एसटी के लोगों को सर्वाधिक लाभ मिला है. केंद्र की योजनाओं से 450 नवोदय जैसे विद्यालय ट्राईबल क्षेत्र में आगामी दिनों में बनेंगे. बाबा साहब भीमराव अंबेडकर के देश में पांच स्थानों को तीर्थ का दर्जा दिलवाने का काम पीएम मोदी ने किया है. पीएम मोदी इस देश को दुनिया का सर्वश्रेष्ठ देश बनाएंगे.

वहीं प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सतीश पूनियां ने इस रैली को संबोधित करते हुए राज्यसभा चुनाव सहित विभिन्न मुद्दों पर गहलोत सरकार को जमकर घेरा. पूनियां ने कहा कि गहलोत सरकार को जेडब्लयू मटिया मेट होटल में दस दिन रहने को हमने मजबूर किया. दस दिन तक सरकार होटल में पेट के बल कैद होने को मजबूर रही. सीएम गहलोत ने भाजपा पर 35 करोड में विधायकों को खरीदने का आरोप लगाया, अगर भाजपा को खरीदना ही होता तो 35 करोड में पूरी कांग्रेस खरीदी जा सकती थी. कांग्रेस ने सीपीआई के विधायक को वोट डालने के लिए मजबूर किया और पार्टी से बर्खास्त करवा दिया.

पूनियां ने कहा कि महाराणा प्रताप जयंती पर उदयपुर में प्रतिमा से माला उतारी गई लेकिन राजीव गांधी की जयंती को 2 दिन पूर्व ही मनाया गया. महाराणा प्रताप के जीवन को पाठ्य पुस्तकों से हटाकर गहलोत सरकार ने देशद्रोह का काम किया है. पाठ्य पुस्तकों से महाराणा प्रताप को हटाने से महाराणा प्रताप दिलों से नहीं हटेंगे लोगों के दिल से कांग्रेस जरूर हट जाएगी.

सतीश पूनियां ने आगे कहा कि इस वर्चुअल रैली के माध्यम से पीएम मोदी के कार्यकाल को जन-जन तक पहुंचाया है. कोरोना काल में भी भारत मजबूती के साथ खड़ा है. राजस्थान के लोगों ने नारों के साथ सामाजिक सरोकारों को निभाया है. कोरोना काल में भाजपा कार्यकर्ताओं ने प्रदेश के 1 करोड़ 90 लाख लोगों तक भोजन पहुंचाया है. राजस्थान की गहलोत सरकार डेढ़ साल के कार्यकाल में फेल रही है. प्रदेश में पिछले डेढ साल में डेढ़ से दो लाख मुकदमें दर्ज हुए हैं. लॉकडाउन में दर्जनों गैंगरेप की घटनाएं हुई है. प्रदेश में पेयजल और बिजली बिलों की माफी के आंदोलन चल रहे हैं.

Leave a Reply