गुर्जर आरक्षण सहित किसानों के मुद्दे को लेकर मोदी सरकार पर जमकर बरसे पायलट, बिहार-एमपी में करेंगे प्रचार

जो पिछले 5-10 साल से पार्टी के साथ सक्रियता से खड़े रहे, उन्हें मिलनी चाहिए राजनीतिक नियुक्तियों में प्राथमिकता, केंद्र में किसान की बात करने वाला कोई नहीं बचा, बिहार में कांग्रेस करेगी अच्छा प्रदर्शन- सचिन पायलट

Sachin Pilot सचिन पायलट
Sachin Pilot सचिन पायलट

Politalks.News/Rajasthan. एमबीसी आरक्षण के मामले पर पूर्व पीसीसी चीफ और पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने 5 फीसदी एमबीसी आरक्षण दे दिया है. अब एमबीसी आरक्षण को 9वीं अनूसूची में शामिल करवाने का काम केंद्र सरकार का है. पायलट में कहा कि बैकलॉग पर मैंने मुख्यमंत्री गहलोत को पत्र लिखा तो उसके अगले दिन ही प्रदेसग सरकार की तरफ से स्‍पष्‍टीकरण जारी कर दिया गया है.

सक्रिय कार्यकर्ता को मिले राजनीतिक नियुक्तियों में प्राथमिकता

इसके साथ ही प्रदेश में लंबे समय से लंबित चल रही राजनीतिक नियुक्तियों को लेकर सचिन पायलट ने एक बार फिर सक्रिय कार्यकर्ता की पैरवी करते हुए कहा कि जिन कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस में लगातार काम किया है, जो पिछले 5-10 साल से पार्टी के साथ सक्रियता से खड़े रहे, उन्हें राजनीतिक नियुक्तियों में प्राथमिकता मिलनी चाहिए. पायलट ने कहा कि प्रदेश कांग्रेस और अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की राय के आधार पर नियुक्तियों का फैसला होगा.

यह भी पढ़ें: सियासी बवाल: ‘राहुल लाहौरी’ वाले बयान पर सचिन पायलट ने संबित पात्रा को दिया मुंह तोड़ जवाब

इसी सप्ताह जांएगे बिहार और मध्यप्रदेश

आपको बता दें, पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट अपनी पार्टी के लिये मध्य प्रदेश और बिहार में चुनाव प्रचार करेंगे. इसके लिये पायलट इसी सप्ताह मध्य प्रदेश और बिहार जाएंगे. दोनों प्रदेशों के दौरे पर जाने से पहले मंगलवार को पीसीसी में सचिन पायलट ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि बिहार में बीजेपी एक्सपोज हो चुकी है. बिहार में सत्ता परिवर्तन होगा. बिहार में कांग्रेस अच्छा प्रदर्शन करेगी.

केंद्र में किसान की बात करने वाला कोई नहीं बचा

सचिन पायलट ने नेफेड द्वारा मूंगफली खरीद से इनकार करने पर कहा कि केन्द्र ने किसान की आमदनी दोगुनी करने का वादा किया था, लेकिन उस पर चौतरफा मार पड़ रही है. केंद्र सरकार किसानों की मदद की बजाय उनका नुकसान कर रही है. किसान को बांधा जा रहा है. ये प्रकरण बताते हैं कि केंद्र में किसान की बात करने वाला कोई नहीं बचा है. केंद्र की कैबिनेट में पीएम के सामने किसान की बात उठाने वाला कोई मंत्री नहीं है. कैबिनेट में किसान के बारे में चर्चा तक नहीं होती. पायलट ने कहा कि यूपीए राज में किसान हित में एमएसपी सहित हर मुद्दे पर चर्चा होती थी. हमारी पार्टी किसानों की समस्याओं को प्रमुखता से उठाना जारी रखेगी.

Leave a Reply