गहलोत एक बार बाड़ाबंदी खोल दें तो 10 से 15 विधायक वहां से आ जाएंगे यहां- पायलट खेमे के दावा

सुरजेवाला ने कहा अगले 48 घण्टों में 3 विधायक पायलट खेमे से वापस आ जाएंगे हमारे पास, मैंने पहले ही कर दिया था आगाह की नेतृत्व परिवर्तन होगा तब ही विधानसभा में होगी शांति, नहीं तो कुछ भी कदम उठाए जा सकते हैं - हेमाराम चौधरी

पायलट खेमे के दावा
पायलट खेमे के दावा

Politalks.News/Rajasthan. प्रदेश में जारी सियासी घमासान के बीच गहलोत व पायलट खेमे में जबरदस्त बयानबाजी का दौर भी लगातार जारी है. सोमवार सुबह गहलोत खेमे के विधायक दल की बैठक में कांग्रेस के पर्यवेक्षक व राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि पायलट खेमे से 3 विधायक अगले 48 घंटे में यहां आने वाले हैं. सुरजेवाला के इस बयान के बाद सियासी हलकों में जबरदस्त खलबली मच गई. इसके बाद शाम होते होते पायलट खेमे ने सुरजेवाला के इस बयान पर पलटवार करते हुए एक वीडियो जारी किया, जिसमें विधायक हेमाराम चौधरी ने दावा किया कि अशोक गहलोत एक बार बाड़ाबंदी खोल दें तो 10 से 15 विधायक वहां से यहां आ जाएंगे.

जारी वीडियो में कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला के बयान पर जवाब देते हुए पायलट खेमे के गुड़ामलानी विधायक हेमाराम चौधरी ने कहा कि आज मीडिया के माध्यम से हमने सुना की गहलोत गुट में शामिल होने के लिए पायलट गुट से तीन विधायक अगले 48 घंटे में यहां पहुंच जाएंगे. मैं रणदीप सुरजेवाला जी से कहना चाहता हूं कि यहां पायलट गुट के अंदर जो भी 19 विधायक है वो सभी 19 के 19 एकजुट हैं.

हेमाराम चौधरी ने आगे कहा कि पायलट गुट का एक भी विधायक इधर से उधर जाने वाला नहीं है. गहलोत गुट में जो विधायक बाड़ाबंदी में बैठे हैं, उन विधायकों में हताशा है. उन विधायकों की हताशा रोकने के लिए, उन्हें दिलासा देने के लिए, इस तरह का सुरजेवाला बयान वहां दे रहे हैं. गहलोत गुट में से 10 से 15 विधायक आज भी हमसे संपर्क कर रहे हैं और हमसे कह रहे हैं जैसे ही बड़ाबंदी हटी वैसे ही हम पायलट खेमें में आ जाएंगे.

यह भी पढ़ें: रणनीतिकारों की चूक और उलझन में कांग्रेस

हेमाराम चौधरी ने कहा कि आज अगर गहलोत बाड़ाबंदी खोल दें और 2 दिन बाद फिर बाड़ाबंदी कर दे तो कितने विधायक उन्हें वहां मिलेंगे बात स्पष्ट हो जाएगी. इसलिए इस हताशा को मिटाने के लिए इस तरह का बयान दिया जा रहा है. चौधरी ने आगे कहा कि जब राज्यसभा के चुनाव थे, तब सुरजेवाला जी वहां आए थे. तब मैंने उनको कहा था विधायकों में भारी असंतोष है. विधायक राजस्थान के वर्तमान नेतृत्व से नाराज हैं. नेतृत्व परिवर्तन होगा तब ही विधानसभा में शांति होगी, नहीं तो कुछ भी कदम उठाए जा सकते हैं. इसका आगाह मैंने पहले ही सुरजेवाला जी को कर दिया था.

हेमाराम चौधरी ने जब वीडियो जारी किया तो उनके साथ वीडियो में 10-12 विधायक बैठे हुए दिखाई दे रहे थे. जिसमें रमेश मीणा, मुरारीलाल मीणा, सुरेश मोदी, जीआर खटाना, गजेंद्र सिंह शक्तावत, राकेश पारीक, हरीश मीणा, अमर सिंह जाटव की मौजूदगी दिखाई दे रही है. विधायक गजेंद्र सिंह शक्तावत ने तो इस दौरान सचिन पायलट ज़िंदाबाद का नारा भी लगाया.

बता दें, कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने सोमवार सुबह कांग्रेस विधायक दल की बैठक में कहा था कि हरियाणा में बैठे 19 विधायकों में से तीन विधायक अगले 48 घंटों में लौट आएंगे.

Leave a Reply