पेट्रोल-डीजल की बढती कीमतों को लेकर मोदी सरकार के खिलाफ 29 जून को कांग्रेस करेगी धरना प्रदर्शन

जहां एक ओर देशवासी कोरोना महामारी तथा आर्थिक संकट से जूझ रहे हैं, वहीं दूसरी ओर मोदी सरकार पेट्रोल-डीजल की कीमतों तथा उस पर लगने वाले उत्पाद शुल्क में बार-बार बढ़ोत्तरी कर इस मुश्किल वक्त में मुनाफाखोरी कर रही है- पायलट

Sachin Pilot 1588518561
Sachin Pilot 1588518561

पॉलिटॉक्स न्यूज़/राजस्थान. देश में पिछले 21 दिन से पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार बढोतरी जारी है. पेट्रोल-डीजल की बढती कीमतों को लेकर कांग्रेस नेता केंद्र सरकार पर लगातार हमलावर है. बढती तेल की कीमतों को लेकर अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के आह्वान पर देश भर में कांग्रेस पार्टी 29 जून को धरना प्रदर्शन करेगी. धरना प्रदर्शन के बाद कांग्रेस नेता जिला कलेक्टर को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपेगें.

एआईसीसी के आह्वान पर केंद्र सरकार के खिलाफ देशभर में होने वाले धरना प्रदर्शन में राजस्थान के भी सभी जिला मुख्यलयों पर 29 जून को सुबह 10 से 12 बजे तक धरना प्रदर्शन किया जाएगा. इसी प्रकार 30 जून से 4 जुलाई के बीच ब्लॉक स्तर पर धरना प्रदर्शन आयोजित होंगे. धरने के बाद प्रमुख कांग्रेस नेताओं द्वारा जिला कलक्टर या उपखण्ड अधिकारी को राष्ट्रपति महोदय के नाम ज्ञापन दिया जाएगा. धरने के दौरान मास्क लगाने के साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग एवं कोरोना के सम्बन्ध में सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन की पालना किए जाने के भी एआईसीसी ने निर्देश दिए हैं.

यह भी पढ़ें: कांग्रेस राज में 55 साल में जो नहीं हुआ वो पीएम मोदी ने 6 साल में करके दिखाया है- नितिन गडकरी

देश में लगातार बढती पेट्रोल-डीजल की कीमतों को लेकर पीसीसी चीफ एवं उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने कहा कि लॉकडाउन के पिछले तीन महीनों के दौरान केन्द्र सरकार ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों और उस पर लगने वाले केन्द्रीय उत्पाद शुल्क में बार-बार वृद्धि करके जनता पर अनावश्यक बोझ डालने का काम किया है, जिससे आमजन में भारी पीड़ा एवं असंतोष व्याप्त है.

पायलट ने आगे कहा कि जहां एक ओर देशवासी कोरोना महामारी तथा आर्थिक संकट से जूझ रहे हैं, वहीं दूसरी ओर मोदी सरकार पेट्रोल-डीजल की कीमतों तथा उस पर लगने वाले उत्पाद शुल्क में बार-बार बढ़ोत्तरी कर इस मुश्किल वक्त में मुनाफाखोरी का काम कर रही है. मोदी सरकार ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों में वृद्धि कर कोविड-19 महामारी के कारण पहले से ही आर्थिक चुनौतियों का सामना कर रहे देशवासियों से जबरन वसूली करने का काम किया है.

पायलट ने बताया कि इस दशक में जब अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल की कीमत सबसे कम है. ऐसे समय में केन्द्र सरकार द्वारा पेट्रोल-डीजल की कीमतों में वृद्धिकर जनता का शोषण किये जाने के विरोध में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी ने देशभर में प्रदेश एवं जिला स्तर पर विरोध-प्रदर्शन आयोजित करने का निर्णय लिया है. जिसके तहत प्रदेश भर में धरने आयोजित किए जायेंगे. इसके साथ ही पायलट ने बताया कि 29 जून को कांग्रेस पार्टी द्वारा सोशल मीडिया के माध्यम से #Speak-UponPetroleumPrices ऑनलाइन अभियान भी चलाया जायेगा.

यह भी पढ़ें: सीएम गहलोत नहीं चाहते थे मेरा बंगला हो खाली लेकिन कुछ मीणा विधायकों को नहीं था मंजूर- डॉ किरोडी लाल मीणा

सचिन पायलट ने बताया कि प्रदेश भर में आयोजित होने वाले धरने प्रदर्शन के क्रम में राजधानी जयपुर में भी 29 जून को कलक्ट्रेट सर्किल पर सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक धरना आयोजित होगा. इस धरने में वो खुद भी मौजूद रहेंगे इसके साथ ही मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, राजस्थान सरकार के मंत्री, विधायक, पार्टी पदाधिकारी, अग्रिम संगठनों, विभाग व प्रकोष्ठों के पदाधिकारी एवं वरिष्ठ कांग्रेसजन उपस्थित रहेंगे

Leave a Reply