ज्योतिरादित्य सिंधिया के कांग्रेस छोड़ने पर मुकुल वासनिक का बड़ा बयान ‘कोई फर्क नहीं पड़ता पार्टी को’

एमपी कांग्रेस प्रभारी हैं मुकुल वासनिक, कहा- कांग्रेस बहुत पुरानी पार्टी, किसी नेता के जाने या पार्टी में आने से नहीं पड़ता कोई फर्क, ग्वालियर-चंबल संभाग में नेताओं और कार्यकर्ताओं की नहीं है कोई कमी

Mukul Wasnik Vs Jyotiraditya Scindia
Mukul Wasnik Vs Jyotiraditya Scindia

PoliTalks.News/MP. कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और एमपी कांग्रेस के प्रभारी मुकुल वासनिक ने ज्योतिरादित्य सिंधिया को लेकर बड़ा बयान दिया है. सिंधिया के कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में जाने के सवाल पर उन्होंने स्पष्ट तौर पर कहा कि इससे पार्टी को कोई फर्क नहीं पड़ता क्योंकि ग्वालियर-चंबल संभाग में नेताओं और कार्यकर्ताओं की कोई कमी नहीं है. वासनिक ने ये भी कहा कि कांग्रेस बहुत पुरानी पार्टी है और किसी नेता के जाने या पार्टी में आने से ज्यादा कोई फर्क नहीं पड़ता.

कांग्रेस प्रदेश प्रभारी का ये बयान उप चुनाव में कांग्रेस की तैयारियों को बखूबी दर्शा रहा है. मुकुल वासनिक (Mukul Wasnik) ने PCC में मीडिया से चर्चा के दौरान यह बात कही. वे यहां प्रदेश में होने वाले 24 विधानसभा सीटों के उप चुनाव की तैयारियों को समीक्षा करने भोपाल आए हैं. 13 जुलाई से चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत की जाएगी.

यह भी पढ़ें: एक म्यान में दो तलवार या एक पार्टी में दो-दो टाइगर- कैसे पार लगेगी भाजपा की नैया, कांग्रेस मंद मंद रही मुस्कुरा

प्रेस वार्ता में जब एक पत्रकार ने वासनिक से ज्योतिरादित्य सिंधिया के पार्टी छोड़कर जाने और उससे उप चुनाव में बढ़ती मुश्किलों को लेकर सवाल किया तो कांग्रेस प्रभारी ने सीधे सीधे कहा कि नेताओं के आने जाने से पार्टी को कोई फर्क नहीं पड़ता. कांग्रेस बहुत पुरानी पार्टी है. सिंधिया के प्रभाव क्षेत्र में आने वाली 16 सीटों पर उन्होंने कहा कि ग्वालियर-चंबल संभाग में नेताओं और कार्यकर्ताओं की कोई कमी नहीं है. साथ ही उन्होंने उप चुनाव के उम्मीदवारों के चयन पर बताया कि प्रत्याशियों के चयन की प्रक्रिया जारी है और जल्दी ही नाम घोषित कर दिए जाएंगे.

उप चुनावों को लेकर कांग्रेस ने शुरु की तैयारियां

मध्य प्रदेश में उप चुनाव को लेकर कांग्रेस ने अपनी तैयारियां शुरु कर दी है. इससे पहले मुकुल वासनिक ने उप चुनावों की तैयारियों को लेकर पूर्व सीएम और कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कमलनाथ सहित 17 जिलों के जिलाध्यक्षों से आगामी दिनों में 24 विधानसभा सीट पर होने वाले उप चुनाव की तैयारियों को लेकर फीडबैक लिया, साथ ही संगठन को मजबूत करने की हिदायत दी.

यह भी पढ़ें: कैबिनेट बैठक में मंत्रियों से बोले शिवराज- ‘न मैं चैन से बैठूंगा और न आपको बैठने दूंगा’, दिए 10 टास्क

24 सीटों पर होने वाले उप चुनाव में कांग्रेस मजबूती के साथ जीत का दावा ठोक रही है. कमलनाथ सरकार के साथ जो हुआ, उससे जनता की सहानुभूति कांग्रेस के साथ है. वहीं कांग्रेस से बीजेपी में गए बागियों की सर्वे रिपोर्ट नेगेटिव आ रही है जिससे भी कांग्रेस को संबल मिला है. इससे पहले दो दिन तक चली चुनाव तैयारियों में भाजपा से कांग्रेस के चुनाव प्रचार में पिछड़ने को लेकर भी चिंतन किया. ग्वालियर-चंबल अंचल की 16 सीटों पर चुनाव प्रचार की शुरुआत 13 जुलाई को पीतांबरा पीठ से मां बगलामुखी के दर्शन कर की जाएगी.

यह है चुनाव प्रचार का कार्यक्रम

कांग्रेस का सबसे अधिक ध्यान सिंधिया प्रभाव क्षेत्र वाली ग्वालियर-चंबल संभाग की 16 सीटों पर है. अगर ये सीटें कांग्रेस की झोली में चलीं गई तो न केवल सिंधिया बल्कि कांग्रेस के उन सभी बागियों को सबक मिलेगा जो शिवराज मंत्रिमंडल में बिना विधायकी मंत्री बने बैठे हैं और जिनका कमलनाथ सरकार गिराने में अथक योगदान रहा है. इन सभी सीटों पर 13 से 17 जुलाई के बीच चुनाव प्रचार कार्यक्रम रखा गया है. कांग्रेस के सभी दिग्गज़ नेता 16 विधानसभा सीटों पर चुनाव प्रचार के दौरान रात्रि विश्राम ग्वालियर में करेंगे. इस दौरान ग्वालियर और ग्वालियर पूर्व में भी कार्यकर्ताओं से मुलाकात कर चुनाव प्रचार किया जाएगा.

यह भी पढ़ें: तीन महीने की चुप्पी के बाद सिंधिया ने किए कांग्रेस पर प्रहार, कई बार चेताया- ‘टाइगर अभी जिंदा है’

13 जुलाई को भांडेर, मेहगांव व गोहद में चुनाव प्रचार और रैलियां की जाएंगी. इसी प्रकार 14 जुलाई को सुमावली, जौरा व मुरैना और 15 जुलाई को दिमनी व अम्बाह में दिग्गज़ चुनावी रैलियों में अपना जुबानी जोहर दिखाएंगे. 16 जुलाई को डबरा, करेरा व पोहरी और 17 को अशोकनगर, मुंगावली व बामोरी में दिग्गजों की जोर आजमाइश ​नजर आएगी.

Leave a Reply