तीन महीने की चुप्पी के बाद सिंधिया ने जमकर किए कांग्रेस पर प्रहार, कई बार चेताया- ‘टाइगर अभी जिंदा है’

उपचुनाव में 24 सीटें जितने का किया दावा, ना मुझे कमलनाथ से प्रमाण पत्र चाहिए, ना दिग्विजय सिंह से प्रमाण पत्र चाहिए. प्रदेश की जनता के सामने तथ्य है कि उन्होंने किस तरीके से मध्य प्रदेश के भंडार को लूटा है - ज्योतिरादित्य सिंधिया

Jyotiraditya Scinda (ज्योतिरादित्य सिंधिया)
Jyotiraditya Scinda (ज्योतिरादित्य सिंधिया)

Politalks.News/मध्यप्रदेश. प्रदेश में गुरुवार को शिवराज मंत्रिमंडल का विस्तार हुआ. कुल 28 मंत्रियों ने पद और गोपनीयता की शपथ ली. इनमें 20 ने कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ ली और 8 ने राज्यमंत्री के रूप में शपथ ग्रहण की. इसके साथ ही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की कैबिनेट में कुल मंत्रियों की संख्या 33 हो गई है. वहीं लगभग तीन महीने बाद मध्यप्रदेश के दिग्गज नेता और महाराज के नाम से मशहूर ज्योतिरादित्य सिंधिया एक बार फिर पूरे जोश से लवरेज नजर आए. शपथग्रहण कार्यक्रम के कायर्क्रम के बाद हुए पार्टी कार्यक्रम और दो बार मीडिया से बातचीत के दौरान सिंधिया ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा और खासकर कमलनाथ और दिग्विजय सिंह पर वार करते हुए एक नहीं बल्कि तीन बार खुद के लिए कहा कि, “टाइगर अभी जिंदा है.”

मध्यप्रदेश से भाजपा के नवनिर्वाचित राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस का नाम लिए बगैर कहा- राज्य में 24 सीटों पर विधानसभा उपचुनाव होने हैं, मेरी जनता 15 महीने की भ्रष्टों की सरकार को जवाब देगी. न्याय के रास्ते पर चलना हम सबका धर्म है. सिंधिया ने कहा अगर उसके लिए युद्ध भी करना पड़े तो ज्योतिरादित्य सिंधिया हमेशा पहली पंक्ति में खड़ा रहेगा. सिंधिया ने आगे कहा- ‘अब मैं देख रहा हूं कि पिछले दो महीने से ये लोग (कांग्रेसी) हमारे चरित्र को धूमिल करने की कोशिश कर रहे हैं. मैं इन्हें कहना चाहता हूं कि टाइगर अभी जिंदा है.

यह भी पढ़ें: कैबिनेट बैठक में मंत्रियों से बोले शिवराज- ‘न मैं चैन से बैठूंगा और न आपको बैठने दूंगा’, दिए 10 टास्क

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा, ”मैं देख रहा हूं जो कमलनाथ विश्व की बात करते हैं. कमलनाथ, दिग्विजय सिंह और कांग्रेस पार्टी को कोरोना की चिंता नहीं है. उन्हें चिंता है तो सिर्फ इस बात की कि कुर्सी चली गई है और मिर्ची लगी है. कोरोनाकाल में सिंधिया फाउंडेशन कोरोना सेवा में लगा हुआ था. एक-एक राज्यों ओर विदेश से लोगों को वापस लाया हूँ. दिग्विजय, कमलनाथ ने दो माह में क्या किया. उन्हें तो खुद की चिंता है.”

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा, ”ना मुझे कमलनाथ से प्रमाण पत्र चाहिए, ना दिग्विजय सिंह से प्रमाण पत्र चाहिए. प्रदेश की जनता के सामने तथ्य है कि उन्होंने किस तरीके से मध्य प्रदेश के भंडार को लूटा है और श्वेत पूर्णता अपने आप ले लिया है. वादा खिलाफी का इतिहास देखा है. समय आया तो सब कुछ बताऊंगा. पर मैं केवल इन दोनों को यही कहना चाहता हूं कि टाइगर अभी जिंदा है.”

सिंधिया ने आगे कहा- ‘हर चुनाव में चुनौती होती है, लेकिन मध्य प्रदेशकी जनता जागरूक है. 15 महीने की सरकार (कमलनाथ सरकार) ने यहां पर हर तरह का भ्रष्टाचार फैलाया. लोगों के साथ वादाखिलाफी की गई. भाजपा की शिवराज सिंह सरकार ने हमेशा जनता की सेवा का रास्ता अपनाया है. मुझे पूरा विश्वास है कि 24 की 24 सीटों में भाजपा का झंडा बुलंद होगा. 15 महीने की भ्रष्टों की सरकार को मेरी जनता जवाब देगी.’

यह भी पढ़ें: महामंथन का पूरा ‘अमृत’ मिल गया सिंधिया को, शिवराज ही नहीं पूरी भाजपा को पीना पड़ सकता है ‘विष’

मंत्रिमंडल विस्तार पर बोलते हुए सिंधिया ने कहा- ‘मध्य प्रदेश के मंत्रिमंडल का विस्तार जनसेवकों का विस्तार है. यहां पर सिंहासन पकड़ने के लिए गलत तरीके अपनाए गए. आज शिवराज जी के जनसेवकों की सेना का गठन हुआ है. सभी जनसेवक मंत्रियों से एक ही निवेदन है कि हमें अपने प्रदेश की आवाज को बुलंद करना है. हर एक वर्ग के लोगों के हितों के लिए काम करना है. एक विकासशील सरकार बने और देश के सामने मध्य प्रदेश का सीना चौड़ा हो.’

इधर शिवराज मंत्रिमंडल विस्तार पर तंज कसते हुए पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मुद्दा उठाया है कि शिवराज कैबिनेट के 33 में 14 मंत्री ऐसे हैं जो वर्तमान में विधानसभा के सदस्य नहीं हैं. उन्होंने इसे लोकतंत्र और संविधान के साथ खिलवाड़ बताया है. मध्य प्रदेश कांग्रेस ने शिवराज के कैबिनेट विस्तार को प्रजातंत्र की हत्या और काला दिवस बताया है.

Leave a Reply