70 साल की कमाई बेच रही मोदी सरकार, पायलट बोले- राजस्थान में कौन-क्या बनेगा AICC करेगी तय

बैंगलुरू में मोदी सरकार पर जमकर बरसे सचिन पायलट, कहा- 70 साल की कमाई बेच रही मोदी सरकार, 'पेट्रोल-डीजल देशी घी से महंगा, 7 साल में दिए बस 70 नारे, हुआ कुछ नहीं', मोदी सरकार को बताया यूटर्न वाली सरकार, राजस्थान के सियासी संकट पर रखी 'मन की बात', कौन-क्या बनेगा ये फैसला करेगी AICC, बेंगलुरु में हुआ पायलट का जोरदार स्वागत, कार्यकर्ताओं में देखने को मिला पायलट का क्रैज 

सियासी कलह पर बैंगलुरू में पायलट का बड़ा बयान
सियासी कलह पर बैंगलुरू में पायलट का बड़ा बयान

Politalks.News/Rajasthan. टोंक विधायक और पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट आज कर्नाटक के बैंगलुरू में नेशनल मोनेटाइजेशन पाइपलाइन स्कीम पर जमकर बरसे, तो राजस्थान की राजनीति पर भी खुलकर अपनी बात रखी. पायलट ने कहा कि, ‘मोदी सरकार देश के लोगों की खून पसीने की कमाई से बने उपक्रम कुछ खास लोगों को बेच रही है. मोदी सरकार ने 7 साल में केवल 70 नारे दिए हैं लेकिन किया कुछ नहीं‘. वहीं राजस्थान की राजनीति पर पायलट ने कहा कि, कौन मुख्यमंत्री बनेगा, कौन प्रदेशाध्यक्ष और कौन मंत्री इसके लिए हमें AICC की घोषणा का इंतजार करना चाहिए’. इससे पहले पायलट का प्रेस कॉन्फ्रेंस में कर्नाटक पीसीसी चीफ डीके शिवकुमार ने परंपरागत तरीके से स्वागत किया. वहीं एयरपोर्ट पहुंचने पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सचिन पायलट का जोरदार स्वागत किया और जमकर पायलट जिंदाबाद के नारे लगाए.

AICC की सबसे चल रही है बात, जल्द ही सबको पता चल जाएगा क्या होने वाला है- पायलट
राजस्थान की ‘सियासी कलह‘ पर सचिन पायलट ने कहा कि, ‘मुख्यमंत्री और AICC की बातचीत चल रही है. प्रदेश प्रभारी अजय माकन सभी के टच में हैं. माकन कई विधायकों और पदाधिकारियों से कई बार बात कर चुके हैं. हम सभी लोग आपस में लगातार बात कर रहे हैं. जो भी होगा जल्द ही सबको पता लग जाएगा’. सचिन पायलट ने सियासी सुलह में देरी की वजह के सवाल पर कहा कि, एक साल पहले जो कमेटी बनी थी अहमद पटेल जी के निधन से थोड़ा काम में देरी हुई है’.

’25 साल से रिपीट नहीं हुई कांग्रेस सरकार, हम चाहते हैं बहुमत से रिपीट हो कांग्रेस’
राजस्थान की सियासी कलह पर सचिन पायलट ने कहा कि, ‘पिछले 25 साल में कभी भी हमारी सरकार रिपीट नहीं हुई है. हमने कांग्रेस आलाकमान के सामने अपनी बात रखी है कैसे सत्ता और संगठन में समन्वय हो, कैसे सरकार को रिपीट किया जा सके, कैसे कांग्रेस को अगला चुनाव जीताया जाए, इसको लेकर बात रखी है’. पायलट को कौनसा पद मिलने वाला है इस सवाल पर पायलट ने कहा कि, हमें AICC की घोषणा का इंतजार करना चाहिए’.

यह भी पढ़ें- भीड़ की हिंसा पर मारवाड़ के गांधी आहत तो बीजेपी बोली- आपके राज में प्रदेश बना ‘अपराधिस्थान’

‘कौन सीएम बनेगा, कौन पीसीसी चीफ और कौन मंत्री ये AICC करेगी फैसला’

सचिन पायलट ने कहा कि, ‘2023 तक कैसे पार्टी को मजबूत किया जाएग और कैसे सरकार फिर से रिपीट हो इसको लेकर आलाकमान को हमने अपनी बात रखी है. और आलाकमान ने भी हमारी बातों को गंभीरता से लिया है’. पायलट ने कहा कि, ‘राजस्थान कांग्रेस के लिए अहम राज्य है. 2023 का चुनाव जीतना हमारे लिए आवश्यक है. इसके लिए पार्टी के लिए खून पसीना बहाने वाले कार्यकर्ताओं को सम्मान मिलना बहुत जरुरी है‘. मुख्यमंत्री कौन होगा इस सवाल के जवाब में पायलट ने कहा कि, ‘कौन मुख्यमंत्री बनेगा, कौन पीसीसी चीफ और कौन मंत्री इसका फैसला AICC को करना है’. बकौल पायलट का कहना था कि 7 साल पीसीसी चीफ रहते हुए उन्होंने धरने दिए, प्रदर्शन किए और लाठियां खाई हैं.

‘कांग्रेस में अपनी बात कहने का सभी को अधिकार’

सचिन पायलट ने कहा कि, ‘कांग्रेस में अपनी बात कहने का सभी को अधिकारी है. पार्टी कैसे मजबूत हो. राजस्थान में चुनाव से पहले पार्टी को मजबूत करना बड़ी चुनौती है’. सचिन पायलट ने बीजेपी को चुनौती के सवाल पर कहा कि, ‘2024 के आम चुनाव में पूरे देश में केवल कांग्रेस ही बीजेपी को राष्ट्रीय स्तर पर चुनौती दे सकती है‘. पायलट ने विपक्ष से भी आह्वान किया कि, ‘छोटे-मोटे मतभेदों को साइड में रखकर नेशनल इंटरेस्ट में सबको साथ मिलकर आम चुनाव में उतरना चाहिए‘.

यह भी पढ़ें- नेताजी का देव को ‘आगे जाने’ का न्यौता, स्वतंत्र बोले- शिष्टाचार भेंट, अखिलेश का तंज- कुछ तो है!

’70 साल के खून पसीने की कमाई को बेच रही मोदी सरकार’- पायलट

मोदी सरकार की नेशनल मोनेटाइजेशन पाइप लाइन स्कीम को लेकर सचिन पायलट ने मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा. पायलट ने कहा कि, ‘ऑल इंडिया कांग्रेस मोदी सरकार के इस फैसले का पुरजोर तरीके से विरोध कर रही है’. पायलट ने इस स्कीम को भारत की अर्थव्यवस्था और भविष्य के लिए गंभीर खतरा बताया है. और कई सवाल भी उठाए हैं. सचिन पायलट ने कहा कि, ‘मोदी सरकार जिन एसेट्स को लीज पर देने की तैयारी कर रही है वो 70 साल में लोगों के टैक्स के पैसे से बने हैं’. पायलट ने पीएम मोदी द्वारा लगातार तीन साल तक एक ही घोषणा 100 लाख करोड़ की दोहराने पर भी निशाना साधा.

‘कहां गया 20 लाख करोड़ का पैकेज’

सचिन पायलट ने कहा कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण जी कहती हैं कि, ‘हम कुछ बेच नहीं रहे लीज पर दे रहे हैं. मालिकाना हक तो सरकार का रहेगा‘. पायलट ने पूरे प्रोसेस पर सवाल उठाते हुए कहा कि, ‘मोदी सरकार कुछ खास लोगों को फायदा पहुंचाने का काम कर रही है. निजी कंपनियां मुनाफा बढ़ाने के लिए लोगों को काम से निकालेगी इसका जवाब सरकार के पास नहीं है उन लोगों के हितों का क्या होगा’. पायलट ने कोरोना काल में दिए गए 20 लाख करोड़ के पैकेज पर भी सवाल उठाए.

यह भी पढ़ें- बारिश आगे-पीछे करने वाले बयान पर फंसे मंत्रीजी, रावत बोले-धनसिंह को भारत रत्न दिलवा दें धामी

‘मोदी सरकार है यूटर्न वाली सरकार’

पूर्व डिप्टी सीएम पायलट ने कहा कि, ‘कोरोना काल में कांग्रेस ने कहा था की लोगों की जेब में पैसा डाला जाए. सभी देशों में ऐसा हो रहा है लेकिन हमारे यहां सरकार ने 20 लाख करोड़ का पैकेज जारी किया उससे किसे फायदा हुआ? पायलट ने कहा कि, ‘आप पैसा जनरेट नहीं कर पा रहे तो उन्हें बेच दोगे? भाजपा आधार, न्यूक्लियर डील, GST का विरोध करते थे अब सभी मुद्दों पर यूटर्न ले रहे हैं’.

‘पेट्रोल-डीजल देशी घी से महंगा, 7 साल में दिए बस 70 नारे, हुआ कुछ नहीं’

पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों और महंगाई के मुद्दे पर सचिन पायलट ने मोदी सरकार को घेरते हुए कहा कि-, ‘राजस्थान में तो लोग कहने लगे हैं की पेट्रोल-डीजल देशी घी से महंगा हो रहा है, बीजेपी वाले जब पेट्रोल 60 रुपए लीटर बिक रहा था छाती पीटते थे’. मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए पायलट बोले कि ‘कहां गई स्मार्ट सिटी, स्वच्छ भारत मिश, स्टार्टअप, मैक इन इंडिया और नमामी गंगे प्रोग्राम सुनाई नहीं देते आजकल, पिछले 7 साल में 70 नारे दिए गए पर हुआ कुछ नहीं’.

यह भी पढ़ें- यूपी चुनाव में छोटे दलों की बल्ले-बल्ले, सत्ता की सीढ़ियां चढ़ने के लिए बड़ों को चाहिए छोटों का साथ

‘ब्रांडिंग करने में मास्टर है बीजेपी’

सचिन पायलट ने NMP स्कीम के प्रोसेस पर सवाल उठाए हुए कहा कि, ‘मोदी सरकार ने किसी से बात किए बिना ही योजना लॉन्च कर दी’. पायलट ने कहा कि, ‘मोदी सरकार ब्रांडिंग में मास्टर है’. यूपीए सरकार के दौरान पोलियो अभियान, नाको HIV अभियान चलाया गया कभी प्रधानमंत्री ने फोटो नहीं खिंचवाई. अब कोरोना वैक्सीनेशन में फ्री वैक्सीन पर बड़े बड़े होर्डिंग लगाए जा रहे हैं. एक वैक्सीन के इस सरकार ने तीन दाम कर दिए थे. जब विरोध हुआ तो फ्री वैक्सीन की घोषणा की गई’.

‘करनाल लाठीचार्ज निंदनीय, किसानों की आवाज दबाने का प्रयास’

मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए पायलट ने कहा कि, ‘ये सरकार विरोध नहीं सुनती, संसद में जवाब नहीं देती, लोगों की जासूसी करवाती है’. पायलट ने कहा कि,’एक साल से प्रदर्शन कर रहे किसानों की नहीं सुनी जा रही है. करनाल में जो लाठीचार्ज हुआ वो निंदनीय है और उससे भी ज्यादा निंदनीय सीएम खट्टर द्वारा अधिकारीयों का पक्ष लेना. मोदी सरकार में आम आदमी की आवाज दबाई जा रही है.

Leave a Reply