मोदी सरकार घमंड में चल रही और अर्थव्यवस्था तहस-नहस हो रही: गहलोत

अजमेर में बाल संगम कार्यक्रम में की शिरकत, आर्थिक नीतियों के लिए मोदी सरकार को जिम्मेदारी ठहराया, कहा - राजस्थान में 7000 करोड़ रुपए की कटौती की गई

पॉलिटॉक्स ब्यूरो. राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Rajasthan CM) बाल संगम कार्यक्रम में शिरकत करने के लिए सोमवार को अजमेर पहुंचे. ये कार्यक्रम पंडित जवाहर लाल नेहरू की 125वीं जयंती के उपलक्ष्य में बाल अधिकार सप्ताह के तहत अजमेर में जवाहर रंगमंच पर आयोजित किया गया है. यहां उन्होंने मीडिया से बात करते हुए देश में आर्थिक मंदी के लिए केंद्र सरकार को जिम्मेदार ठहराया. मीडिया के समक्ष सीएम गहलोत ने कहा कि केंद्र सरकार और राज्य भारी आर्थिक संकट में आ रहे हैं. समय रहते हुए केंद्र सरकार को कदम उठाने चाहिए लेकिन वे अभी भी अहम और घमंड में ही चल रहे हैं कि सब कुछ ठीक चल रहा है. लोग हवाई में यात्रा कर रहे हैं, कारों में घूम रहे हैं, टोल टैक्स दे रहे हैं और उनका ये कहना कि मंदी कहां है, ये उनकी सोच है जबकि हमारी सोच है कि अर्थव्यवस्था तहस-नहस हो रही है.

उन्होंने (Rajasthan CM) मोदी सरकार को पर तीखा प्रहार करते हुए कहा कि देश की आर्थिक स्थिति बिगड़ती जा रही है. ढंग से जीएसटी लागू नहीं न करने से रेवेन्यू कम हो गई है. रेवन्यू कम होने से अब वे कटौती कर रहे हैं. राज्यों को मिलने वाले ग्रांट में भी कटौती हो रही है. राजस्थान में करीब 7000 करोड़ रुपए की कटौती हो गई है. इससे न केवल केंद्र सरकार बल्कि राज्य खासे संकट में घिर गए हैं. समय रहते हुए केंद्र सरकार को कदम उठाने चाहिए लेकिन वे अभी भी अहम और घमंड में हैं.

बड़ी खबर: एमबीसी आरक्षण में छेड़छाड़ की कोशिश पर गुर्जर समाज में भारी आक्रोश, सचिन पायलट पर साधा निशाना

गहलोत (Rajasthan CM) ने कहा कि वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण के पति खुद कह रहे हैं कि अर्थव्यवस्था की समझ इस सरकार में नहीं है. सीएम ने कहा कि देश के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरु की आर्थिक नीतियों की सोच करे इस सरकार ने खत्म कर दिया. नरसिम्हा राव के समय जो नीतियां बनी थी और जो पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने बनाई थी, उस पर सरकार को चलना चाहिए.

वहीं बाल संगम कार्यक्रम के संबंध में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Rajasthan CM) ने कहा कि मुझे बहुत ख़ुशी है आज इस बाल संगम कार्यक्रम में मुझे आने का सौभाग्य मिला, मैं देख रहा हूं कि आप सभी बच्चे बहुत ही अनुशासन और उत्साह के साथ बैठे हैं. वह इस बात का प्रतीक है कि जिन स्कूलों में आप पढ़ते है, हॉस्टल में रहते है, वहां के प्रबंधक के मार्गदर्शन में यह संभव होता है. उसके लिए मैं आप सभी को बधाई और आशीर्वाद देता हूं.

Leave a Reply