गजेन्द्र सिंह और सतीश पूनियां के बीच चली लम्बी मंत्रणा, केंद्र की उपलब्धियां पहुंचेंगी आमजन तक

मोदी सरकार की उपलब्धियां आम जन तक पहुंचाने के लिए भाजपा करेगी वर्चुअल रैलियां, पूनियां और मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के बीच पूनियां निवास पर हुई लंबी चर्चा

Img 20200607 Wa0004
Img 20200607 Wa0004

पॉलिटॉक्स न्यूज़/राजस्थान. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र की एनडीए सरकार के दूसरे कार्यकाल का पहला वर्ष पूरा होने के मौके पर बीजेपी द्वारा दूसरे कार्यकाल की उपलब्धियों को 1 जून से विभिन्न अभियान चलाकर जन-जन को अवगत करवाया जा रहा है. इसी कड़ी में राजस्थान प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सतीश पूनियां और केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत की शनिवार को जयपुर स्थित पूनियां के निवास पर मुलाकात हुई. दोनों नेताओं के बीच मोदी सरकार की कल्याणकारी योजनाओं एवं सरकार के दूसरे कार्यकाल की एक वर्ष की उपलब्धियों को प्रदेश के आमजन तक पहुंचाने के लिए आयोजित होने वाली वर्चुअल रैलियों को लेकर लंबी चर्चा हुई.

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सरकार की एक वर्ष की उपलब्धियों को जनता के बीच ले जाने के लिए भाजपा आगामी 15 से 25 जून तक प्रदेश की सभी 200 विधानसभा सीटों पर 400 वीडियो कांफ्रेंस करेगी. प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सतीश पूनियां ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सरकार की एक वर्ष की उपलब्धियों को भाजपा जनता के बीच लेकर जाएगी. इसके लिए 1 जून से शुरू हुआ अभियान 30 जून तक प्रदेशभर में चलेगा.

सतीश पूनियां ने कहा कि मोदी सरकार की एक वर्ष की उपलब्धियों को जनता के बीच ले जाने के लिए प्रदेश भाजपा वर्चुअल रैलियां आयोजित करेगी. इन सभी रैलियों में डिजिटल तकनीक के माध्यम से प्रदेश के लाखों लोग जुड़ेंगे. भाजपा के केन्द्रीय नेता इन वर्चुअल रैलियों को सम्बोधित करेंगे. इसके लिए केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत को प्रभारी बनाया गया है. 14 जून को जयपुर और भरतपुर सम्भाग, 20 जून को जोधपुर और बीकानेर सम्भाग, 27 जून को उदयपुर, अजमेर और कोटा सम्भाग में भाजपा बड़ी वर्चुअल रैलियां करेगी.

पूनियां ने आगे कहा कि प्रदेश के सभी क्षेत्रों में कार्यकर्ताओं को इन्हें सफल बनाने के लिए जिम्मेदारियां दी गई है. आगामी 15 से 25 जून तक प्रदेश की सभी 200 विधानसभाओं में भाजपा 400 वीडियो कांफ्रेंस आयोजित करेगी, जिनमें भी हजारों कार्यकर्ता जुड़ेंगे. इन वीडियो कांफ्रेंस को प्रदेश के अलग-अलग नेता सम्बोधित करेंगे. प्रदेश के प्रत्येक बूथ पर अभियान चला कर वाट्सअप ग्रुप का निर्माण किया जाएगा. इस अभियान के लिए विधायक रामलाल शर्मा को प्रभारी बनाया गया है.

पार्टी के सभी मोर्चों द्वारा 1 से 7 जून तक सेवा कार्य के तहत मास्क और सैनेटाइजर वितरण का अभियान चलाया जा रहा है. इसमें लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग के प्रति जागरुक भी किया जा रहा है. इस अभियान के लिए सांसद सी.पी. जोशी और सांसद दीया कुमारी को प्रभारी बनाया गया है. प्रदेशभर में भाजपा द्वारा चलाये जा रहे इस अभियान को लेकर 1 से 15 जून तक पार्टी प्रदेश, सम्भाग और जिला स्तर पर प्रेस वार्ता भी आयोजित कर रही है. इसकी मॉनिटरिंग और विषयों के चयन की जिम्मेदारी केन्द्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल और उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ के द्वारा की जा रही है.

यह भी पढ़ें:राजस्थान में कल से खुलेंगे होटल, क्लब, रेस्टोरेंट और शॉपिंग मॉल्स, धार्मिक स्थलों के लिए बनेगी कमेटी

प्रदेशभर में 8 से 14 जून तक बूथ सम्पर्क अभियान चलाया जाएगा, इसके तहत सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करते हुए 25 लाख घरों तक 2-2 कार्यकर्ता प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का पत्र लेकर जाएंगे. इस अभियान के लिए विधायक चन्द्रकांता मेघवाल को प्रभारी बनाया गया है. इन सब कार्यक्रमों की तैयारी, आयोजन और सफलता की सारी जानकारी समय-समय पर प्रदेश की जनता को मिले इसके लिए भी टीम बनाई गई है, जिसके प्रभारी केन्द्रीय मंत्री कैलाश चौधरी होंगे.

Leave a Reply