राजद छोड़ नीतीश कुमार के साथ जाएंगे लालू के समधी चंद्रिका राय, कई नेताओं के पार्टी छोड़ने का किया दावा

पारिवारिक मुद्दे को राजनीति के पटल पर लाने की तैयारी में चंद्रिका राय, जदयू के साथ जाने के फैसले के बाद नीतीश के लिए बदले अपने सुर, ऐश्वर्या राय के चुनाव लड़ने के सवाल पर साधी चुप्पी

पॉलिटॉक्स ब्यूरो. राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के समधी चंद्रिका राय (Chandrika Rai) राजद का हाथ छोड़ नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के साथ जाने का फैसला किया है. इतना ही नहीं, चंद्रिका राय ने दावा किया कि राजद के कई नेता पार्टी से नाराज चल रहे हैं और जल्दी ही पार्टी छोड़ सकते हैं. चंद्रिका राय लालू के बड़े बेटे तेज प्रताप की पत्नी ऐश्वर्या राय के पिता हैं. चंद्रिका राय ने बिहार विधानसभा के शुरू होने वाले बजट सत्र के दौरान अपने समर्थकों के साथ जदयू में शामिल होने की घोषणा की है. गौरतलब है कि तेज प्रताप और ऐश्वर्या के बीच इन दिनों विवाद चल रहा है और मामला फैमिली कोर्ट में है. ऐसे में चंद्रिका राय इस पारिवारिक लड़ाई को राजनीति के पटल पर लाने की तैयारी कर रहे हैं.

चंद्रिका राय ने राजद पर कई आरोप लगाते हुए कहा कि पार्टी में मुझे कई पीड़ा मिलीं जिन्हें मैं भूल नहीं सकता. उन्होंने कहा कि मैं जदयू में बहुत जल्द शामिल हो सकता हूं. पार्टी बदलने का फैसला करते ही नीतीश कुमार के प्रति चंद्रिका राय के सुर में भी नरमी आई है. चंद्रिका ने मुख्यमंत्री नीतीश की तारीफ करते हुए कहा कि सीएम नीतीश के नेतृत्व में बिहार तरक्की कर रहा है. राय ने कहा कि नीतीश कुमार सही तरीके से बिहार का विकास कर रहे हैं और मुझे जेडीयू से कोई एतराज नहीं है. नीतीश कुमार और एनडीए का बिहार में कोई विकल्प नहीं है. उन्होंने भविष्यवाणी करते हुए कहा कि एनडीए को बिहार में शानदार सफलता मिलेगी और नीतीश कुमार फिर से मुख्यमंत्री बनेंगे.

बड़ी खबर: तेज प्रताप ने छोटे भाई के लिए दिया नया चुनावी नारा ‘तेज रफ्तार तेजस्वी सरकार’

चंद्रिका राय ने कहा कि वे 26 फरवरी से शुरू हो रहे बिहार विधानसभा के बजट सत्र के दौरान अपने समर्थकों के साथ जदयू में शामिल हो सकते हैं. उन्होंने ये भी दावा किया कि उनके संपर्क में कई और लोग हैं जो जदयू में शामिल होंगे. अपने समधी लालू प्रसाद और उनके परिवार के खिलाफ चुनाव प्रचार कैसे करेंगे, इस सवाल पर चंद्रिका राय ने कहा कि राजनीति में सब कुछ जायज है. जब उन लोगों ने मेरे बारे में नहीं सोचा तो मैं क्यों सोचूं?

जब चंद्रिका राय से पूछा गया कि क्या वह आगामी विधानसभा चुनाव में किस्मत आजमाएंगे, तो इस पर फिलहाल उन्होंने कोई विचार नहीं किया है. इस पर बाद में चर्चा होगी. वहीं चंद्रिका राय अपनी बेटी ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai) के चुनाव लड़ने के सवाल पर भी फिलहाल चुप्पी साध गए.

बता दें, पिछले लंबे समय से तेज प्रताप और ऐश्वर्या के बीच विवाद चल रहा है और ये मामला फैमिली कोर्ट में है. इसी वजह से लालू और चंद्रिका राय के परिवारों के बीच तनाव है. हाल में ऐश्वर्या ने अपनी सास राबड़ी देवी पर मारपीट कर घर से बाहर निकालने का आरोप लगाया था. इससे पहले ऐश्वर्या के राबड़ी के घर से रोते हुए बाहर आने की खबरें जमकर वायरल हुई थी. बीते दिनों राबड़ी ने ऐश्वर्या की मां के लिखित पत्र मिलने के बाद ऐश्वर्या के दहेज का पूरा सामान उसके घर के सामने रखवा दिया था जिस पर जमकर हंगामा हुआ था.

बड़ी खबर: बिहार में आक्रामक हुई ‘पॉलिटिक्स विद पोस्टर वॉर’, जदयू ने लालू को बताया ‘ठग्स ऑफ बिहार’ तो राजद ने कहा- ‘शिकारी है सरकार’

बात करें चंद्रिका राय की तो वे बिहार के 10वें मुख्यमंत्री और जाने माने भारतीय राजनीतिज्ञ दारोगा प्रसाद राय के पुत्र और वरिष्ठ राजद नेता हैं. चंद्रिका राय ने भले ही ये फैसला आगामी विधानसभा चुनाव के पहले लिया हो, लेकिन इसकी पटकथा पिछले लोकसभा चुनाव में ही लिखी जा चुकी थी. दरअसल लालू यादव की बहू ऐश्वर्या अपने पिता चंद्रिका राय के लिए छपरा (सारण) संसदीय क्षेत्र से लोकसभा का टिकट मांग रही थीं. इसको लेकर वो यादव परिवार पर लगातार दवाब भी बना रही थीं. इस घटना के बाद से तेज प्रताप और ऐश्वर्या के संबंधों में खटास बढ़ गई थी.

Leave a Reply