Politalks News

लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद राजस्थान कांग्रेस में उठापटक का दौर शुरू हो गया है. उनके नाम से एक प्रेस विज्ञप्ति सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है, जिसमें मंत्रिमंडल से इस्तीफा देने का जिक्र है. विज्ञप्ति में जिक्र है इस्तीफा मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के माध्यम से राज्यपाल को भेजा गया है, लेकिन दोनों में से किसी ने इसकी पुष्टि नहीं की है. लालचंद कटारिया ने भी आधिकारिक तौर पर इस बारे में कुछ नहीं कहा है.

आपको बता दें कि लालचंद कटारिया गहलोत सरकार में कृषि मंत्री हैं. लोकसभा चुनाव में उनके झोटवाड़ा विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रदेश में सबसे ज्यादा वोटों से हारी है. सोशल मीडिया पर वायरल प्रेस विज्ञप्ति में राजस्थान में पार्टी के खराब प्रदर्शन की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए कटारिया ने हार कबूल की है. उन्होंने कहा कि वे जनता की आवाज को विधानसभा में उठाते रहेंगे. उन्होंने साफ किया कि उन्होंने नैतिक आधार पर हार की जिम्मेदारी लेते इस्तीफा दिया. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि इसको किसी अन्य कारण से जोड़कर न देखा जाए.

आपको बता दें कि मोदी की आंधी में बीजेपी ने राजस्थान में लगातार दूसरी बार 25 की 25 सीटों पर कब्जा जमाया है. कांग्रेस का प्रदेश में सूपड़ा-साफ हो गया है. इस चुनाव में बीजेपी ने न केवल वापस सभी सीटों अपने पास बरकरार रखी, बल्कि जीत के मार्जिन में भी जबरदस्त बढ़ोतरी की है. बीजेपी ने 200 विधानसभा क्षेत्रों में से 185 में बढ़त बनाई जबकि महज 15 विधानसभा क्षेत्रों में कांग्रेस उम्मीदवार आगे रहे.

Leave a Reply