कमलनाथ की अफसरों को हिदायत- ‘BJP का बिल्ला जेब में रखकर मत करो काम, सबकी खुलेगी फाइल’

कमलनाथ का शिवराज सरकार पर बड़ा हमला- 'मंदिर मस्जिद के मुद्दे को लेकर सड़क पर उतरने से नहीं मिलेगा रोजगार', 'सूबे के मुख्यमंत्री मुंबई जाकर करे एक्टिंग','नौजवान ठेका या कमीशन नहीं रोजगार है चाहता, बीजेपी का पलटवार- 'कांग्रेस के नेता परेशान हैं, क्योंकि इन सबकी दुकानें हो गई है बंद'

शिवराज पर हमलावर कमलनाथ, छोड़े शब्दबाण
शिवराज पर हमलावर कमलनाथ, छोड़े शब्दबाण

Politalks.news/MadhyaPradesh. मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ द्वारा सरकारी अफसरों को दी हिदायत सियासी गलियारों में चर्चा का विषय बनी हुई है. भोपाल में ‘संस्कृति बचाओ’ यात्रा के समापन अवसर पर कमलनाथ ने सरकारी तंत्र को आड़े हाथ लेते हुए जोरदार निशाना साधा. कांग्रेस की प्रदेश प्रवक्ता नूरी खान ने बढ़ती महंगाई, बेरोजगार और महिला अत्याचार के साथ साथ संस्कृति को बचाने के लिए उज्जैन से ‘संस्कृति बचाओं’ यात्रा निकाली थी. यात्रा के समापन समारोह पर पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने सरकारी अफसरों को तल्ख़ अंदाज में कहा कि, ‘2 साल बाद जब सरकार बदल जायेगी और जब तुम रिटायर हो जाओगे तो भी आपकी फाइल खुल सकती है इसलिए मैं आपसे कहना चाहता हूं कि बीजेपी का बिल्ला अपनी जेब में रखकर काम मत करो‘. वहीं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर निशाना साधते हुए कमलनाथ ने शिवराज सिंह को मुंबई जाकर एक्टिंग करने की सलाह दी तो वहीं बीजेपी ने कहा कि, ‘कांग्रेस नेता का यह बयान इसलिए आया क्योंकि उनकी दूकान बंद हो गई’.

मंदिर मस्जिद के मुद्दे को लेकर सड़क पर उतरने से नहीं मिलेगा रोजगार
भोपाल में ‘संस्कृति बचाओ’ यात्रा के समापन समारोह के अवसर पर मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने सूबे की शिवराज सरकार और केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा. समापन समारोह के अवसर पर कमलनाथ ने कहा कि, ‘केवल और केवल मंदिर-मस्जिद के मुद्दे को लेकर सड़क पर उतरने से देश के बेरोजगार युवाओं को रोजगार नहीं मिलेगा. देश के बेरोजगार युवाओं को रोजगार निवेश से मिलेगा’. कमलनाथ ने आगे कहा कि, ‘मेरा लक्ष्य मध्यप्रदेश को विकास की राह पर लाना है. इस यात्रा का संदेश हमारी संस्कृति को जोड़ने का है’.

यह भी पढ़े: कमाल की राजनीति कांग्रेस की! आखिर क्या करे रावत, उत्तराखंड का रण संभालें या पंजाब का पंगा?

‘सूबे के मुख्यमंत्री मुंबई जाकर करे एक्टिंग’- कमलनाथ
वहीं कमलनाथ ने सूबे के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह को एक्टिंग की सलाह देते हुए कहा कि, ‘शिवराज जी आप मध्य प्रदेश का नाम रोशन करिए मुंबई जाइए कलाकारी करिए, ऐक्टिंग करिए यहां आप अपना टेलेंट बरबाद मत करो. कमलनाथ ने सवाल उठाते हुए कहा कि, ‘प्रदेश के मुख्यमंत्री किसान के बेटे हैं तो कर्ज माफी क्यों रोकी? आज प्रदेश में महिलाओं और कमजोर वर्ग पर अत्याचार हो रहे हैं. कमलनाथ ने कहा कि आज अगर देखा जाए तो अफ्रीका से ज्यादा मध्य प्रदेश में किसानों ने आत्महत्या की है. इसलिए हमने किसानों का कर्ज माफ किया और 100 रुपए में 100 यूनिट बिजली देने का निर्णय लिया था.

‘बीजेपी का बिल्ला जेब रखकर काम मत करो सबकी फाइल खुलेगी’- कमलनाथ
वहीं कमलनाथ ने संस्कृति बचाओं यात्रा के अंतिम दिन सरकारी कर्मचारियों को चेतावनी देते हुए कहा कि, ‘मैं आप सब से कहना चाहूंगा कि बीजेपी का बिल्ला जेब में रखकर काम मत करो. जब 2 साल बाद सरकार बदल जाएगी और हमारी सरकार आएगी तब तुम यदि रिटायर भी हो जाओगे तो भी तुम्हारी फाइल खुल सकती है’. कमलनाथ ने पुलिस महकमे की कार्यप्रणाली पर भी सवाल उठाते हुए कहा कि, ‘पुलिस को वर्दी की इज्जत रखनी चाहिए’.

यह भी पढ़े: ‘जुबानी थप्पड़’ पर भन्नाई BJP ने उठाई ‘चप्पल’, राउत बोले- ‘अब याद आया, करवाएंगे आपका इलाज’

‘पीएम ने दिए होते 20 लाख करोड़ तो नहीं होती कोरोना से लोगों की मौत’- कमलनाथ
मंच से कमलनाथ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी जमकर निशाना साधा. कमलनाथ ने कहा कि, ‘प्रधानमंत्री ने पिछले कोरोना संक्रमण की पहली लहर के दौरान देश को 20 लाख करोड़ रुपये देने का ऐलान किया था, लेकिन आज देखो वो अब वो इससे मुकर गए’. कमलनाथ ने कहा कि, ‘यदि उस समय मोदी ने इतनी राशि दी होती तो कोविड 19 से इतने लोगों की मौतें नहीं होती’.

‘नौजवान ठेका या कमीशन नहीं चाहता रोजगार चाहता है’- कमलनाथ
पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि, ‘1942 के संघर्ष के कारण हमें आजादी मिली और BJP केवल राष्ट्रवाद का पाठ पढ़ाती है. जबकि इनका आजादी के संघर्ष में कोई योगदान नहीं था. विभाजन की राजनीति हमारी संस्कृति का हिस्सा नहीं है. आज देश का छात्र और युवा महंगाई और बेरोजगारी से परेशान हैं’. कमलनाथ ने शिवराज सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि, ‘आज का नौजवान ठेका या कमीशन नहीं चाहता है आज देश के युवा को नौकरी चाहिए’. वहीं कमलनाथ रोजगार वाले बयान पर पलटवार करते हुए सूबे के गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने जमकर निशाना साधा.

यह भी पढ़े: बेरोजगारी भत्ता बढ़ाने समेत विभिन्न मांगों को लेकर 13 सितंबर को विधानसभा घेरेंगे किरोड़ी मीणा

कमलनाथ के बयान पर बीजेपी का पलटवार
नरोत्तम मिश्रा ने एक प्रेस वार्ता के दौरान कहा कि, ‘पिछले कई दिनों से कमलनाथ रोजगार का राग अलाप रहे हैं लेकिन जब उनकी सरकार थी तो उन्हों लाखों लोगों को रोजगार देने की बात कही थी और देखिये उन्होंने लाखों को तो नहीं लेकिन दो लोगों को जरूर रोजगार दिया है एक तो अपने बेटे नकुलनाथ को सांसद बनाया और दूसरा अपने भतीजे जयवर्धन सिंह को प्रदेश में मंत्री’. वहीं कमलनाथ द्वारा सरकारी कर्मचारियों को दी गई कथित धमकी वाले बयान को लेकर सूबे के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने पलटवार किया है. सारंग ने कहा कि, ‘पूर्व मुख्यमंत्री का बयान शर्मनाक है. वे सरकारी कर्मचारियों को धमकी देकर अपनी गुंडा प्रवृत्ति को प्रदर्शित कर रहे हैं’. सारंग ने कहा कि, ‘यह सब कांग्रेस के नेता परेशान हैं, क्योंकि इन सबकी दुकानें बंद हो गई हैं’.

Leave a Reply