कोरोना से बचाव के लिए कमलनाथ ने दिया मंत्र, कहा- हनुमान चालीसा का पाठ करें, खत्म होगा कोरोना

प्रदेशभर में 321 हो चुके हैं कोरोना संक्रमित मामले जबकि 23 की हो चुकी है मौत, कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को स्थानीय प्रशासन के ज़रिए लोगों तक सहायता पहुंचाने की अपील की

Kamalnath
Kamalnath

पॉलिटॉक्स न्यूज/एमपी. देशभर में जारी लॉक डाउन के बावजूद कोरोना वायरस का संकट बढ़ता जा रहा है. ऐसे में मध्यप्रदेश में भी अब तक कोरोना संक्रमितों की संख्या 321 पर पहुंच चुकी है तो वहीं अब तक 23 लोगों को मौत हो चुकी है. संकट की इस घड़ी में आज हनुमान जयंती के पावन मौके पर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने लोगों को कोरोना से बचने के लिए कोरोना बचाओ मंत्र दिया है. कमलनाथ ने प्रदेशवासियों को हनुमान जयंती की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि हनुमान चालीसा का पाठ करने से कोरोना वायरस का संकट खत्म हो जाएगा. साथ ही कांग्रेस कार्यकर्ताओं से जरूरतमंदों की मदद के लिए आगे आने की अपील की.

कमलनाथ ने अपने संदेश में कहा, ‘आज पूरा विश्व एक विश्वव्यापी महामारी का सामना कर रहा है. ऐसे में आप सभी मिलकर इस कठिन घड़ी में प्रदेशवासियों का कंधे से कंधा मिलाकर साथ दें. हर मददगार की मदद के लिए आगे आएं’. पूर्व सीएम ने इस महामारी के समय हनुमान चालीसा का पाठ करने का भी आग्रह किया. कांग्रेस नेता ने कहा कि भगवान हनुमान सभी संकट काटने वाले हैं और हनुमान चालीसा का पाठ करने से कोरोना वायरस का संकट खत्म हो जाएगा.

कमलनाथ ने कांग्रेसी कार्यकर्ताओं से से अपील की है कि वह प्रत्येक जरूरतमंद की मदद के लिए आगे आएं. उन्होंने कहा कि संकट की घड़ी में जरूरतमंद की मदद के लिए हाथ बढ़ाना ही कांग्रेस पार्टी की पहचान है इसलिए इस कठिन समय में प्रदेश के लोगों की मदद करें. पूर्व सीएम ने कहा कि जिस तरह से हमारे डॉक्टर, वैज्ञानिक, नर्स, वार्डबॉय और अन्य सभी स्वास्थ्यकर्मी महामारी से लड़ रहे हैं, उससे हम जल्दी कोरोना वायरस की महामारी से निजात पाने में कामयाब होंगे. डॉक्टर, पुलिस, नर्स, नगर निगमकर्मी, स्वास्थ्यकर्मी इस महामारी में लोगों की सेवा कर रहे हैं. उसी तरह से आप भी अपने सामाजिक दायित्वों को निभाएं. हर जरूरतमंद तक मदद पहुंचाएं, चाहें वह सूखा राशन हो या फिर बना हुआ भोजन मुहैया कराना हो या फिर स्वास्थ्य संबंधी मदद. सभी कार्यकर्ता गरीब और असहाय लोगों की मदद के लिए आगे आएं और स्थानीय प्रशासन के ज़रिए ही लोगों तक मदद पहुंचाएं.

468 लोगों ने जीती कोरोना से जंग, देश में 24 घण्टों में 677 नए कोरोना मरीज आए सामने, 26 की हुई मौत

कमलनाथ ने प्रदेश सरकार से मेडिकल स्टाफ को वेतन के साथ अलग से प्रोत्साहन राशि भी देने का अविलंब निर्णय लेने की अपील की. उन्होंने कहा कि कोरोना आर्थिक सहभागिता के नाम पर आवश्यक कार्य से जुड़े किसी भी व्यक्ति के वेतन को काटा ना जाये, सरकार तत्काल यह सुनिश्चित करे.

पूर्व सीएम ने ये भी कहा कि हमारे डॉक्टर्स, स्वास्थ्य अमला और मेडिकल स्टाफ़ कोरोना से संक्रमित लोगों का बेहतर ढंग से इलाज कर रहे हैं और उनकी सेवाएं क़ाबिले तारीफ़ हैं लेकिन प्रदेश के कई जिलो से निरंतर यह शिकायते मिल रही है कि उन्हें भगाया जा रहा है, सरकार इस संबंध में तत्काल आवश्यक कड़े कदम उठाये. साथ ही इलाज से मना करने वाले निजी अस्पतालों पर भी कड़ी से कड़ी कार्यवाही भी करे.

मध्य प्रदेश में 321 कोरोना संक्रमित हो गए हैं. इनमें एक पॉजिटिव यूपी के कौशांबी का रहने वाला है. इसके अलावा, इंदौर 173, भोपाल 92, मुरैना 13, उज्जैन 13, जबलपुर 8, ग्वालियर 6, खरगोन 4, बड़वानी 3, शिवपुरी और छिंदवाड़ा में 2-2, कटनी, विदिशा, बैतूल, श्योपुर, होशंगाबाद में एक-एक संक्रमित मिला. मप्र में कोरोना के चलते अब तक 23 लोगों की मौत हो चुकी है. इंदौर में 15, उज्जैन में 5 ओर भोपाल, छिंदवाड़ा, खरगोन में एक-एक मरीज की मौत हो गई. वहीं 21 लोगों ने कोरोना से जंग जीत ली है. इंदौर से 14, जबलपुर से तीन, भोपाल दो और शिवपुरी एवं ग्वालियर में एक-एक मरीज के स्वस्थ होने पर इन सभी को घर भेज दिया गया है.

Leave a Reply