उत्तर प्रदेश के चंदौली जिले में मतदाताओं की उंगलियों पर जबरन स्याही लगाने का सनसनीखेज मामला सामने आया है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार चंदौली के तारा जीवापुर गांव के लोगों का कहना है कि वोटिंग से एक दिन पहले तीन लोग आए और उन्होंने जबरन हमारी उंगलियों पर स्याही लगा दी और हमें 500 रुपये भी दिए. उन्होंने ऐसा इसलिए किया ताकि हम रविवार को वोट नहीं कर सकें.

ग्रामीणों ने बताया कि उंगली पर जबरदस्ती स्याही लगाने वाले तीनों लोग बीजेपी से थे. मामला उजागर होने के बाद चंदौली के एसडीएम केआर हर्ष ने इसे अंजाम देने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने की बात कही है. उन्होंने कहा, ‘शिकायतकर्ता पुलिस थाने में मौजूद हैं. हम उनकी शिकायत के आधार पर कार्रवाई करेंगे. ग्रामीण वोट कर सकते हैं क्योंकि तब तक वोटिंग शुरू नहीं हुई थी. इन्हें अपनी एफआईआर में इस बात का उल्लेख करना होगा कि उनकी उंगलियों पर जबरन स्याई लगाई गई.’

आपको बता दें कि चंदौली उन 13 लोकसभा सीटों में से एक है, जहां रविवार सुबह से लोकसभा के सातवें और आखिरी चरण में वोटिंग हो रही है. बीजेपी ने इस सीट से प्रदेशाध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडे को मैदान में उतारा है. पांडे 2014 के लोकसभा चुनाव में यहां से जीत चुके हैं. इस बार सपा, बसपा और रालोद के बीच हुए गठबंधन की वजह से पांडे मुकाबले में फंस गए हैं.

Leave a Reply