हाथरस पहुंचे संजय सिंह पर फेंकी स्याही तो आप सांसद ने योगी को बताया ‘कायर’

आप पार्टी का प्रतिनिधि मंडल पहुंचा पीड़ित परिवार से मिलने, पुलिस ने रोका, बोले संजय सिंह- जेल भेजो, लाठी चलाओ या हत्या करवा दो लेकिन जारी रहेगी न्याय की लड़ाई

Sanjay Singh In Hathras
Sanjay Singh In Hathras

Politalks.News/UP/Delhi. आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद सोमवार को हाथरस में पीड़ित परिवार से मिलने पहुंचे. यहां से निकलते वक्त उन पर एक अज्ञात शख्स ने स्याही फेंक दी, साथ ही ‘पीएफआई के दलालों वापस जाओ’ का नारा भी लगाया. इस पर संजय सिंह और आप नेताओं ने बीजेपी पर ये सब कराने का आरोप लगाया. गुस्से में भरे संजय सिंह ने योगी को कायर कह दिया. वहीं आप नेताओं ने कहा कि संजय सिंह पर जो स्याही फेंकी गई है, उसी स्याही से योगी के काले कारनामों का काला इतिहास लिखा जाएगा. इसी स्याही से गुंडात्तंत्र और वहशीराज का अंत लिखा जाएगा.

इधर, संजय सिंह ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर हमला बोलते हुए कहा, ‘योगी जी आप ठाकुर नहीं कायर हो. मुझ पर चाहे जितने मुक़दमे लिखो, जेल भेजो, लाठी चलाओ या हत्या करवा दो लेकिन गुड़िया के लिये न्याय की लड़ाई जारी रहेगी.’ स्याही फेंकने वाले को हिरासत में लिया गया है जिसका नाम दीपक शर्मा बताया जा रहा है. आप कार्यकर्ताओं ने हंगामा शुरू किया तो पुलिस ने बल प्रयोग कर भीड़ को तितर-बितर किया.

 

दरअसल, सोमवार को आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने हाथरस पहुंच पीड़ित परिवार से मुलाकात की. संजय सिंह पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे. इस बीच, एक अज्ञात शख्स ने पीएफआई के दलालों वापस जाओ का नारा लगाते हुए संजय सिंह पर स्याही फेंक दी. युवक को हिरासत में ले लिया गया है. जब आप कार्यकर्ताओं ने हंगामा शुरू किया तो पुलिस ने बल प्रयोग कर भीड़ को तितर-बितर किया.

यह भी पढ़ें: हाथरस कांड में उलझे सीएम योगी ने सीबीआई जांच के आदेश देकर अपने सिस्टम को ही दे दी चुनौती

इस दौरान संजय सिंह ने मीडिया के सामने कहा कि योगी सरकार ने मामले को जिस तरह से दबाने की कोशिश की है, वो किसी गहरी साजिश की ओर इशारा करता है. उन्होंने मामले की सीबीआई जांच सुप्रीम कोर्ट के रिटायर्ड सिटिंग जजों की मॉनिटरिंग में किए जाने की मांग रखी. इस दौरान उनके साथ दिल्ली के समाज कल्याण मंत्री राजेंद्र पाल, पंजाब में नेता प्रतिपक्ष हरपाल चीमा और विधायक राखी बिरला भी मौजूद रहे.

बिहार से जुड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें
बिहार से जुड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें

हाथरस के बहाने यूपी में दंगे की साजिश के सवाल पर सांसद ने कहा कि जिस भाजपा का इतिहास सांप्रदायिक भेदभाव का रहा है, वो दूसरों पर आरोप लगा रहे हैं, ये बेहद हास्यास्पद है. उन्होंने डीएम का नार्को टेस्ट कराए जाने और उन्हें बर्खास्त किए जाने का मुद्दा भी उठाया. संजय सिंह ने मुलाकात के बाद कहा कि परिवार वाले डरे हुए हैं, पूरा गांव ही छावनी बना दिया गया है. उन्होंने सीबीआई जांच को लेकर सवाल उठाए.

आप नेता संजय सिंह ने कहा कि यहां पर किसी भी आदमी को आने नहीं दे रहे हैं. सब को डंडों से मार रहे हैं. योगी जी क्या कहना चाहते हैं कि वह अपने आप को चौकीदार कहते थे. आप नेता ने आरोप लगाया कि उत्तर प्रदेश की सरकार दरिंदों को बचाने में जुटी हुई है. 22 सितंबर की रिपोर्ट देखिए जिसमें साफ कहा जा रहा है कि बेटी का रेप हुआ है.

सांसद संजय सिंह ने कहा कि गुड़िया का बयान माना जाना चाहिए क्योंकि अपनी जान गंवाने से पहले उसने दरिंदों का नाम बताया, उन पर कार्रवाई होनी चाहिए. आप सांसद नेता ने कहा कि सीबीआई ने केस को टेकओवर भी नहीं किया है, यह सिर्फ और सिर्फ उत्तर प्रदेश सरकार का मुंह जबानी बयान है. आम आदमी पार्टी ने आरोप लगाया कि भाजपा दंगों की बात कर रही है, ये तो बीजेपी का जन्मसिद्ध काम है. दंगे कराने और जातिवाद फैलाने का काम बीजेपी कर रही है.

मध्यप्रदेश से जुड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें
मध्यप्रदेश से जुड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें

इससे पहले उत्तर प्रदेश प्रभारी और सांसद संजय सिंह जब हाथरस पहुंचे तो यूपी पुलिस ने उन्हें रास्ते में ही रोक दिया. समझाने पर पांच लोगों को परिवार से मिलने की इजाजत मिली. इधर, आप पार्टी ने स्याही फेंकने वाले पर मामले पर जमकर हंगामा किया. आम आदमी पार्टी की यूपी यूनिट ने कहा कि जब पार्टी सदस्य पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने के लिए लड़ रहे थे, तब प्रदेश के कायर मुख्यमंत्री की शह पर उनका एक पिछलग्गू न्याय मांगने वालों पर स्याही फेंक रहा था. लाठी, गोली, स्याही, मुकदमों से हम डरते नहीं है. बिटिया की ये लड़ाई आगे दोगुनी ताकत से लड़ी जाएगी.

यह भी पढ़ें: कांग्रेस सत्ता में आई उस दिन इन तीनों काले कानूनों को कूड़ेदान में फेंक देगी- पंजाब में बोले राहुल गांधी

आप पार्टी ने कहा कि आज जो स्याही भाजपा ने सांसद संजय सिंह पर पर फेंकवाई है, उसी स्याही से योगी आदित्यनाथ के गुंडातंत्र और वहशीराज का अंत लिखा जाएगा. पीड़ित परिवार को सांत्वना देने पहुंचे संजय सिंह पर स्याही फेंकवा कर भाजपा ने आज अपने स्याह पक्ष को उजागर कर दिया है. उन पर जो जो स्याही फेंकी गई है, उसी स्याही से योगी के काले कारनामों का काला इतिहास लिखा जाएगा.

Leave a Reply