इंदौर नगर निगम के अधिकारी से मारपीट करने के मामले में मध्यप्रदेश में बीजेपी के दिग्गज नेता कैलाश विजयवर्गीय के बेटे और इंदौर विधायक आकाश विजयवर्गीय  बीजेपी विधायक आकाश विजयवर्गीय को मध्यप्रदेश पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. निगम अधिकारी से मारपीट के मामले में आकाश विजयवर्गीय पर आईपीसी की धारा 353, 294, 323 506, 147, 148 के तहत एफआईआर दर्ज हुई है. आकाश ने अतिक्रमण हटाने गयी नगर निगम की टीम के साथ क्रिकेट के बैट से मारपीट की थी.

बता दें कि आकाश विजयवर्गीय का मारपीट करते हुए एक वीडियो सामने आया था. वीडियो में आकाश निगम अधिकारी से साथ मारपीट करते दिखाई दे रहे है. मामला इंदोर नगर निगम के एक अभियान से जुडा है.  आकाश विजयवर्गीय का आरोप है कि मंत्री सज्जन वर्मा के इशारे पर अतिक्रमण हटाया जा रहा है.

दरअसल, नगर निगम की टीम इंदौर के गंजी कंपाउंड इलाके में जर्जर मकान तोड़ने पहुंची तो लोग इसका विरोध करने लगे. इसी दौरान विधायक आकाश​ विजयवर्गीय अपने समर्थकों के साथ मौके पर पहुंच गए और कार्रवाई का विरोध करने लगे. विजयवर्गीय ने खुलेआम अधिकारियों को अतिक्रमण ना हटाने की चेतावनी दी. इस दौरान विधायक विजयवर्गीय के समर्थक लगातार गुंडागर्दी करते रहे. उन्होंने नगर निगम की जेसीबी मशीन की चाभी निकाल ली. खुद विधायक समर्थकों के साथ जेसीबी मशीन पर चढ़ गए और कार्रवाई का विरोध करने लगे. इस बीच विधायक और निगम अधिकारियों के बीच इस दौरान तीखी बहस हुई.

बहस के बाद आकाश विजयवर्गीय का गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच गया और उन्होंने नगर निगम की टीम में शामिल एक कर्मचारी को क्रिकेट बैट से पीटना शुरू कर दिया. आकाश देर तक पुलिस और नगर-निगम के स्टाफ से भिड़े रहे. विधायक की इस हरकत को देखकर हंगामा हो गया. बीजेपी विधायक यहां से एमजी रोड थाना पहुंच गए. यहां उनके समर्थकों ने हंगामा किया. उनके समर्थकों ने नारेबाज़ी शुरू कर दी. खबर पाकर पार्टी विधायक और कैलाश विजयवर्गीय के खास रमेश मेंदोला भी थाने पहुंच गए. एसपी यूसुफ कुरैशी भी वहां पहुंच गए.  मारपीट की घटना के तुरंत बाद सरकार के मंत्री जीतु पटवारी ने कह दिय़ा था कि मारपीट के आरोपी विधायक आकाश को पुलिस आज ही गिरफ्तार कर लेगी.

Leave a Reply