मंत्रिमंडल पुनर्गठन की बयार के बीच CM गहलोत के ताबड़तोड़ दौरे, चर्चा ये की चुनावी मोड़ में आए मुख्यमंत्री!

प्रशासन गांवों/ शहरों के संग अभियान पर फोकस या सियासी नब्ज टटोल रहे हैं सीएम गहलोत, आज समेत अगले दो दिन में 11 जिलों में उड़ान भरेंगे मुख्यमंत्री गहलोत, सियासी गलियारों में चर्चा राजनीति के जादूगर के यूं हीं नहीं हो रहे ताबड़तोड़ दौरे

अभियान के बहाने टटोल रहे सियासी नब्ज!
अभियान के बहाने टटोल रहे सियासी नब्ज!

Politalks.News/Rajasthan. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को जादूगर ऐसे ही नहीं कहा जाता है. मंत्रिमंडल पुनर्गठन की सुगबुगाहट के बीच सीएम गहलोत निश्चिंत होकर धुंआधार दौरे कर रहे हैं. ऐसे में अब सीएम गहलोत के इन दौरों को लेकर कई तरह के कयास भी लगने शुरु हो गए हैं. हालांकि आपको बता दें सीएम गहलोत प्रशासन गांवों और शहरों के संग अभियान को लेकर अत्यंत गंभीर हैं और इसकी प्रभावी मोनिटरिंग के लिए ही वो लगातार जिलों का दौरा कर रहे हैं. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आज तीन जिलों कोटा, बूंदी और टोंक का दौरा किया तो वहीं कल सीएम गहलोत दौसा, भरतपुर, करौली और धौलपुर इन चार जिलों के दौरे पर रहेंगे. यही नहीं सीएम गहलोत परसों यानी शुक्रवार को भी चार अन्य जिलों का दौरा करेंगे. बता दें, सीएम गहलोत इससे पहले भी 10 से ज्यादा जिलों का दौरा कर चुके हैं.

ऐसे में सियासी गलियारों में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के इन ताबड़तोड़ दौरों को लेकर कई तरह की चर्चाएं शुरू हो गई हैं. कहा जा रहा है कि सीएम गहलोत राजस्थान की राजनीति को चुनावी मोड़ की ओर तो नहीं ले जा रहे हैं, वो जिस भी जिले में जाते हैं वहां एक जनसभा भी कर रहे हैं. हालांकि कोरोना कर चलते पिछले डेढ़ साल से कार्यकर्ताओं से मिल नहीं पा रहे सीएम गहलोत अब एक के बाद एक जिलों में जाकर कार्यकर्ताओं और समर्थकों से मिल रहे हैं. इस दौरान पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा भी साए की तरह सीएम गहलोत के साथ दौरों पर हैं. सीएम गहलोत ने आज कोटा, बूंदी और टोंक जिले में प्रशासन गांवों के संग अभियान का जायजा लिया और जनसभाओं को संबोधित किया.

यह भी पढ़ें- यूपी के चुनावी रण में कांग्रेस की अकेले उतरने की मजबूरी, पार्टी को अब प्रियंका की सक्रियता से चमत्कार की आस

कोटा, बूंदी और टोंक में प्रशासन गांवों के संग अभियान का लिया जायजा
इधर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविन्द सिंह डोटासरा ने आज कोटा,बूंदी और टोंक जिलों के दौरा किया. प्रशासन गांवों के संग अभियान के शिविरों का जायजा लेने पहुंचे दोनों नेताओं ने लोगों की जनसुनवाई की और सभाओं को भी सम्बोधित किया. इस दौरान दोनों ही दिग्गजों ने बूंदी के हिण्डोली में ठीकरदा गांव में लगे शिविर में अलग-अलग विभागों के काउंटर्स का इंस्पेक्शन किया. लोगों से बात कर उनकी समस्याओं को जाना. कोटा के पीपल्दा के जोरावरपुरा गांव और टोंक के उनियारा में बोस-रिया गांव में लगे शिविरों में भी दोनों नेताओं ने लोगों की परेशानियां पूछीं.

कोरोना में किसी को भूखा नहीं सोने दिया- गहलोत

बूंदी की जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम गहलोत ने कहा कि, ‘कोरोना महामारी के दौरान जब देश अव्यवस्थाओं से जूझ रहा था तब राजस्थान की व्यवस्था सबसे बेहतर थी. हमने किसी को भूखा नहीं सोने दिया, साथ ही सभी को निशुल्क दवा और उपचार भी प्रदान किया’. वहीं चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना भी लोगों के लिए लाभकारी साबित हो रही है और लोगों से उन्होंने अपील की कि सभी इसमें अपना रजिस्ट्रेशन कराएं जिससे उनको 5 लाख रुपए तक का इलाज निशुल्क मिलेगा’.

चांदना को लेकर दिए बड़े संकेत

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बूंदी की सभा के दौरान हिंडोली के विधायक और खेल मंत्री अशोक चांदना की भी जमकर तारीफ की और कहा कि आपका नेता बहुत मजबूत है. इसको आगे भी सपोर्ट करते रहें. सीएम ने चांदना को लेकर संकेत देते हुए कहा कि, ‘इनका भविष्य उज्जवल है’. सीएम गहलोत के बयान के बाद चांदना का मंत्रिमंडल पुनर्गठन में प्रमोशन तय माना जा रहा है.

यह भी पढ़ें- जे&के में कांग्रेस को बड़ा झटका, 3 विधायकों और 4 पूर्व मंत्रियों के इस्तीफे, कहा- पार्टी की हालत खराब

सीएम ने सम्भाली मंजू देवी की व्हील चेयर, पूर्व सैनिकों से बात

कोटा के जोरावरपुरा में लगे शिविर में मुख्यमंत्री ने 35 साल की दिव्यांगता पेंशनर मंजू बाई को व्हील चेयर दी. साथ ही अपने हाथों से उन्हें प्रशासन के काउंटर तक पहुंचाया. मंजू के पैर 8 साल की उम्र में पोलियो के कारण नाकाम हो गए. जिसके बाद वो पैरों पर खड़ी नहीं हो सकीं. पहले ट्राइसाइकिल थी,जो खराब हो गई. चलना-फिरना दूभर हो गया, तो मदद पहुंचाई गई. कैम्प में सैनिक कल्याण विभाग की डेस्क पर मौजूद पूर्व सैनिकों से भी गहलोत ने बातचीत की. सैनिक कल्याण के लिए बनाई गईं नीतियों पर चर्चा भी की.

सीएम कल रहेंगे धौलपुर, करौली, भरतपुर और दौसा जिलों
के दौरे पर
कल यानि 18 नवम्बर को धौलपुर,करौली,भरतपुर और दौसा जिलों के दौरे का कार्यक्रम तय हुआ है. मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा इन 4 जिलों के गांवों में प्रशासन की ओर से ग्रामीणों के लिए की गई व्यवस्थाओं को देखेंगे. गांव के लोगों और पंच-सरपंच, प्रधान, क्षेत्रीय विधायक से बड़ी समस्याओं को जानेंगे. दोनों नेता सभाओं को भी सम्बोधित करेंगे. मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दोनों सुबह 10 बजे हेलीकॉप्टर से रवाना होकर सुबह 11 बजे धौलपुर पहुंचेंगे. धौलपुर के बाड़ी में सिंगोराई गांव में प्रशासन गांव के संग अभियान के शिविर का जायजा लेकर वहां जनसुनवाई करेंगे. दोपहर 12.30 बजे करौली जिले के कोंडर में लगे शिविर में जाएंगे. दोपहर 2 बजे भरतपुर के वैर में ललिता मूड़िया के शिविर और दोपहर 3.30 बजे दौसा के बोरोदा में लगे शिविर का जायजा लेंगे. बोरोदा से शाम 4.30 बजे रवाना होकर शाम 5 बजे दोनों नेताओं का जयपुर वापसी का कार्यक्रम है.

यह भी पढ़ें- बहुत देर कर दी मेहरबां… देर से सही दुरस्त आए.. ऊंट के मुंह में जीरा, वैट को लेकर गहलोत सरकार पर BJP के तंज

19 नवंबर को चित्तौड़, बांसवाड़ा, डूंगरपुर और उदयपुर का दौरा तय

19 नवंबर को मुख्यमंत्री गहलोत का चित्तौड़गढ़, बांसवाड़ा, डूंगरपुर और उदयपुर का दौरा तय हो गया है. प्रशासन गांवों और शहरों के संग अभियान के शिविरों का जायजा लेंगे. सीएम गहलोत सुबह 10 बजे जयपुर से हैलीकॉप्टर से रवाना होंगे. 11 बजे चित्तौड़गढ़ के ऊंखलिया में प्रशासन गांवों के संग अभियान का जायजा लेंगे. यहां से सीएम गहलोत का बांसवाड़ा के कुशलगढ़ में पोटलिया जाने का कार्यक्रम है, यहां भी सीएम गहलोत शिविर में लोगों से करेंगे मुलाकात और जायजा लेंगे. यहां से सीएम गहलोत डूंगरपुर के बिछीवाड़ा जाएंगे और कांबा गांव में प्रशासन गांवों के संग अभियान का जायजा लेंगे. यहां से सीएम गहलोत उदयपुर जाएंगे और एक स्थानीय कार्यक्रम में शिरकत करेंगे. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का यहीं रात्रि विश्राम का कार्यक्रम भी है.

Leave a Reply