अगर बीजेपी में नहीं जाना चाहते तो खट्टर सरकार का तोड़ें सुरक्षा चक्र और छोड़ें मेजबानी: सुरजेवाला

कांग्रेस ने फिर की पायलट समेत सभी बागी विधायकों से लौटने की अपील, बोले सुरजेवाला- अगर आपको लगता है कि कांग्रेस विधायक दल का बहुमत आपके पास है तो आइए और अपना अधिकार ले लीजिए

PoliTalks.News/Rajasthan. राजस्थान में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और सचिन पायलट की सियासी लड़ाई खुलकर सामने आने के बाद भी कांग्रेस ने पायलट सहित अन्य बागी विधायकों के लिए पार्टी के दरवाजे खुले रखे हैं. साथ की एक बार फिर कांग्रेस ने पायलट समेत सभी बागी विधायकों से वापिस लौटने की अपील की है. होटल फेयर मॉउन्ट में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि राजस्थान में कांग्रेस की सरकार गिराने की साजिश की गई है, जो जनमत का अपमान है. इसके बाद भी आप लोग परिवार के सदस्य हैं और सुबह का भूला शाम को वापस घर आ जाए तो उसे भूला नहीं कहते. सुरजेवाला ने ये भी कहा कि अगर आपको लगता है कि कांग्रेस विधायक दल का बहुमत आपके पास है तो आइए, अपना बहुमत साबित कीजिए और अपना अधिकार है ले लीजिए.

रणदीप सिंह सुरजेवाला ने मीडिया के समक्ष अपना पक्ष रखते हुए कहा कि सचिन पायलट को दो बार विधायक दल की बैठक में बुलाया गया और अपना पक्ष रखने के लिए कहा लेकिन वो नहीं आए. हमें भारी मन से सचिन पायलट पर फैसला लेना पड़ा है. पार्टी आलाकमान ने उनके प्रति उदारता दिखाई है. सचिन पायलट होनहार युवा नेता और हमारे साथी हैं. कांग्रेस ने सचिन पायलट को कई पदों पर प्रोत्साहित करके काफी आगे बढ़ाया, संसद से लेकर केंद्रीय मंत्री से लेकर चुनाव हार जाने के बाद प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष से लेकर और उसके बाद प्रदेश के उपमुख्यमंत्री तक, लगभग 15 साल के अंतराल में सोनिया गांधी और राहुल गांधी ने हमारे युवा साथी को प्रोत्साहित किया लेकिन उन्होंने पार्टी के प्रति निष्ठा नहीं दिखाई.

यह भी पढ़ें: हमारे डिप्टी सीएम खुद कर रहे थे सरकार गिराने की डील, मेरे पास सबूत-सीएम गहलोत

सुरजेवाला ने कहा कि सचिन पायलट और कई कांग्रेस MLA जो आज मौजूद नहीं हैं, उनको हमने बहुत बार कांग्रेस विधायक दल की बैठक में आने का निमंत्रण दिया और कहा कि अगर आपको लगता है कि कांग्रेस विधायक दल का बहुमत आपके पास है तो आइए अपना बहुमत साबित कीजिए और अपना अधिकार है ले लीजिए.

सुरजेवाला ने कहा कि आज फिर मीडिया के साथियों के माध्यम से हमने हमारे युवा साथी सचिन पायलट का बयान देखा जिसमें उन्होंने कहा कि वह भारतीय जनता पार्टी में नहीं जाना चाहते या नहीं जाएंगे. अगर अगर सचिन पायलट बीजेपी में नहीं जाना चाहते हैं तो बीजेपी के नेताओं से बात बंद करें. बीजेपी ने उन्हें बरगलाने की कोशिश की है. सुरजेवाला ने कहा कि अगर आपकी कांग्रेस पार्टी में निष्ठा है, अगर आप सभी को कांग्रेस से प्यार है तो जिस 5 तारा होटल में आप हैं, वहां से बाहर आइए और मीडिया को कहिए कि आपकी कांग्रेस में संपूर्ण आस्था है.

यह भी पढ़ें: इंडिया टुडे से बोले पायलट- मैं आज भी कांग्रेस का कार्यकर्ता, नहीं जाऊंगा BJP में, लड़ाई आत्मसम्मान की

हमारे सभी हमउम्र और युवा साथी भारतीय जनता पार्टी में नहीं जाना चाहते तो फिर हरियाणा सरकार की मेजबानी अस्वीकार कीजिए, सीएम मनोहर लाल खट्टर सरकार की सुरक्षा चक्र के चंगुल से बाहर निकलिए जो उन्होंने आईटीसी ग्रैंड और लेमन ट्री होटल गुड़गांव के अंदर लगा रखा है. सुरजेवाला ने कहा कि ये दोनों होटल बीजेपी के डिफेक्ट का पिछले काफी समय से अड्डा बने हुए हैं. सुरजेवाला ने संबोधन के अंत में कहा कि रास्ते से भटके सभी विधायकों को मेरी यह राय है कि परिवार के सदस्य की तरह जयपुर वापस लौट आइए. परिवार के सदस्य को वापस परिवार में आने से परहेज नहीं करना चाहिए. उन्होंने सभी बागी विधायकों को सलाह दी कि मीडिया के माध्यम से वार्तालाप को बंद करते हुए परिवार में आइए और बैठ कर बात कीजिए. अगर सुबह का भूला शाम को वापस घर आ जाए तो उसे भूला नहीं कहते.

Leave a Reply