हमारे डिप्टी सीएम खुद कर रहे थे सरकार गिराने की डील, मेरे पास सबूत: सीएम गहलोत

सचिन पायलट पर खुलकर बोले मुख्यमंत्री, कहा- बिना संघर्ष किए बन गए पीसीसी चीफ और उप मुख्यमंत्री, खरीद-फरोख्त की जानकारी मांगी गई तो दे रहे हैं सफाई, बीजेपी के साथ मिलकर की हॉर्स ट्रेडिंग

Ashok Gehlot 2
Ashok Gehlot 2

PoliTalks.News/Rajasthan. राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बुधवार को अपनी लंबी चुप्पी तोड़ते हुए मीडिया के सामने जमकर सचिन पायलट के लिए बोला और उन पर बीजेपी के लिए हॉर्स ट्रेडिंग करने का आरोप लगाया. सीएम गहलोत ने कहा कि हमारे डिप्टी सीएम खुद किश्तों में राजस्थान सरकार गिराने की डील कर रहे थे. बिकने के लिए 30 करोड़ रुपये का ऑफर दिया जा रहा है और लोकतंत्र को खत्म करने की कोशिश की जा रही है. मुख्यमंत्री ने सबूत होने का दावा करते हुए कहा कि वे हमारे विधायकों को पैसे के लालच दे रहे थे जिसके मेरे पास सबूत है.

सीएम गहलोत ने ये भी कहा कि हमारे डिप्टी सीएम हो या पीसीसी चीफ, उनसे जब खरीद-फरोख्त की जानकारी मांगी गई तो सफाई दे रहे हैं. वह खुद षड्यंत्र में शामिल थे. दिल्ली में बैठे लोगों ने सरकार गिराने की साजिश रची. लोकतंत्र को खत्म करने की साजिश हो रही है. राजस्थान में भी कर्नाटक और मध्य प्रदेश की तरह साजिश हो रही है.

यह भी पढ़ें: पायलट सहित 19 बागी विधायकों की सदस्यता रद्द करवाने की तैयारी में CM गहलोत, जारी करवाया नोटिस

सीएम गहलोत ने राज्यसभा चुनाव के लिए इशारा करते हुए कहा कि हमें पहले भी अपने विधायकों को 10 दिन तक होटल में रखना पड़ा. अगर उस वक्त हम नहीं रखते तो आज जो मानेसर वाला खेल हुआ है, वो उस समय होने वाला था. रात के दो बजे लोगों को भेजा रहा था. खुद षड्यंत्र में शामिल नेता सफाई दे रहे थे. उन्होंने कहा कि हमारे कुछ साथी भारतीय जनता पार्टी के ट्रैप में फंसकर सरकार को गिराने की कोशिश में लगे थे. सीएम ने कहा कि जो बाहर हैं वो पैसा ले चुके हैं.

अशोक गहलोत ने कहा कि राजनीति में विचारधारा की लड़ाई होती है, अगर आपके पास दो तिहाई बहुमत है चले जाओ तो कोई दिक्कत नहीं होती है. लेकिन आप बीजेपी के साथ मिलकर पैसे की डील कर रहे हो, अलग-अलग फेज़ में पैसे लेने की बात हो रही थी. सीएम गहलोत ने केंद्र पर भी निशाना साधते हुए सीबीआई, इनकम टैक्स और ईडी का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि आज मोदी सरकार की वजह से लोगों की नौकरियां जा रही हैं और एजेंसियों का नाम लेकर लोगों का डराया जा रहा है.

सचिन पायलट पर तीखा वार करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि अच्छा हिंदी-इंग्लिश बोलना और अच्छा बयान देना ही सबकुछ नहीं होता है. आपके दिल में क्या है देश के लिए, आपका कमिटमेंट क्या है, पार्टी की नीति, विचारधारा के प्रति आपके कमिटमेंट को देखा जाता है. उन्होंने मुहावरा इस्तेमाल करते हुए कहा कि सोने की छुरी प्लेट में खाने के लिए नहीं होती है.

इंडिया टूडे को दिए इंटरव्यू पर गहलोत का पलटवार

बीते रोज सचिन पायलट समेत उनके दो साथी मंत्रियों को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कैबिनेट से बाहर कर दिया था. पायलट को पीसीसी चीफ से भी बर्खास्त कर दिया गया. इसके बाद बुधवार सुबह पायलट ने इंडिया टूडे को एक इंटरव्यू दिया और गहलोत पर कुछ आरोप लगाते हुए खुद की मेहनत का फल न देने की बात कही थी. इस पर सीएम गहलोत ने पलटवार करते हुए कहा कि नई पीढ़ी जो आई है, हम उनको प्यार करते हैं. आने वाला कल उनका है. हमारी जो 40 साल पुरानी लीडरशिप है, उसकी रगड़ाई हुई थी. हम आज भी जिंदा है. सोनिया गांधी, राहुल गांधी और अशोक गहलोत सब नई पीढ़ी को पसंद करते हैं. इनकी (सचिन पायलट) रगड़ाई नहीं हुई थी, केंद्रीय में मंत्री बन गए, अगर रगड़ाई हुई होती तो और अच्छा काम करते.

यह भी पढ़ें: इंडिया टुडे से बोले पायलट- मैं आज भी कांग्रेस का कार्यकर्ता, नहीं जाऊंगा BJP में, लड़ाई आत्मसम्मान की

सीएम गहलोत ने कहा कि जब भी मीटिंग होती है तो मैं युवाओं और एनएसयूआई के लिए लड़ाई लड़ता हूं. इनकी रगड़ाई नहीं हुई थी, इसलिए यह समझ नहीं पा रहे हैं. इनकी (सचिन पायलट) बिना रगड़ाई हुए केंद्रीय मंत्री और पीसीसी चीफ बन गए. अगर रगड़ाई हुई होती तो आज और अच्छा काम करते. आज हमसे अच्छा काम ये कर सकते हैं. अगर ये खुद ही हॉर्स ट्रेडिंग को पसंद करेंगे और उसका हिस्सा बनेंगे तो देश को बर्बाद करेंगे.

Leave a Reply