हमने 6 साल में 1.80 लाख करोड़ बचाए तो उन्होंने 50 साल में कितने खाए- स्मृति ईरानी का कांग्रेस पर हमला

मोदी सरकार के बजट की उपलब्धियां गिनाने एक दिन के दौरे पर जयपुर पहुंची केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी ने अपना पूरा समय कांग्रेस नेता राहुल गांधी के साथ पूरे गांधी परिवार पर जमकर हमला बोलने और किसान कर्ज माफी और किसान आंदोलन सहित महंगाई, जल जीवन मिशन को लेकर गहलोत सरकार पर सवाल खड़े करने में केंद्रित रहा

0c84b68ed4d13e86a705285445537c7b4940989cbb700db1f98cde67f2c44613 1
0c84b68ed4d13e86a705285445537c7b4940989cbb700db1f98cde67f2c44613 1

Politalks.News/Rajasthan. मोदी सरकार के बजट की उपलब्धियां गिनाने एक दिन के दौरे पर जयपुर पहुंची केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी ने अपना पूरा समय कांग्रेस नेता राहुल गांधी के साथ पूरे गांधी परिवार पर जमकर हमला बोलने और किसान कर्ज माफी और किसान आंदोलन सहित महंगाई, जल जीवन मिशन को लेकर गहलोत सरकार पर सवाल खड़े करने में केंद्रित रहा. एमएनआईटी में एक कार्यक्रम के दौरान केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि जब पीएम ने डिजिटल इंडिया की घोषणा की थी तो कांग्रेस ने इसका समर्थन नहीं किया था. जब डायरेक्ट बेनीफिट ट्रांसफर से मोदी सरकार ने गरीब के खाते में पिछले छह साल में 13 लाख करोड़ रुपए ट्रांसफर तो इससे एक लाख 80 हजार करोड़ रुपए की बचत हुई, अब सोचिए छह साल में हमने इतना पैसा बचाया तो उन्होंने कितना खाया होगा जबकि दस साल तक उनकी सरकार रही और 50 सल उनके परिवार ने राज किया.

इससे पहले प्रदेश भाजपा मुख्यालय पर हुई पत्रकार वार्ता के दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी को दौरे को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि राहुल गांधी कह कर गए थे कि 10 दिन में कर्जा माफ कर देंगे, वो 10 दिन कब पूरे होंगे, राजस्थान के किसान इसका इंतजार कर रहे हैं. कांग्रेस की पंजाब सरकार ने अपने कॉन्ट्रैक्ट फार्मिंग के कानून में किसान के लिए पांच 5 साल की सजा की सजा की घोषणा की है. ईरानी ने कहा कि भाजपा कार्यकर्ता के नाते राहुल गांधी से पूछना चाहूंगी कि उनकी पंजाब की सरकार ने किसान को दंडित करने के लिए 5 साल सजा का प्रावधान किया, लेकिन राहुल गांधी ने विरोध नहीं किया, बल्कि पीठ थपथपाने के लिए पंजाब के मुख्यमंत्री के साथ ट्रैक्टर पर सवार थे.

यह भी पढ़ें: बंगाल के लोगों ने ‘बुआ-भतीजावाद’ को खत्म करने का लिया निर्णय, अब ‘पोरिबोर्तोन’ होकर रहेगा- PM मोदी

वहीं पेट्रोल और रसोई गैस सिलेंडर के दामों में हो रही बढ़ोतरी पर ईरानी ने कहा कि केंद्र सरकार महंगाई कम करने का प्रयास कर रही है लेकिन राज्य की मुख्यमंत्री अशोक गहलोत वाली सरकार भी चाहे तो टैक्स कम करके जनता को राहत दे सकती है. अब यह गहलोत पर निर्भर है कि वो टैक्स काम कर जनता का कितना सहारा बनते हैं या जनता पर बोझ बढ़ाना चाहते हैं.

ईरानी ने कहा कि सरकार आंदोलन कर रहे किसानों से चर्चा करने के लिए तैयार है. 11 राउंड चर्चा हो चुकी है. केंद्र सरकार किसानों की उन्नति के लिए हर संभव प्रयास कर रही है. राजस्थान के किसान की बात की जाए तो कपास की एमएसपी में राजस्थान में 25000 करोड़ रुपए की खरीद कर चुके हैं. वहीं जल जीवन मिशन को लेकर गहलोत सरकार को घेरते हुए केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा केंद्र सरकार ने जल जीवन मिशन पर साढ़े पांच हजार करोड़ आवंटित किए, लेकिन प्रदेश की सरकार ने मात्र 32 प्रतिशत ही खर्चा किया है. जल जीवन मिशन जो हर गरीब के घर तक नल से पानी पहुंचाने का है, राजस्थान सरकार को वह मिशन भी स्वीकार नहीं है.

यह भी पढ़ें: किसानों तथा पशुपालकों को खुशहाल बनाने वाला होगा प्रदेश का बजट- सीएम अशोक गहलोत

इसके साथ ही प्रदेश में एनएसयूआई द्वारा राम मंदिर के लिए चंदा इकट्ठा करने के सवाल पर केंद्रीय मंत्री ने कहा जिन लोगों ने कोर्ट में एफिडेविट दिया था कि प्रभु राम का कोई अस्तित्व नहीं है, अगर उनकी कोई स्टूडेंट यूनियन धन संग्रह कर रही है तो इसका जवाब राहुल गांधी को देना चाहिए कि एफिडेविट गलत था या स्टूडेंट यूनियन गलत है.

Leave a Reply