गुलाब चंद कटारिया ने राहुल गांधी को लेकर दिया बड़ा बयान, कहा- ‘पप्पू, पप्पू को गिनती तक नहीं आती है’

कटारिया ने बताया कि राजस्थान में 59 लाख किसानों का 99 हजार करोड़ रुपये कर्जा था, जिसे कांग्रेस सत्ता में आने के बाद भूल चुकी है, वहीं अर्जुनलाल मीणा ने केंद्र सरकार की योजनाओं को प्रदेश में लागू नहीं करने का लगाया आरोप

पॉलिटॉक्स ब्यूरो. राजस्थान में अशोक गहलोत सरकार का एक साल पूरा होने पर सरकार अपनी उपलब्धियां गिना रही है तो विपक्ष सरकार के एक साल को बदहाल साल बताते हुए मुख्यमंत्री गहलोत पर किसानों और बेरोजगारों से विश्वासघात का आरोप लगा रहा है. इसी कड़ी में उदयपुर में सरकार के एक साल पर विरोध स्वरुप किए गए कार्यक्रम में विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष एवं भाजपा नेता गुलाबचंद कटारिया (Gulab Chand Kataria) ने कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी को पप्पू कहकर उनका जमकर मजाक उड़ाया. यहां तक कि कटारिया ने राहुल गांधी को पप्पू नाम से संबोधित ही नहीं किया, बल्कि उनके अंकगणित के ज्ञान को लेकर भी जमकर खिल्ली उड़ाई.

दरअसल, विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया (Gulab Chand Kataria) सोमवार सुबह प्रदेश में कांग्रेस की गहलोत सरकार के एक साल के कामकाज के खिलाफ प्रदर्शन एवं उपवास कार्यक्रम के दौरान संबोधित कर रहे थे. कटारिया ने अपने सम्बोधन में कांग्रेस नेता राहुल गांधी को लेकर कहा कि पप्पू को गिनती तक नहीं आती. कटारिया ने कहा कि, राहुल गांधी ने राजस्थान में कांग्रेस की सत्ता आने पर किसानों का कर्जा दस दिन में माफ करने की घोषणा की थी, लेकिन लगता है कि पप्पू को गिनती ही नहीं आती है, ऐसे में उसकी निगाह में जब किसानों के दस दिन पूरे होंगे तब राजस्थान के किसानों का कर्जा माफ होगा.

यह भी पढ़ें: एक साल की हुई अशोक गहलोत की 3.0 सरकार, मेनिफेस्टो के 503 में से 119 वादे पूरा करने का दावा

कटारिया (Gulab Chand Kataria) ने कहा कि, किसान भ्रमित हो गए थे और वह कांग्रेस के झांसे में आ गए और कर्जा माफी के लिए कांग्रेस को वोट दिया और सत्ता तक पहुंचा दिया, लेकिन अब उन्हें पता चल चुका है. गांवों में चुनाव होने वाले हैं और उन्हें यही किसान पटखनी देने को तैयार हैं. कटारिया ने बताया कि राजस्थान में 59 लाख किसानों का 99 हजार करोड़ रुपये कर्जा था, जिसे कांग्रेस सत्ता में आने के बाद भूल चुकी है.

नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया (Gulab Chand Kataria) ने गहलोत सरकार को चुनौती देते हुए कहा कि वह बता दे कि उन्होंने उदयपुर के किन किसानों के कर्जा माफ किए. इसी तरह बेरोजगारों से भी कांग्रेस ने ठगी की है, उन्हें बेरोजगारी भत्ता देने की बात कही गई थी लेकिन कुछ युवा बेरोजगारों को ही यह भत्ता दिया गया, जबकि नब्बे फीसदी से ज्यादा बेरोजगार युवा अपने आप को ठगा सा महसूस कर रहे हैं.

वहीं सरकार के एक साल के विरोध में उपवास कार्यक्रम में पहुंचे उदयपुर सांसद अर्जुनलाल मीणा ने कहा कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार केन्द्र सरकार की योजनाओं को प्रदेश में लागू नहीं कर रही है, जिसके चलते जनता को लाभ नहीं मिल पा रहा है. यह जनता के साथ सीधी धोखाधड़ी है. मीणा ने कहा कि प्रदेश की गहलोत सरकार हर पहलू पर फैल साबित हो रही है, विकास पूरी तरह अवरूद्ध है. पूर्व की राजे सरकार ने जहां प्रादेशिक मार्गों को टोल टैक्स से मुक्त कर दिया था, वहीं इस सरकार ने फिर से टोल लागू कर जनता पर बोझ बढ़ाने का काम किया है. अब गांवों की सरकार चुनी जानी है और जनता की बारी है.

यह भी पढ़ें: गहलोत सरकार के एक साल पर बोलीं राजे- प्रदेश में सरकार है ही कहां, सरकार होती तो कानून व्यवस्था का राज होता, बच्चियां सुरक्षित होतीं

उदयपुर में आयोजित बीजेपी के इस प्रदर्शन में मावली विधायक धर्मनारायण जोशी, उदयपुर ग्रामीण विधायक फूलसिंह मीणा सहित बड़ी संख्या में भाजपा नेता एवं कार्यकर्ता मौजूद थे.

Leave a Reply