PoliTalks News

बीजेपी ने आज दिल्ली मुख्यालय में अपना चुनावी संकल्प पत्र जारी कर दिया. 30 सूची घोषणा पत्र में जम्मू-कश्मीर में धारा 370 समाप्त किए जाने का भी जि​क्र किया गया है. इसके बाद जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम फारूख अब्दुल्ला ने जो साम्प्रदायिक बयान दिया, वह दिनभर चर्चा का विषय बना रहा. घोषणा पत्र पर ही अहमद पटेल ने निशाना साधते हुए कांग्रेस-भाजपा के घोषणा में अंतर बताया. वहीं यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ का राहुल-प्रियंका पर दिया बयान छाया रहा.

‘बाहर से लाएंगे, बसाएंगे और हम सोते रहेंगे’
– फारूख अब्दुल्ला

जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम फारूख अब्दुल्ला फिर से अपनी तीखे बोल से चर्चा में हैं. बीजेपी के संकल्प पत्र में धारा 370 समाप्त करने के बारे में सुनकर अब्दुल्ला ने तैश में आकर पीएम मोदी को आड़े हाथ ले लिया. उन्होंने कहा, ‘बाहर से लाएंगे, बसाएंगे और हम सोते रहेंगे? हम इसका मुकाबला करेंगे, 370 को कैसे खत्म करोगे. अल्लाह की कसम खाता हूं, अल्लाह को यही मंजूर होगा. हम इनसे आजाद हो जाएंगे. करें, हम भी देखते हैं. देखता हूं फिर कौन इनका झंडा खड़ा करने के लिए तैयार होगा.’ इससे पहले रविवार को फारूख अब्दुल्ला ने बयान दिया था कि केंद्र सरकार पुलवामा हमले के बारे में जानती थी, लेकिन नरेंद्र मोदी को चुनाव जीतने में मदद करने के लिए ऐसा होने दिया.

‘घोषणा पत्र की जगह बीजेपी को माफीनामा लेकर आना चाहिए था’
– अहमद पटेल, कांग्रेस नेता

राज्यसभा सांसद और कांग्रेस नेता अहमदभाई मोहम्मदभाई पटेल ने बीजेपी के चुनावी संकल्प पत्र को माफीनामा की संज्ञा दे दी. उन्होंने भाजपा-कांग्रेस के घोषणा पत्रों में अंतर दिखाते हुए प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ‘भाजपा के घोषणापत्र और कांग्रेस के घोषणा पत्र के बीच का अंतर सबसे पहले कवर पेज से देखा जा सकता है. हमारे लोगों की भीड़ है और भाजपा के घोषणापत्र में सिर्फ एक आदमी का चेहरा है. घोषणापत्र के बजाय बीजेपी को ‘माफ़ीनामा’ लेकर आना चाहिए था.’

‘बापू के सपने को साकार करने भाई-बहिन आ गए हैं’
– योगी आदित्यनाथ, यूपी सीएम

बिजनौर में एक आम सभा को संबोधित करते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी यूपी महासचिव प्रियंका गांधी को लेकर निशाना साधा. आदित्यनाथ ने कहा, ‘बापू ने 1947 में कहा था कि कांग्रेस का काम समाप्त हो गया है. अब कांग्रेस का विसर्जन कर दो. वो जानते थे कि कांग्रेस का मतलब अब एक परिवार होने जा रहा है. बापू के सपने को सकार करने के लिए भाई-बहिन (राहुल गांधी व प्रियंका गांधी) आ चुके हैं.’

आगे उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि उन्होंने जो प्रत्याशी दिया है वो तो उससे भी बड़ा बागी है. भाई-बहिन को जो प्रत्याशी हैं यहां पर, पिछली बार बहिनजी (मायावती)  को 0 पर पहुंचा दिया. अगर इस बार भाई-बहिन को भी 0 पर पहुंचा देंगे तो कोई संदेह नहीं होगा.

 

Leave a Reply