लालू के ‘कृष्ण-बलराम’ उपचुनाव में आमने-सामने, तेज प्रताप का संजय देगा RJD के उम्मीदवार को चुनौती

लालू परिवार में बढ़ने लगी रार! तेज प्रताप ने बढ़ा दी तेजस्वी की टेंशन! तारापुर उपचुनाव में RJD के खिलाफ छात्र जनशक्ति परिषद के संजय कुमार ने किया नॉमिनेशन, शिवानंद बता चुके हैं तेजप्रताप को पार्टी से बाहर, तेज को स्टार प्रचारकों की सूचि से भी किया गया बाहर, देखना यह होगा कि क्या RJD के खिलाफ प्रचार भी करेंगे लालू के बड़े लाल

क्या लालू की 'लालटेन' बुझाएंगे तेजप्रताप?
क्या लालू की 'लालटेन' बुझाएंगे तेजप्रताप?

Politalks.News/Bihar. बिहार की मुख्य विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल में दरार पड़ती दिख रहा है. लालू यादव की आरजेडी को विधानसभा उपचुनाव में विरोधियों के साथ ही अपने सहयोगी और घर के भीतर से ही चुनौती मिल रही है. राजद के स्टार प्रचारकों की लिस्ट से तेज प्रताप यादव के बाहर होने के बाद उनके संगठन छात्र जनशक्ति परिषद ने तारापुर उपचुनाव में संजय कुमार को अपना उम्मादवार बनाया है. आपको बता दें कि तारापुर सीट पर आरजेडी के उम्मीदवार के खिलाफ कांग्रेस ने भी अपना उम्मीदवार कर खड़ा किया है जो सीधे तौर पर आरजेडी के लिए चुनौती है.

बढ़ती जा रही है तेज प्रताप की दूरी!
राजद से नाराज चल रहे लालू के बड़े लाल तेज प्रताप अब खुलकर नाराजगी जताने लगे हैं. पार्टी के नेता शिवानंद तिवारी ने उन्हें राजद से आउट बताकर मामले को और गरमा दिया. इसी बीच राजद ने स्टार प्रचारकों की सूची जारी की तो तेज प्रताप उससे गायब दिखे. जिसके बाद उन्होंने खुलकर हमला बोला.

तेज प्रताप के संगठन ने RJD के खिलाफ उतारा उम्मीदवार
कांग्रेस के बाद अब लालू यादव के बड़े लाल तेज प्रताप यादव ने अपना उम्मीदवार खड़ा कर आरजेडी की मुश्किलें बढ़ा दी हैं. तेज प्रताप यादव की नई गठित संस्था छात्र जनशक्ति परिषद के नेता संजय कुमार ने शुक्रवार को तारापुर विधानसभा से निर्दलीय नामांकन कर चौंका दिया. संजय पासवान ने नामांकन करते हुए कहा कि, ‘चूंकि छात्र जनशक्ति परिषद फिलहाल चुनाव आयोग से मान्यता नहीं मिली है इसलिए सिंबल पर खड़ा नहीं हो सकते, इसलिए निर्दलीय पर्चा भरा है’.

यह भी पढ़ें- तेजू को पार्टी से बाहर बताने के बाद बयान से पलटे तिवारी, तो JDU-BJP ने लालू परिवार पर कसा तंज

पहले भी जलवा दिखा चुके हैं संजय कुमार
तेज प्रताप की छात्र जन शक्ति परिषद के प्रत्याशी संजय कुमार ने दावा किया कि, ‘मैंने निर्दलीय नामांकन जरूर किया है पर छात्र जनशक्ति परिषद का पूरा समर्थन प्राप्त है. आपको ये भी बता दें कि संजय कुमार आरजेडी के नेता भी रहे हैं. इससे पहले कांग्रेस पार्टी से विधानसभा का चुनाव भी लड़ चुके हैं. उस समय उन्हें 18000 वोट मिले थे. अब संजय कुमार का दावा है कि, ‘इस उपचुनाव में उन्हें जनता का समर्थन जरूर मिलेगा’.

क्या आरजेडी के खिलाफ तेजप्रताप करेंगे प्रचार?
छात्र जनशक्ति परिषद की ओर से संजय कुमार के नामांकन के दावे के बाद सबसे बड़ी सियासी चर्चा का विषय यह है कि, ‘क्या तेज प्रताप यादव तारापुर पहुंचकर आरजेडी के खिलाफ संजय कुमार के समर्थन में प्रचार भी करेंगे?. संजय कुमार ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि तेज प्रताप यादव ने प्रचार करने की भी बात कही है और वह हमारे समर्थन में प्रचार करने भी आएंगे. जाहिर है तेज प्रताप के उम्मीदवार के मैदान में आने के साथ ही आरजेडी के उम्मीदवार अरुण शाह की मुश्किलें बढ़ गई हैं.

यह भी पढ़े: भाजपा से लड़ने में नाकाम रही कांग्रेस अब ये हमारी जिम्मेदारी- ममता बनर्जी ने खोले TMC के पत्ते

आरजेडी के मंसूबों पर फिर सकता है पानी!
तेज प्रताप यादव के समर्थन से छात्र जनशक्ति परिषद के नेता संजय कुमार के मैदान में उतरने से आरजेडी की मुश्किलें रणनीतिक तौर पर भी बढ़ गई हैं. आरजेडी ने तारापुर से रणनीति के तहत वैश्य समुदाय के उम्मीदवार अरुण शाह को मैदान में उतारा था. आरजेडी को लगता है कि यादव और मुसलमान के साथ वैश्य समाज के वोट मिलने पर जीत पक्की हो जाएगी, पर यादव जाति के ही संजय कुमार के मैदान में उतर जाने से आरजेडी के मंसूबों को आघात लग सकता है. बहरहाल यह देखना भी दिलचस्प रहेगा कि चुनाव प्रचार के दौरान तेजस्वी और तेज प्रताप, क्या दोनों एक दूसरे के खिलाफ प्रचार करने उतरते हैं या नहीं?

Leave a Reply