politalks news

अहमदाबाद में तीसरे चरण के मतदान के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रोड़ शो के मामले में चुनाव आयोग ने गुजरात के मुख्य निर्वाचन अधिकारी से रिपोर्ट तलब की है. कांग्रेस ने चुनाव आयोग में इस मामले को लेकर शिकायत की थी. साथ ही चुनाव आयोग से मांग की थी कि पीएम मोदी के चुनाव प्रचार पर 72 घंटे की रोक लगाई जाएं.

बता दें कि तीसरे चरण में गुजरात की सभी सीटों के लिए वोट डाले गऐ थे. इस दौरान पीएम नरेंद्र मोदी वोट डालने अहमदाबाद पहुंचे थे. वोट देने के बाद पीएम मोदी ने यहां खुली जीप में यात्रा की थी और कुछ देर वो पैदल भी चले थे. साथ ही उन्होंने यहां खड़े लोगों और पत्रकारों से भी मुलाकात भी की थी. इसे लेकर कांग्रेस ने प्रेस कांफ्रेस कर पीएम मोदी पर आचार संहिता के उल्लंघन के आरोप लगाए. जिस पर ध्यान देते हुए चुनाव आयोग ने इस मामले पर गुजरात मुख्य निर्वाचन अधिकारी से रिपोर्ट तलब की है.

इसके साथ ही चुनाव आयोग ने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के बयान पर भी रिपोर्ट तलब की है. बता दें कि पश्चिम बंगाल के कृष्णा नगर में एक चुनावी रैली के दौरान अमित शाह ने वायु सेना को मोदी की वायुसेना कहकर संबोधित किया था. जिसे लेकर आयोग ने रिपोर्ट मांगी है. चुनाव आयोग आचार संहिता के उल्लंघन को लेकर बहुत सख्त है. आयोग ने हाल ही में मायावती, योगी आदित्यनाथ, आजम खान, मेनका गांधी, नवजोत सिंह सिद्दु को आचार संहिता उल्लंघन करने पर निश्चित समय के लिए चुनाव प्रचार पर बैन लगाया था.

Leave a Reply