बीजेपी नेता के ट्वीट पर विवाद, बोले शशि थरूर ‘रामचरितमानस का कौन-सा भाग सीखा है’

कर्नाटक की बीजेपी नेता शोभा करंदलाजे से सोशल मीडिया पर भिड़े कांग्रेस सांसद, करंदलाजे ने एक के बाद एक ट्वीट कर थरूर को लिया आड़े हाथ, कांग्रेस को बताया राम विरोधी

Sashi Tharoor
Sashi Tharoor

पॉलिटॉक्स न्यूज. भारतवर्ष में आज एक ऐतिहासिक दिन है जब देशवासियों का 500 वर्षों का इं​तजार समाप्त करते हुए अयोध्या में राम मंदिर का भूमि पूजन कर एक बार फिर आधारशिला रखी गई. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने कर कमलों से मंदिर की आधार शिला रखी. इसी बीच रामलला और पीएम मोदी की एक फोटो पर बीजेपी नेता और कांग्रेस सांसद शशि थरूर आपस में भिड़ गए. थरूर ने बीजेपी नेता को रामचरितमानस का पाठ पढ़ने की सीख दे दी तो बीजेपी नेता ने ​थरूर पर जमकर पलटवार किया.

हुआ कुछ यूं कि कर्नाटक की बीजेपी नेता शोभा करंदलाजे ने एक तस्वीर ट्वीट की, जिसमें एक चित्र बनाया गया है. उसमें पीएम मोदी, भगवान राम की उंगली पकड़कर मंदिर की ओर जा रहे हैं. इसमें भगवान राम को छोटा बच्चा और पीएम मोदी को बड़ा दिखाया गया है.

यह भी पढ़ें: भूमि पूजन के बाद बोले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ‘भय बिन न होत प्रीत भी श्रीराम की ही रीत’

इसी पर शशि थरूर की ओर से जवाब दिया गया. शशि थरूर ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘ना प्रेम सीखा है, ना त्याग सीखा है, ना करुणा सीखी है, ना अनुराग सीखा है, खुद को राम से बड़ा दिखाकर खुश होने वालों तुमने, श्री रामचरितमानस का कौन सा भाग सीखा है? सिर्फ शशि थरूर ही नहीं बल्कि सोशल मीडिया पर कई अन्य लोगों ने इस तस्वीर पर सवाल खड़े किए हैं.

इस पर शशि थरूर को टैग करते हुए शोभा करंदलाजे ने ​कहा कि ऐसा तब होता है जब भारतीय मूल्य, लोकाचार और संस्कृति के बारे में कोई जानकारी नहीं रखने वाले लोग स्वयं को कम करने के लिए एक महत्वपूर्ण अवसर का उपयोग करना शुरू कर देते हैं. हम अयोध्या में भगवान राम के बाल रूप रामलला से प्रार्थना करते हैं. हो सकता है कि आप खुद को शिक्षित करने में कुछ समय बिता सकें.

अगले ट्वीट में करंदलाजे ने​ लिखा, ‘वास्तव में रामलला अपने भक्त नरेंद्र मोदी को लेकर बहुत खुश हैं क्योंकि अयोध्या में भव्य मंदिर बन रहा है. रामलला ने सदियों से इस मौके का इंतजार किया है क्योंकि देश की सदियों पुरानी राजनीतिक पार्टी इसके खिलाफ थी.’

Leave a Reply