धारीवाल ने कहा- BJP में मैडम राजे हैं सब पर भारी, बदलाव पर फिर बोले- जब गहलोत चाहेंगे तब होगा

गहलोत सरकार के नंबर दो मंत्री ने जपी 'राजे चालीसा', जादूई धारा के लिए दिया मैडम को धन्यवाद, बोले- बीजेपी में सीएम के चेहरों में सबसे भारी हैं वसुंधरा राजे, मंत्रिमंडल पुनर्गठन पर बोले- 'कोई विस्तार नहीं हो रहा, जब सीएम गहलोत चाहेंगे होगा, लेकिन मैं नहीं हूं उनका सलाहकार, धारीवाल के बोल फिर बने चर्चा का विषय

मैडम राजे की तारीफ कर चौंकाया धारीवाल ने, मंत्रिमंडल विस्तार पर दिया बड़ा बयान
मैडम राजे की तारीफ कर चौंकाया धारीवाल ने, मंत्रिमंडल विस्तार पर दिया बड़ा बयान

Politalks.News/Rajasthan. मंत्रिमंडल पुनर्गठन की कवायद के बीच गहलोत सरकार में नम्बर दो माने जाने वाले यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल की बयानबाजी एक बार फिर चर्चाओं में आ गई है. अपने दो दिवसीय अलवर दौरे के दौरान शांति धारीवाल ने अपने मन की बात की. सबसे बड़ी बात धारीवाल ने अपनी पार्टी से ज्यादा भाजपा के बारे में बात करते सहज दिखाए दिए. इस दौड़ना शांति धारीवाल ने पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की शान में कसीदे पढ़ डाले तो वहीं बीजेपी पर जमकर निशाने भी साधे. इसके साथ ही गहलोत मंत्रिमंडल पुनर्गठन के सवाल पर भड़क कर बोले- ‘मैं सीएम का सलाहकार नहीं हूं’. कांग्रेस में बदलाव के सवाल पर बोले कि, ‘कैसा बदलाव, सीएम चाहेंगे जब होगा’. आपको याद दिला दें कि ये वहीं धारीवाल जिन्होंने गहलोत कैंप की ओर से मोर्चा संभाल रखा है. हालही में इन्होने कहा था कि, ‘कौन कर रहा है बदलाव? यहां तो अशोक गहलोत ही है जो कुछ है’. इस बयान के बाद अपने पांव खींचते हुए उन्होने आलाकमान को सबकुछ बताया था

पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की तारीफ की
अलवर में एक कार्यक्रम के दौरान गहलोत सरकार के मंत्री शांति धारीवाल ने पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की जमकर तारीफ की. जब इस पर प्रश्न किया गया तो बोले जो सही था वो कहा. निगम नगर पालिका के सभापति, यूडीएच विभाग के प्रमुख शासन सचिव समेत कई लोगों की मौजूदगी में यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल ने पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की जमकर तारीफ की थी. धारीवाल ने पूर्व राजे सरकार की नीतियों को सराहा और उनकी योजनाओं की तारीफ की.

‘जादूई धारा के लिए धन्यवाद, बीजेपी में सबसे भारी वसुंधरा’- धारीवाल

मंत्री शांति धारीवाल ने कहा कि, ‘धारा 69ए कांग्रेस कार्यकाल में नहीं थी. इस धारा को पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के कहने पर जोड़ा गया. उससे लाखों लोगों को राहत मिली’. आपको बता दें कि, 69ए जमीन संबंधित धारा है जिसमें लाखों लोगों को पट्टे मिलने की राह आसान हुई है. यूडीएच मंत्री धारीवाल इसे कई बार जादुई धारा कहते रहे हैं. बीजेपी की गुटबाजी पर निशाना साधते हुए धारीवाल ने कहा कि, ‘भाजपा में मुख्यमंत्री के जितने चेहरे हैं. उनमें सबसे मजबूत स्थिति में वसुंधरा राजे हैं. सबसे बड़ा नाम सबसे बड़ा चेहरा वसुंधरा राजे मुख्यमंत्री के रूप में हैं’. वहीं भाजपा की कलह पर धारीवाल बोले कि, ‘भाजपा में मुख्यमंत्री के लिए आपसी फूट और खींचतान चल रही है. 6 से 7 लोग मुख्यमंत्री के खुद को दावेदार समझ रहे हैं.

यह भी पढ़ें- CM गहलोत ने पेश की सादगी की मिसाल, आमजन के संग SMS अस्पताल में ले रहे उपचार

‘सीएम गहलोत लोकप्रिय, बेहतर कामकाज कर रहे’

वहीं प्रदेश कांग्रेस में सीएम गहलोत और पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट की कलह पर शांति धारीवाल ने कहा कि, ‘किसी भी तरह का कोई विवाद नहीं है. हाईकमान के दरवाजे खुले हुए हैं. कोई भी वहां अपनी समस्या और बात रख सकता है’. इस दौरान एक सवाल पर शांति धारीवाल भड़क गए और बोले- ‘कांग्रेस बंटी हुई नहीं है. पूरी कांग्रेस लोकप्रिय मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नेतृत्व में काम कर रही है. मौजूदा मुख्यमंत्री अपना कामकाज बेहतर ढंग से कर रहे हैं. ऐसे में किसी भी तरह के कोई बदलाव का विस्तार का सवाल नहीं उठता‘.

‘कैसा बदलाव, सीएम चाहेंगे जब होगा, मैं नहीं हूं सलाहकार’

मत्रिमंडल पुनर्गठन पर मंत्री धारीवाल ने कहा कि, ‘कैसा बदलाव, कोई बदलाव नहीं होगा’. मंत्रिमंडल विस्तार पर धारीवाल ने कहा कि, ‘यह फैसला मुख्यमंत्री का है, वो जब चाहेंगे बदलाव होगा. जब चाहेंगे विस्तार करेंगे’. धारीवाल ने कहा कि, ‘ मैं मुख्यमंत्री के सलाहकार नहीं हूं, मैं एक मंत्री हैं और अपना काम बेहतर तरीके से कर रहा हूं.

यह भी पढ़े: पिछले 3 दिन में 7 जिलों में दिखा पायलट का जलवा, पश्चिमी राजस्थान के बाद अब पूर्व में दिखाया ‘ट्रेलर’

मंत्रिमंडल पुनर्गठन पर धारीवाल ने कहा कि, ‘मुख्यमंत्री का अधिकार है कि वो किस तरह का विस्तार करते हैं. अशोक गहलोत प्रदेश के लोकप्रिय मुख्यमंत्री हैं. उनको प्रदेश की जनता पसंद करती है और लगातार अशोक गहलोत के नेतृत्व में विकास के काम पूरे प्रदेश में चल रहे हैं. प्रदेश सरकार ने सरकार बनाने से पहले अपने चुनावी घोषणा पत्र में जो एलान किए थे उनमें से 70 प्रतिशत काम पूरा हो चुका है. जो घोषणाएं बची है उनको भी जल्द पूरा कर लिया जाएगा’.

गहलोत सरकार में नंबर दो हैं धारीवाल

सीएम अशोक गहलोत के खास सिपहसालार शांति धारीवाल के हाल ही में आए आलाकमान को चुनौती देने वाले बयान के बाद अब ये नए बयान चर्चा का विषय बने हुए हैं. राजस्थान में शांति धारीवाल को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बाद सरकार में नंबर दो पर माना जाता है. इतना ही नहीं, गहलोत के सबसे करीबी मंत्रियों की फेहरिस्त में भी धारीवाल आते हैं. अब सीएम गहलोत के करीबी के वसुंधरा राजे की तारीफ करना सियासी गलियारों में चर्चा बना हुआ है.

Leave a Reply