धनखड़ बोले- मैं वहां का गवर्नर जहां मर्जी से वोट देना प्रताड़ना, CM पहुंचती हैं आरोपियों को छुड़ाने

बंगाल के गवर्नर धनखड़ ने बताई पीड़ा, ममता बनर्जी को किया कटघरे में खड़ा, बोले- बंगाल में मानवाधिकारों का हनन करने वाले सोते हैं चैन की नींद, सीबीआई की गिरफ्त में आए लोगों को छुड़ाने के लिए सीएम देती हैं धरना', राजस्थान आने को बताया 'तीर्थयात्रा'

'राजस्थान आना मेरे लिए तीर्थ यात्रा जैसा वरना वहां तो...'
'राजस्थान आना मेरे लिए तीर्थ यात्रा जैसा वरना वहां तो...'

Politalks.News/Rajasthan. पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ जयपुर दौरे पर हैं. गवर्नर धनखड़ ने आज राजभवन जाकर राज्यपाल कलराज मिश्र से मुलाकात की. इसके बाद गवर्नर धनखड़ ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मुलाकात कर उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली. इसके बाद राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने धानक्या में पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती पर आयोजित व्याख्यान माला को संबोधित किया इस दौरान पश्चिम बंगाल के गवर्नर धनखड़ ने सीएम ममता बनर्जी और उनके पुलिस प्रशासन को कटघरे में खड़ा किया. धनखड़ ने कहा कि, ‘देश में राष्ट्रवाद के विपरित काम करने वाले लोग खुलकर सामने आ गए हैं. ये सब षड्यंत्र कर भारत की मूल भावना पर हमला कर रहे हैं. इस षड्यंत्र से हर व्यक्ति को लड़ना पड़ेगा.

उस भू-भाग का राज्यपाल जहां मर्जी से वोट देने वालों को किया जाता है प्रताड़ित- धनखड़
प. बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने कहा कि, ‘मैं उस भू भाग का राज्यपाल हूं, जहां लोगों को इस बात के लिए प्रताड़ित किया जाता है कि आपने प्रजातंत्र में अपनी मर्जी से वोट देने की हिमाकत कैसे कर दी?. धनखड़ ने कहा कि, ‘मानव अधिकारों का हनन हो तो व्यक्ति न्यायालय और प्रशासन के पास जाता है. अगर दोनों ही जगह सुनवाई नहीं होती है तो व्यक्ति कहां जाए ? खास बात यह है कि मानवाधिकारों का हनन करने वालों की प्रशासन मदद करता है. मानव अधिकारों का हनन सरकारी सिस्टम सुनियोजित तरीके से एक राजनीतिक उपलब्धि के लिए करता है जो कि भारत के मूल अधिकारों पर कुठाराघात करती है’.

‘मानवाधिकारों का हनन करने वाले सोते हैं चैन की नींद’
राज्यपाल धनखड़ ने ममता सरकार को कटघरे में खड़ा करते हुए कहा कि, ‘आज मेरे प्रांत में मेरे सामने दो स्थितियां हैं. एक वो लोग हैं जो चैन की नींद सो रहे हैं, उनका प्रशासन कुछ नहीं करेगा, वो चाहे जितना ही मानवाधिकारों का हनन करें. एक वो हैं जो एक पल भी नहीं सो पाते हैं’

यह भी पढ़ें- REET से पहले बोले पूनियां- बेरोजगारों के साथ ठगी कर रही सरकार, मंत्रिमंडल विस्तार पर भी कसा तंज

‘सीबीआई की गिरफ्त में आए लोगों को छुड़ाने के लिए सीएम देती हैं धरना’
राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए कहा कि, ‘कई बार मीडिया और सोशल मीडिया को देखकर दंग रह जाता हूं. ऐसी घटना विशेष प्रांत में हो जाती तो पूरे देश का मीडिया उसे शीर्ष पर ले जाता. लेकिन जिस प्रांत में मैं हूं वहां की मुख्यमंत्री सीबीआई की गिरफ्त से लोगों को छुड़ाने पहुंच जाती है. छह घंटे तक धरना देती है. सोशल मीडिया और अखबार व अन्य मीडिया में यह जानकारी प्रमुख रूप से नहीं आती है’.

‘यहां से लेकर जा रहा हूं ताकत लेकर’
राज्यपाल धनखड़ ने प्रधानमंत्री मोदी की सराहना की और कहा कि, ‘उन्होंने दीनदयाल के सिद्धांत को जमीन पर उतारा. राष्ट्रवाद के विपरीत काम करने वाले लोगों पर प्रहार किया और कहा कि जो लोग देश की छवि को धूमिल करना चाहते हैं, उन्हें आईना दिखाना पड़ेगा, ज्यादा ताकत के साथ जा रहा हूं’.

यह भी पढ़े: बुजुर्ग गहलोत अब निभाएं मार्गदर्शक की भूमिका, जनमानस चाहता है पायलट को सौंपा जाए नेतृत्व- चौधरी

‘राजस्थान आना मेरे लिए तीर्थ यात्रा जैसा’
राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने राजस्थान और जयपुर दौरे को लेकर अपने दिल की बात कह दी. धनखड़ ने कहा कि, ‘मेरे लिए यहां आना तीर्थ यात्रा की तरह है. मैं पश्चिम बंगाल का राज्यपाल हूं. मेरी मनोस्थिति, वहां का दर्द, वहां की समस्याएं हैं. यहां आने के बाद ज्यादा ताकत और संकल्प के साथ जा रहा हूं. मेरे मन में कोई शंका नहीं कि दीनदयाल उपाध्याय ने जो बीज बोया था, उसके बिना हम संस्कृति और आजादी को नहीं बचा पाएंगे’.

Leave a Reply