REET से पहले बोले पूनियां- बेरोजगारों के साथ ठगी कर रही सरकार, मंत्रिमंडल विस्तार पर भी कसा तंज

'चिंतन' बैठक से लौटे पूनियां के निशाने पर कांग्रेस और गहलोत सरकार, मंत्रिमंडल विस्तार, बेरोजगारी और कानून व्यवस्था पर किए कटाक्ष, बोले- सरकार के पास नहीं है बेरोजगारी दूर करने का ठोस रोडमैप, सरकार का इकबाल हो रहा खत्म, बढ़ रहे नकल गिरोह, मंत्री बनने की आस में सिलवाए सूट, टेलर की उधार रह जाएगी, कौन बनेगा मुख्यमंत्री ये सबसे बड़ा सवाल!

'चिंतन' बैठक से लौटे पूनियां के निशाने पर कांग्रेस और गहलोत सरकार
'चिंतन' बैठक से लौटे पूनियां के निशाने पर कांग्रेस और गहलोत सरकार

Politalks.News/Rajasthan.  ‘चिंतन’ बैठक से लौटने के बाद बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां ने आज भी फिर कांग्रेस और गहलोत सरकार को जमकर आड़े हाथ लिया. पूनियां ने सरकार पर सवाल उठाते हुए बेरोजगारों से ठगी करने का आरोप लगाया है. पूनियां ने कहा कि, ‘सरकार के पास बेरोजगारी दूर करने का कोई ठोस रोड मैप ही नहीं है’. साथ ही मंत्रिमंडल विस्तार पर जारी कलह पर पूनियां ने कटाक्ष किया. पूनियां ने कहा कि, ‘मंत्री पद की आस में विधायकों ने सूट सिलाए, ये भी हो सकता है टेलर का पैसा उधार ही रह जाए’.

सरकार के पास नहीं है बेरोजगारी दूर करने का ठोस रोडमैप- पूनियां
REET परीक्षा से ठीक पहले बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनियां ने सरकार पर सवाल उठाते हुए बेरोजगारों से ठगी करने का आरोप लगाया है. सतीश पूनियां ने कहा कि, ‘सरकार के पास बेरोजगारी दूर करने का कोई ठोस रोड मैप ही नहीं है’. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि, ‘अगर मौजूदा सरकार ने सबसे ज्यादा किसी को ठगा है तो वह बेरोजगार और किसान ही हैं’.

‘बेरोजगारी दूर करने के लिए सरकार की नीयत पर सवाल’
बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने बेरोजगारी दूर करने के लिए सरकार की नीयत पर सवाल उठाए हैं. पूनिया ने कहा कि, ‘रीट भर्ती परीक्षा में लाखों लोग बैठेंगे लेकिन सरकार इनमें से केवल 31 हजार की भर्ती करेगी’. पूनिया ने सरकार को नसीहत देते हुए कहा कि, ‘बेरोजगारी दूर करने के लिए राज्य सरकार को ईमानदारी से रोड मैप तैयार करना चाहिए.

‘सरकार का इकबाल हो रहा खत्म, बढ़ रहे नकल गिरोह’
सरकार पर बेरोजगारों के साथ खिलवाड़ करने के आरोप लगाने के साथ ही पूनिया ने पिछले दिनों भर्ती परीक्षाओं के पर्चे लीक होने पर भी गंभीर सवाल उठाए. पूनियां ने कहा कि, ‘नकल को संगठित रूप दिया जा रहा है’. इसके साथ ही पूनिया ने कहा कि, ‘भले ही सरकार गिरोह का भंडाफोड़ करने के नाम पर अपनी पीठ थपथपा सकती है, लेकिन इसके साथ ही यह सरकार का इकबाल खत्म होने का संकेत भी है’. पूनियां ने कहा कि, ‘सरकार के रुतबे से लोगों में डर नहीं बचा और यही कारण है कि नकल के लिए संगठित गिरोह बढ़ रहे हैं. पूनियां ने संगठित नकल गिरोहों को राज्य पर ऐतिहासिक कलंक करार देते हुए कहा कि, ‘यह गिरोह बेरोजगारों और उनकी रोजी-रोटी पर सीधे तौर पर हमला करते हैं’.

यह भी पढ़े: बुजुर्ग गहलोत अब निभाएं मार्गदर्शक की भूमिका, जनमानस चाहता है पायलट को सौंपा जाए नेतृत्व- चौधरी

‘मंत्री बनने की आस में सिलवाए सूट, टेलर की उधार रह जाएगी’
दिल्ली में कांग्रेस की शीर्ष लीडरशिप के यहां राजस्थान के विधायकों, मंत्रियों की आवाजाही के बीच प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष सतीश पूनिया ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और प्रदेश की कांग्रेस सरकार पर जमकर सियासी बयान दिए हैं. सतीश पूनियां ने कहा है कि, ‘मुझे लगता नहीं है कि जो विधायक मंत्री बनने की आस लगाए हुए हैं, वो मंत्री बन पाएंगे. जिन्होंने सूट सिला लिए हैं. उनका सिर्फ टेलर का ही खर्चा लगेगा. ये भी हो सकता है बेचारे किसी टेलर की उधार ही रह जाए. लेकिन कांग्रेस पार्टी के अरमानों पर तो पानी ही फिरेगा’.

‘फुल टाइम गृहमंत्री न होने से कानून व्यवस्था बिगड़ी’
भाजपा प्रदेशाध्यक्ष डॉ. सतीश पूनियां ने आरोप लगाते हुए कहा कि, ‘कांग्रेस में आंतरिक कलह और अंदरूनी राजनीति की वजह से राजस्थान की गवर्नेंस पर बुरा असर पड़ा है. जिसका मुझे अफसोस है. प्रदेश में जो अराजता दिख रही है. उसका कारण भी यही है’. सतीश पूनियां ने प्रदेश की बिगड़ती कानून व्यवस्था को लेकर कहा कि, ‘आज कानून व्यवस्था के हालात इसलिए कमजोर हैं. क्योंकि प्रदेश में कोई फुल टाइम गृहमंत्री ही नहीं है. मुख्यमंत्री ने ही अपने ऊपर सारा वजन ले रखा है और मुख्यमंत्री जी घर से निकलते नहीं है. मुख्यमंत्री को बाकी बातों की फिक्र नहीं है, उन्हें कुर्सी की फिक्र ज्यादा है. जो व्यक्ति कुर्सी की फिक्र ज्यादा करता है, वो प्रदेश का भला नहीं कर सकता है’.

यह भी पढ़े: दिल्ली में ‘मुलाकातों’ को गहलोत के सिपहसालार बता रहे अच्छी बात, ‘ऑल इज वैल’ जताने की कोशिश

कौन बनेगा मुख्यमंत्री ये कौन बनेगा करोड़पति जैसा सवाल!
बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने अपने पिछले बयान की याद दिलाते हुए मीडिया से कहा कि मैं यह बात पहले भी कह चुका हूं कि यह कौन बनेगा करोड़पति जैसा ही सवाल है, कि राजस्थान का मुख्यमंत्री कौन बनेगा, यह सवाल अभी तक सवाल ही है’.

Leave a Reply