निगम चुनाव: पूनियां ने बोले- ब्लैक पेपर जारी करेगी बीजेपी, कांग्रेस को बताया बिना सेनापतियों की पार्टी

जयपुर शहर के लिए क्या किया और आने वाले समय में शहर को विकास की क्या सौगात देंगे, इस पर एक दृष्टि पत्र यानि विजन डॉक्यूमेंट भी किया जाएगा जारी, कांग्रेस सरकार 20 महीने में हर तरह के प्रबंधन में फेल रही है

नगर निगमों के चुनाव की बीजेपी ने तैयारियां शुरू कर दी
नगर निगमों के चुनाव की बीजेपी ने तैयारियां शुरू कर दी

Politalks.News/Rajasthan. प्रदेश के तीन बड़े शहरों के छह नगर निगमों के चुनाव की तारीखों के ऐलान के साथ ही बीजेपी ने भी अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं. जिसके तहत सोमवार को प्रदेश भाजपा मुख्यालय पर एक अहम बैठक हुई जिसमें जयपुर ग्रेटर और जयपुर हैरिटेज नगर निगम के चुनाव जीतने पर कोर ग्रुप में मंथन हुआ. बैठक में यह भी तय किया गया कि गहलोत सरकार की गलत नीतियों के खिलाफ बीजेपी द्वारा ब्लैक पेपर जारी किया जाएगा.

बता दें, प्रदेश के जयपुर, जोधपुर और कोटा के छह नगर निगम के चुनाव के लिए रणभेरी बज चुकी है. राजनीतिक पार्टियों ने अपनी तैयारियां तेज कर दी हैं. इसी कड़ी में प्रदेश बीजेपी मुख्यालय पर जयपुर हैरिटेज और जयपुर ग्रेटर के निगम चुनाव को लेकर मंत्रणा हुई. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में जयपुर शहर बीजेपी के मौजूदा विधायकों के साथ ही पूर्व विधायक, पूर्व मेयर और पूर्व उपमहापौर समेत जयपुर शहर अध्यक्ष राघव शर्मा और पार्टी के प्रमुख पदाधिकारी शामिल हुए.

ब्लैक पेपर और विजन डॉक्यूमेंट जारी करेगी बीजेपी

बैठक के बाद भाजपा प्रदेशाध्यक्ष डॉ. सतीश पूनियां ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि कांग्रेस श्वेत पत्र जारी करेगी, यह बड़ी हास्यास्पद पर बात है. पूनियां ने कहा बल्कि कोरोना के लचर प्रबंधन और जयपुर शहर में बिगड़ती कानून व्यवस्था से लेकर कई मुद्दे हैं, जिन्हें लेकर भाजपा एक ब्लैक पेपर जारी करेगी. इसके अलावा भाजपा ने जयपुर शहर के लिए क्या किया और आने वाले समय में शहर को विकास की क्या सौगात देंगे. इस पर एक दृष्टि पत्र यानि विजन डॉक्यूमेंट भी जारी किया जाएगा.

यह भी पढ़ें: पुजारी हत्याकांड में CM गहलोत ने दिए CID-CB से जांच के आदेश, बीजेपी पर लगाए ये गंभीर आरोप

इसके साथ ही सतीश पूनियां ने यह भी कहा कि सभी छः नगर निगमों में प्रभारियों की घोषणा भी कर दी जाएगी. पूनियां ने कहा कि जयपुर, कोटा और जोधपुर तीनों ही संक्रमण वाले क्षेत्र हैं. इसलिए हम सरकार से मांग करेंगे कि मतदाताओं को संक्रमण से बचाव के उपाय किए जाएं. पूनियां ने आगे बताया कि चुनाव में सफाई, रोशनी, सड़क, भ्रष्टाचार एक बड़ा मुद्दा है. लेकिन चिंताजनक और दुर्भाग्यपूर्ण यह है कि सरकार ने जयपुर जैसे बड़े शहर को कोरोना के कालखंड में भगवान के भरोसे छोड़ दिया और जयपुर चुनिंदा हॉट स्पॉट में शामिल हो गया. यहां संक्रमण बढ़ता गया और सरकार संक्रमण और मौतों के आंकड़े भी छुपाती रही. इसे भी मुद्दा बनाया जाएगा.

कांग्रेस सरकार 20 महीने में हर तरह के प्रबंधन में फेल रही है

सतीश पूनिया ने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि पिछले डेढ़ साल में प्रदेश में कांग्रेस पार्टी की सरकार है और इस दौरान यहां कोई काम नहीं हुआ है. बीजेपी के द्वारा जयपुर को विश्व स्तरीय शहर बनाने के लिए कई प्रयास किये गए और पिछली बीजेपी सरकार के कामों का लोकार्पण करने तक ही मौजूदा कांग्रेस सरकार ने अपने आपको सीमित रखा है. पूनिया ने कहा कि पिछले डेढ़ साल में निगम की ओर से कोई वर्क आर्डर अभी तक जारी नहीं किया गया है. उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार 20 महीने में हर प्रबंधन में फेल हो गई है और इसी तरीके से निगम के संचालन में भी यह सरकार फैल रही है.

बिना सेनापतियों की पार्टी में रणनीति बनाएगा कौन ? चुनाव लड़ेगा कौन, लड़ाएगा कौन ?

कांग्रेस पर तंज कसते हुए सतीश पूनियां ने कहा कि नया प्रदेशाध्यक्ष बनने के बाद कांंग्रेस में सभी जिलाध्यक्ष हट गए हैं. कार्यकारिणी भी नहीं है, ऐसे मे बिना सेनापतियों की पार्टी में चुनाव की रणनीति बनाएगा कौन ? चुनाव लड़ेगा कौन, लड़ाएगा कौन ? इसके उलट हमने जयपुर में मंडल प्रभारियों की घोषणा की है. बूथ स्तर तक हमारी पार्टी की रचना है उस रचना के आधार पर चुनाव को लेकर हम लोग एक मजबूत व्यूह रचना चुनाव की बनाएंगे.

यह भी पढ़ें: बेनीवाल ने गहलोत-वसुंधरा पर सियासी गठजोड़ तो केन्द्र सरकार के खिलाफ आंदोलन की कही बात

सर्वसम्मति से जीत के हकदार को ही मिलेगा टिकट

बीजेपी में पार्षद उम्मीदवारों के चयन को लेकर पूनियां ने कहा कि वार्ड के स्थानीय जनप्रतिनिधियों से लेकर पार्टी के प्रमुख लोगों से लेकर निरपेक्ष रूप से जो रिपोर्ट हम तक पहुंचेगी, उसके आधार पर हमारी कोशिश रहेगी कि जीतले परले व्यक्ति को अवसर दें. परिसीमन के बाद नए वार्ड बने हैं, इसलिए नए लोगों को मौका मिलेगा. उन्होंने कहा कि विधायकों की राय भी सुनी जाएगी और सर्वसम्मति के साथ ही उम्मीदवार उतारा जाएगा.

Leave a Reply