बेनीवाल ने गहलोत-वसुंधरा पर सियासी गठजोड़ तो केन्द्र सरकार के खिलाफ आंदोलन की कही बात

सांसद बेनीवाल रहे 2 दिन हाड़ौती के दौरे पर, स्वागत में जगह-जगह उमड़ी भीड़, वसुंधरा राजे ने बचाई गहलोत सरकार, 2023 में सरकार बनाने में आरएलपी की रहेगी सबसे बड़ी भूमिका, कृषि कानूनों के विरोध में आंदोलन करेगी आरएलपी, प्रदेश में अपराध और अपराधियों का बोलबाला, मीडिया की अभिव्यक्ति पर पाबंदी दुर्भाग्यपूर्ण

Hanuman Beniwal Vs Ashok Gehlot And Vasundhara Raje
Hanuman Beniwal Vs Ashok Gehlot And Vasundhara Raje

Politalks.News/Rajasthan. राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल शुक्रवार व शनिवार को दो दिवसीय दौरे पर कोटा, बूंदी व भीलवाड़ा जिले के दौरे पर रहे. सांसद ने अपने दो दिवसीय दौरे में विभिन्न स्थानों पर कार्यकर्ताओं को और मीडिया को संबोधित करते हुए राजस्थान सरकार पर गंभीर आरोप लगाए और कहा कि प्रदेश अपराध की राजधानी बना हुआ है और राजस्थान देश भर में महिला अपराधों में प्रथम स्थान पर है. यही नहीं सांसद हनुमान बेनीवाल ने एक बार फिर प्रदेश में वसुंधरा राजे और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बीच राजनीतिक गठजोड़ होने का आरोप लगाया है. इसके साथ ही बेनीवाल ने केंद्रीय कृषि बिल के मुद्दे पर मोदी सरकार और अपराध की राजधानी बनते राजस्थान के लिए आंदोलन की शुरुआत करने की भी बात कही.

वसुंधरा राजे ने बचाई गहलोत सरकार

सांसद हनुमान बेनीवाल ने शुक्रवार को कोटा में लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के पिता के निधन पर और शनिवार को भीलवाड़ा के रायपुर में विधायक कैलाश त्रिवेदी का निधन पर शोक सभाओं में भाग लिया. भीलवाड़ा सर्किट हाउस में मीडिया से बातचीत करते हुए बेनीवाल ने कहा कि उनकी पार्टी अशोक गहलोत सरकार को वेंटिलेटर पर ले आई थी. पिछले दिनों जब पायलट कैंप के साथ 20 विधायक थे, तब आरएलपी ने भी सरकार के खिलाफ वोटिंग करने का ऐलान किया था, लेकिन वसुंधरा और गहलोत के गठजोड़ के कारण तब भी वसुंधरा राजे ने अशोक गहलोत को सरकार बचाने का आश्वासन दिया था.

यह भी पढ़ें: राज0 नगर निगम चुनाव: 6 नगर निगमों के 560 वार्डों में दो फेज में होगी वोटिंग, 3 नवंबर को नतीजे

2023 में सरकार बनाने में आरएलपी की रहेगी सबसे बड़ी भूमिका

सांसद बेनीवाल ने कहा कि चाहे वसुंधरा राजे को बड़े सरकारी बंगले के लिए अलग से विधेयक लाने का मामला हो या माथुर आयोग के जरिए वसुंधरा राजे के कथित मामलों में खामी रखने की बात, यह गठजोड़ कई बार देखा गया है. आरएलपी संयोजक ने दावा किया कि साल 2023 के विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी अहम भूमिका में होगी. कांग्रेस और बीजेपी दोनों में से एक पार्टी तीसरे नंबर पर रहेगी जबकि आरएलपी सरकार बनाने में बड़ी भूमिका निभाएगी.

कृषि कानूनों के विरोध में आंदोलन करेगी आरएलपी

एनडीए के घटक दल आरएलपी के राष्ट्रीय संयोजक हनुमान बेनीवाल ने कहा कि किसी भी हाल में किसान हितों पर कुठाराघात नहीं होने देंगे. हम इन कृषि कानून से संतुष्ट नहीं हैं. बेनीवाल ने कहा कि कृषि कानून में संशोधन को लेकर वो जल्द ही पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे और एमएसपी और स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट लागू करने की मांग करेंगे. यदि केन्द्र सरकार कानून को रिव्यू नही करेगी, तो सड़क पर उतरेंगे और आंदोलन करेंगे.

प्रदेश में अपराध और अपराधियों का बोलबाला

नागौर सांसद बेनिवाल ने राजस्थान सरकार पर भी जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि महिला उत्पीड़न व दुष्कर्म के मामलों में राजस्थान नबंर-1 पर आ पहुंचा है. प्रदेश में अमन चैन नहीं है. बेनीवाल ने कहा कि प्रदेश में अपराध इस कदर हावी है कि करौली जिले में एक पुजारी को जिंदा जलाने के बाद भी सरकार तो 24 घंटे से अधिक समय तक सोई रही जो सरकार के संवेदनशीलता पर सवालिया निशान है.

मीडिया की अभिव्यक्ति पर पाबंदी दुर्भाग्यपूर्ण

सांसद बेनीवाल ने कहा की एक तरफ कांग्रेस के नेता राहुल गांधी मीडिया की स्वतंत्रता को लेकर अपनी बात कहते हैं वहीं दूसरी तरफ राजस्थान में उनकी पार्टी की सरकार ही मीडिया पर पाबंदी लगाने का प्रयास करती है जो दुर्भाग्यपूर्ण है. बेनीवाल ने हाल ही में राजस्थान सरकार द्वारा पत्रकारों पर किए गए मुकदमे को भी गलत बताया साथ ही कहा कि लोकतंत्र के चौथे स्तंभ की स्वायत्तता पर किसी भी प्रकार की पाबंदी लगाना मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के घमंड को दर्शाता है जो लोकतंत्र में शोभनीय नहीं है.

यह भी पढ़ें: दुनिया में छाया गहलोत सरकार द्वारा दिया गया ‘नो मास्क-नो एंट्री’ का स्लोगन

सरकार छिपा रही है कोरोना के वास्तविक आंकड़े

सांसद ने कोरोना संक्रमण को लेकर कहा की लोगों में घबराहट हो रही है, लेकिन कोरोना टेस्ट के नतीजों को लेकर भी सवाल उठ रहे हैं. टेस्ट करवाया ही नहीं और रिपोर्ट पॉजिटिव बता दी गई, वहीं दिल्ली में रिपोर्ट पॉजिटिव, लेकिन एसएमएस अस्पताल में रिपोर्ट नेगेटिव आ रही है. ऐसे में स्पष्ट नहीं है कि किस पर भरोसा किया जाए ? बेनीवाल ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा पर आंकड़े छिपाने का आरोप लगाते हुए कोरोना के मुद्दे में हो रही लापरवाही के मामलों की जांच करवाने की मांग की है.

बता दें, शुक्रवार को जहां सांसद हनुमान बेनीवाल ने कोटा में लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के पिता का निधन होने पर शोक सभा में भाग लिया वहीं शनिवार को सांसद ने भीलवाड़ा जिले के रायपुर में सहाड़ा से विधायक कैलाश त्रिवेदी का निधन हो जाने पर उनके आवास पर जाकर शोक सभा में भाग लिया तथा दिवगंत विधायक को पुष्पांजलि अर्पित की शोक संतप्त परिजनों को ढांढस बंधाया. इस दौरान कार्यकर्ताओं और समर्थकों द्वारा हनुमान बेनीवाल का जगह जगज पर जोरदार स्वागत किया गया.

Leave a Reply