थरूर की महिला सांसदों के साथ सेल्फी ‘कैप्शन’ पर विवाद, भड़के लोगों की ट्रोलिंग के बाद दी यह सफाई

महिला सांसदों के साथ शेयर की तस्वीर में कुछ ऐसा लिखा की हो गए ट्रोल, थरूर ने कैप्शन में बताई लोकसभा के 'आकर्षक' होने की वजह, भड़के लोगों ने लगा दी सोशल मीडिया पर क्लास, थरूर ने तुरंत मांग ली माफी

कैप्शन 'आकर्षक', बवाल 'भयंकर'
कैप्शन 'आकर्षक', बवाल 'भयंकर'

Politalks.News/Delhi. अपने ‘अंदाज’ के लिए चर्चा में रहने वाले कांग्रेस (Congress)सांसद शशि थरूर (Shashi Tharoor) से एक बार फिर विवाद जुड़ गया. थरूर ने सोमवार को छह महिला सांसदों के साथ ट्विटर पर तस्वीर साझा की. इस तस्वीर में कई दलों की महिला सांसद थीं और थरूर उनके साथ मुस्कराते हुए दिख रहे थे. हालांकि तस्वीर के साथ थरूर ने जो कैप्शन लिखा, उसको लेकर सोशल मीडिया पर वो आलोचनाओं के घेरे में आ गए है. हालांकि विवाद बढ़ता देख थरूर ने इसके बाद माफी मांग ली. थरूर ने लिखा कि तस्वीर को लेकर कुछ लोगों की भावनाएं आहत हुईं, जिसको लेकर वो क्षमा मांगते हैं. थरूर के इस ट्वीट पर भड़कते हुए राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष ने लिखा कि, ‘संसद में महिलाओं को वस्तु के रूप में पेश करना बंद करें’. यह पहला मामला नहीं है जब सोशल मीडिया पर थरूर यूजर्स के निशाने पर आए हैं.

महिला सांसदों के साथ फोटो शेयर कर लिखा- ‘कौन कहता है कि लोकसभा आकर्षक जगह नहीं है?
दरअसल, केरल के तिरुवनंतपुरम से कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने संसद (Parliament) के शीतकालीन सत्र के पहले दिन छह महिला सांसदों के तस्वीर ट्विटर पर शेयर की थी. थरूर ने ट्वीट पर लिखा कि, ‘कौन कहता है कि लोकसभा आकर्षक जगह नहीं है? इस तस्वीर में थरूर के साथ महिला सांसद सुप्रिया सुले, परनीत कौर, टी थंगपांडियन, मिमि चक्रबर्ती, नुसरत जहां, जोतिमनी सेन्नामलाई शामिल थी. ये सभी महिला सांसद तस्वीर में थरूर के साथ मुस्कराती नजर आ रही हैं.

संसद में महिलाओं को वस्तु के रूप में पेश करना बंद करें- रेखा शर्मा
थरूर के इस ट्वीट पर राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए ट्वीट किया कि, ‘आप आकर्षण की वस्तु बनाकर संसद और राजनीति में उनके योगदान को कमतर कर रहे हैं. संसद में महिलाओं को वस्तु के रूप में पेश करना बंद करें’.

यह भी पढ़ें- मंत्री पद नहीं संभालने वाले गुढ़ा ने खोला ‘राज’- रमेश मीणा के अंडर बनाया राज्यमंत्री, फिर किस बात …

महिला नेताओं के सिर्फ लुक तक सीमित करने की कोशिश- करुणा नंदी
तस्वीर के साथ उनके ट्वीट को लेकर सोशल मीडिया पर हमले शुरू हो गए. सुप्रीम कोर्ट की वकील करुणा नंदी ने लिखा कि, ‘अविश्वसनीय है कि किसी ने इस मुद्दे को उठाया है, क्योंकि शशि थरूर ने निर्वाचित महिला नेताओं के सिर्फ लुक तक सीमित करने की कोशिश की’.

थरूर की सफाई- महिला सांसदों की पहल कर यह किया
अब विवाद बढ़ता देख थरूर ने अपनी सफाई में कहा कि, ‘सेल्फी का यह पूरा प्रकरण महिला सांसदों की पहल पर किया गया था और बेहद खुशनुमा माहौल में किया गया था. उन्हीं की पहल पर मैंने उसी भावना के साथ इसे ट्वीट किया था. अगर किसी से इसकी भावनाएं आहत हुई हों तो मैं क्षमा मांगता हूं. लेकिन मैं कार्यस्थल पर अपने सहयोगियों के साथ इस पहल में शामिल होने को लेकर खुश हूं’.

Leave a Reply