कांग्रेस का मिशन ‘कोविड सेवक’, ‘राजनीति बंद कर, करें कोविड मरीजों की सेवा’- राहुल गांधी

होम क्वारनटीन होकर भी राहुल गांधी कर रहे हैं कांग्रेस के ‘कोविड सेवक’ मिशन की अगुवाई, राहुल गांधी का कांग्रेस कार्यकर्ताओं को मैसेज, संकट की घड़ी में करें लोगों की मदद

कांग्रेस का मिशन 'कोविड सेवक'
कांग्रेस का मिशन 'कोविड सेवक'

Politalks.News/Delhi. देश में कोरोना की दूसरी लहर ने कहर बरपा दिया है. कोरोना के इस संकट काल में हर कोई परेशानी से जूझ रहा है. लेकिन इस मुश्किल वक्त में मदद करने वालों की संख्या भी बढ़ गई है. पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष और वायनाड सांसद राहुल गांधी 20 अप्रैल को खुद कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे, इस वक्त राहुल होम क्वारनटीन हैं. लेकिन इसके बावजूद वो कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को आम लोगों की सेवा करने के लिए लगातार प्रोत्साहित कर रहे हैं. कांग्रेस के सूत्रों के मुताबिक, राहुल गांधी ने होम क्वारनटीन रहते हुए कांग्रेस पार्टी में कोविड-सेवकों की फौज तैयार की, जिसका वो अब नेतृत्व कर रहे हैं. इसके लिए कांग्रेस की अपनी शक्ति मोबाइल ऐप का इस्तेमाल किया गया.

8184 922221 पर एक मिस कॉल कर बने ‘कोविड सेवक’
राहुल गांधी ने शक्ति मोबाइल ऐप के जरिए कार्यकर्ताओं को संदेश भेजा, और लिखा-इस कोरोना संकट के समय अपने कांग्रेस साथियों से मेरा अनुरोध है कि सारे राजनीतिक कार्यक्रम त्याग दिया जाएं, सिर्फ जन सहायता करें हर तरह से देशवासियों का दुख दूर करें, कांग्रेस का यही धर्म है. यदि आप अपने जिले में कांग्रेस कोविड सेवक बनना चाहते हैं तो इस नंबर 8184 922221 पर एक मिस कॉल दें. हम आपसे संपर्क करेंगे.

यह भी पढ़ें:- पंजाब कांग्रेस का चढ़ा ‘पारा’, अपनों के निशाने पर आए ‘कैप्टन’ अब सिद्धू से आर-पार के मूड में

’20 हजार वॉलंटियर्स की सेना’ तैयार
राहुल गांधी के इस मैसेज की मदद से करीब 20 हजार वॉलंटियर्स की सेना तैयार हो गई, जो कोरोना संकट काल में लोगों की मदद में जुटी है. राहुल गांधी की ओर से करीब 15 राज्यों के कांग्रेस कार्यकर्ताओं को निजी तौर पर मैसेज भेजा गया, जिसने कांग्रेस के कार्यकर्ताओं में जोश जगा दिया. इसका असर ये हुआ कि करीब 357 जिलों की 1586 विधानसभाओं में 20 हजार कार्यकर्ताओं की फौज खड़ी हो गई.

राजनीति बंद, बनाया कोविड कंट्रोल रूम
राहुल गांधी के मैसेज के बाद कांग्रेस ने अपने सभी कार्यालयों, कार्यकर्ताओं को निर्देश दिया है कि वो सभी राजनीतिक कार्यक्रम बंद कर दें और अपनी ओर से लोगों की मदद करना शुरू करें. असम की ताजा स्थिति को देखते हुए भी पार्टी की ओर से सभी उम्मीदवारों, नेताओं को जल्द से जल्द लोगों को मदद पहुंचाने का निर्देश दिया है. कांग्रेस पार्टी की ओर से कोविड संकट के लिए एक कंट्रोल रूम भी बनाया गया है. जिसके लिए बीते दिनों ही हेल्पलाइन नंबर जारी कर दिया गया था. इसके अलावा यूथ कांग्रेस भी लगातार सोशल मीडिया पर एक्टिव होकर लोगों की मदद करने में जुटी है.

राजस्थान के 15 हजार कांग्रेस कार्यकर्ताओं के पास आया मैसेज
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की ओर से भेजे गए मैसेज राजस्थान में भी 15 हजार से ज्यादा कांग्रेस कार्यकर्ताओं के पास पहुंच गए हैं। राहुल गांधी के ये संदेश उन कार्यकर्ताओं के पास पहुंचे हैं जो पूर्व में कांग्रेस के प्रोजेक्ट शक्ति से जुड़े हुए हैं. राहुल गांधी का मैसेज मिलने के साथ ही प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने भी कार्यकर्ताओं को कोविड सेवक बनने के लिए आह्वान किया है.

यह भी पढ़ें:- महाशक्ति बनने जा रहे हमारे देश को कोरोना ने बनाया लाचार, लापरवाही के लिए कौन है असल जिम्मेदार?

राहुल गांधी के सीधे संपर्क में रहेंगे सेवक
कांग्रेस पार्टी की ओर से तैयार किए जा रहे कांग्रेस कोविड सेवक सीधे कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के संपर्क में रहेंगे. समय-समय पर राहुल गांधी उनसे संपर्क कर संक्रमण काल में की गई सेवाओं के बारे में फीडबैक लेते रहेंगे.

दिल्ली में यूथ कांग्रेस के श्रीनिवास बीवी बने आइकन
यूथ कांग्रेस के नेशनल प्रेसिडेंट श्रीनिवास बीवी ने यूथ कांग्रेस के दफ्तर में वॉर रूम बनाया है. यूथ कांग्रेस के हेडक्वार्टर में कोरोना के खिलाफ युद्ध चल रहा है. लुटियन दिल्ली में स्थित ये वॉर रूम टेक्नोलॉजी की मदद से दिल्ली के कोविड मरीजों की मदद कर रहा है. दिल्ली के किसी भी अस्पताल में बेड की व्यवस्था हो या फिर रेमडेसिवर इंजेक्शन की, श्रीनिवास बीवी हर परिस्थिति में लोगों के साथ खड़े दिख रहे हैं. वो ना सिर्फ लोगों को सरकारी अस्पताल में बेड मुहैया करवा रहे हैं बल्कि मांग के अनुसार रेमडेसिवर इंजेक्शन की भी व्यवस्था करवा रहे हैं. श्रीनिवास बीवी ने अपने ट्वीटर हैंडल से एक ट्वीट किया जिसमें लिखा था कि किसी भी शख्स को कोविड बेड की जरूरत हों तो वो मुझे डायरेक्ट मैसेज कर सकता है. या फिर मुझे टैग कर मदद मांग सकता है. हम पूरी कोशिश करेंगे कि उस कोरोना संक्रमित मरीज की ज्यादा से ज्यादा मदद की जाए. श्रीनिवास बीवी ने इस ट्वीट के साथ #SOSIYC टैग का भी इस्तेमाल किया है. श्रीनिवास बीवी के इस ट्वीट पर हजारों लोग मदद मांग रहे हैं.

 

Leave a Reply